Yamaha R15 V3.0 नए मैटेलिक रेड कलर में हुई लॉन्च, जानें कीमत से लेकर फीचर्स के बारे में

यामाहा मोटर इंडिया (Yamaha Motor India) ने अपनी स्पोर्ट्स बाइक्स के लिए जानी जाती है। हर बार कंपनी अपने ग्राहकों के लिए कुछ न कुछ नया करती रहती है। इसी को देखते हुए कंपनी ने अपनी पॉपुलर बाइक YZF-R15 V3.0 को अब नए कलर वेरिएंट भारत में लॉन्च कर दिया है।

कीमत और कलर

YZF-R15 V3.0 अब ज्यादा आकर्षित करेगी क्योंकि अब इस बाइक को नए मैटेलिक रेड कलर में उतारा है। कीमत की बात करें तो दिल्ली में इस नए कलर वर्जन की एक्स-शोरूम कीमत 152,100 रुपये रखी गई है। इस कलर के अलावा यह बाइक रेसिंग ब्लू, थंडर ग्रे और डार्क नाइट कलर में भी उपलब्ध है।

इंजन

बाइक में नए कलर ऑप्शन के अलावा इसके इंजन और डिजाइन में कोई बदलाव नहीं किया गया है। पावर और परफॉरमेंस के लिए 155cc का लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC, फ्लूल इंजेक्टेड, 4-वाल्व वाला इंजन लगा है जोकि 10,000 rpm पर 18.3 bhp की मैक्सिमम पावर और 8500 rpm पर 14.1 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। बेहतर परफॉरमेंस के लिए इसमें वैरिएबल वाल्व एक्चुएशन (VVA) तकनीक दी गई है।  

डिजाइन और फीचर्स

Yamaha R15 V3.0 का डिजाइन काफी स्पोर्टी है और यह सीधे तौर पर यूथ को लुभाती है। डिजाइन के अलावा इस बाइक में कई अच्छे फीचर्स को भी जगह दी गई है। इस बाइक में LED हेडलैंप्स के अलावा LCD इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया है जिसमें कई तरह की जानकारियां देखने को मिलती हैं जैसे गियर शिफ्ट इंडीकेटर, साइड स्टैंड कट-ऑफ स्विच और डुअल हॉर्न, इसके अलावा इसमें डेल्टाबॉक्स के साथ एल्युमिनियम स्विंगआर्म दिया गया है।

सेफ्टी

बेहतर ब्रेकिंग के लिए बाइक में डुअल चैनल ABS (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) दिया गया है। इसके अलावा फ्रंट में 282mm का डिस्क ब्रेक और रियर में 220 mm डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स दिए गए हैं, जबकि रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है।