क्या पैसा वसूल है Infinix Note 11 स्मार्टफोन, खरीदने से पहले जानें इसकी परफॉरमेंस

Infinix लगातार बजट सेगमेंट स्मार्टफोन में काफी अच्छा काम कर रही है  और बजट स्मार्टफोन सेगमेंट में Infinix Note 11 स्मार्टफोन ने हाल ही में भारत में एंट्री मारी है। इस रिपोर्ट में हम इस फोन के फीचर्स से लेकर इसकी परफॉरमेंस के बारे में आपको बता रहे हैं।  बजट सेगमेंट में आने वाले इस नए डिवाइस में अब क्या कुछ खास और नया है और क्या यह वाकई एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन है ? आइये जानते हैं

डिजाइन और डिस्प्ले

Infinix Note 11 एक अच्छा दिखने वाला स्मार्टफोन है, इसका रियर लुक सबसे ज्यादा इम्प्रेस करता है, यहां पर LED फ़्लैशलाइट के साथ लगा लगा ट्रिपल कैमरा सेटअप बेहद आकर्षित करता है। फ़ोन के नीचे एक स्पीकर, USB-C पोर्ट, माइक्रोफ़ोन और एक 3.5mm हेडफोन जैक लगा है, फ़ोन का रियर डिजाइन एंट्री स्क्रैच में आता है। साथ ही इस पर फिंगर के निशान नहीं नजर आते हैं। Glacier Green कलर में हमें यह मिला है। कुल मिलाकार डिजाइन के मामले में यह फोन काफी बेहतर नज़र आता है और प्रीमियम फील भी देता है। इस फोन में 6.7 इंच की फुलएचडी प्लस एमोलेड डिस्प्ले मिलता है जिसका स्क्रीन रेजॉल्यूशन 1,080×2,400 पिक्सल है। फोन का स्क्रीन टू बॉडी रेश्यो 92 फीसदी है। स्क्रीन ब्राइटनेस लेवल 750 nits है। स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए गोरिल्ला ग्लास 3 का इस्तेमाल किया गया है। फोन में 120Hz रिफ्रेस्ड रेट मिलता है।

कैसा है कैमरा

Infinix Note 11 के रियर में क्वाड एलईडी लाइट के साथ 50MP का मेन कैमरा दिया गया है। जिसका अपर्चर F1.6 है। इसके साथ ही 2MP डेप्थ कैमरा दिया गया है। इसके अलावा एक AI लेस दिया गया है। फोटो और वीडियो के लिहाज से कैमरे से काफी अच्छे रिजल्ट मिले हैं, इसमें कई मोड्स भी दिए गये हैं, फोन में सुपर नाइट मोड, कस्टम पोर्टेट मोड समेत कई मोड मिलते हैं। दिन के समय आप अच्छी फोटोग्राफी और वीडियो शूट कर सकते हैं जबकि नाईट में रिजल्ट औसत ही मिलते हैं। वीडियो की बात करें तो इस फोन से आप HD, फुल HD और 2K वीडियो रिकॉर्ड कर सकते हैं, इसके अलावा इसमें बोकेह मोड भी मिलता है वहीं फ्रंट में LED फ़्लैश लाइट के साथ 16MP का सेल्फी कैमरा दिया है, जोकि वाकई बेहतर सेल्फी देता है।

परफॉरमेंस

परफॉरमेंस के लिए इस फोन में ऑक्टाकोर MediaTek Helio G88 प्रोसेसर दिया है। फोन Android 11 पर बेस्ड XOS 10 कस्टम स्किन पर काम करता है। यह एक डुअल सिम वाला डिवाइस है। माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से फोन के स्पेस को 512GB तक बढ़ाया जा सकता है। पावर के लिए इस फोन में 5000mAh की बैटरी लगी है, जो 33W की फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आती है। फुल चार्ज करने पर यह बैटरी एक दिन आराम से निकाल देती है जोकि एक अच्छा बैकअप है। फोन फुल चार्ज होने में करीब एक  घंटे का समय लेता है। कनेक्टिविटी के लिए 4G LTE, Wi-Fi, ब्लूटूथ V5 और USB टाइप-सी पोर्ट दिए गये हैं।

इस फोन पर करीब एक घटें गेम्स खेली लेकिन कोई खास दिक्कत नहीं हुई और न ही इसमें हीटिंग का कोई इशू आया। इतना ही नहीं फोन में लैग होने की भी कोई समस्या नहीं आई। मल्टीटास्किंग के दौरान यह फोन बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं पता क्योंकि इसमें 4GB ही रैम है।  यह भी पढ़ें: Intel 11th Gen i3 प्रोसेसर के साथ बेस्ट हैं ये लैपटॉप, 2,000 रु. की ईएमआई पर उपलब्ध

नतीजा

कुलमिलाकर कहा जाए तो Infinix Note 11  एक अच्छा बजट स्मार्टफोन है, जिसमें शानदार डिस्प्ले, बढ़िया परफॉरमेंस, अच्छी बैटरी लाइफ, कैमरा परफॉरमेंस और लेटेस्ट डिजाइन देखने को मिलता है। Infinix Note 11 की कीमत  11,999 रुपये है और कीमत के हिसाब से यह वाकई एक वैल्यू फॉर मनी स्मार्टफोन हैं।