Yamaha की पॉपुलर बाइक को खरीदना हुआ काफी महंगा, अपने सेगमेंट की सबसे महंगी बाइक है

Yamaha Motor India ने हाल ही में अपनी पॉप्युलर बाइक YZF R15 V4 को भारत में लॉन्च किया था। कंपनी ने भारत में YZF R15 V4 को 1,67,800 रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया था। लेकिन अब इस बाइक को खरीदना काफी महंगा हो गया है और आपकी जेब अब थोड़ी ज्यादा ढीली करनी होगी। यह एक स्पोर्टी बाइक है जोकि कई एडवांस्ड फीचर्स से लैस है। आइये जानते हैं इस बाइक की कीमत में कितना इजाफा किया गया है और अब इसकी कीमत क्या हो गई है। साथ ही साथ इस रिपोर्ट में हम आपको इस बाइक से जुड़ी कुछ खास जानकारियां भी देने जा रहे हैं।

3 हजार रुपये हुई महंगी

Yamaha ने YZF R15 V4 बाइक के सभी वेरियंट्स को 3 हजार रुपये महंगा कर दिया है। प्राइस हाइक के बाद इस बाइक की शुरुआती कीमत 1,70,800 रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) हो गई है। आपको बता दें कि 155cc इंजन के साथ आने वाली यह बाइक सेगमेंट में सबसे महंगी बाइक भी है, क्योंकि जो डिजाइन और फीचर्स आपको इस बाइक में मिलते हैं वो अन्य किसी और बाइक में दूर-दूर तक नहीं हैं।  इस बाइक का डिजाइन और लुक  YZF R7 से इंस्पायर्ड है। बाइक में अपसाइड-डाउन फोर्क्स, एक ऐल्युमिनियम स्विंगआर्म और एक डेल्टा बॉक्स फ्रेम दिया गया है।

इंजन और पावर

इंजन की बात करें तो इस बाइक में 155cc का 4 वॉल्व, सिंगल सिलिंडर, लिक्विड कूल्ड इंजन दिया गया है जो कि 18.4hp की पावर और 14.2Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। लेकिन इस इंजन की पावर मौजूदा मॉडल  की तुलना में 0.3hp तक कम हो गई है। आपको बता दें कि नई यामहा R15 सीरीज में कई बदलाव देखने को मिलते हैं, जिनकी वजह से ये पहले की तुलना में ज्यादा बेहतर हैं। इसके फ्रंट में फेयरिंग विंड स्क्रीन, LED हेडलाइट, डे टाइम रनिंग लाइट्स और एग्जॉस्ट  के अलावा फुट पेग्स को अलग तैयार किया गया है। यह बाइक तीन कलर्स में आपको मिलती है , जिसमें रेसिंग ब्लू, डार्क नाइट और मैटेलिक रेड कलर शामिल है। बाइक में फेयरिंग, फ्यूल टैंक, फ्रंट मड गार्ड और रियर साइड पैनल पर मोटोजीपी ब्रांडिंग देखने को मिलती है।