सर्दी हो या गर्मी, हर मौसम के लिए खास है Steelbird का यह नया स्टाइलिश हेलमेट

टू-व्हीलर चलाते समय हेलमेट जरूर पहनना चाहिये क्योंकि यह आपके सिर और चेहरे की सुरक्षा करता है। अपने इनोवेशन के लिए हेलमेट कंपनी Steelbird का नाम सबसे ऊपर आता है क्योंकि हर बार कंपनी अपने हेलमेट्स में कुछ न कुछ नयापन और खास फीचर्स को शामिल करती है। फिलहाल सर्दी का मौसम है जोकि धीरे-धीरे जा रहा है इसके बाद गर्मी शुरू हो जायेगी, अब ऐसे में स्टीलबर्ड ने अपना नया SA-2 (2-इन-1) हेलमेट हाल ही में मार्केट में उतारा है। यह हेलमेट कई अच्छे और नए फीचर्स से लैस है। इस हेलमेट को सर्दी और अन्य मौसमों के हिसाब से डिजाइन किया गया है।

कीमत और उपलब्धता

स्नटीलबर्ड का यह नया SA-2 (2-इन-1) हेलमेट तीन साइज़ में उपलब्ध है जिसमें Medium-580mm, Large-600mm और XL-620mm शामिल है।  इसकी कीमत  4499 रुपये से शुरू होती है। यह सभी हेलमेट स्टीलबर्ड आउटलेट्स कंपनी की वेबसाइट पर उपलब्ध है। यह भी पढ़ें: भारत में जल्द लॉन्च होने जा रहे हैं ये शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर, अब मार्केट होगा गर्म

डिजाइन और फीचर्स

नया SA-2 (2-इन-1) हेलमेट विंटर पैडिंग लाइनर के साथ आता है जो आपको सर्दियों में राइडिंग के दौरान गर्माहट देता है। इस हेलमेट का डिटेचेबल इंटीरियर आपको मौसम के अनुसार इंटीरियर बदलने में मदद करता है। हेलमेट ज़िप के साथ डिटेचेबल वाटरप्रूफ नेक पैड के साथ आता है, जो सर्दी  के दौरान हवा को रोकने में मदद करता है। समर इंटीरियर भी इसी हेलमेट का हिस्सा है और इसके साथ ही आता है। स्टीलबर्ड हमेशा अपने ग्राहकों की आरामदायक सवारी के लिए काम करता है, इसीलिए विंटर पैडिंग लाइनर का इंटीरियर बेहद गर्म और मुलायम ऊनी कपड़े से बनाया गया है। चीक पैड्स में भी वैसा ही कपड़ा होता है। साथ ही बेहतरीन हाइजीन को सुनिश्चित करते हुए, ये रिमूवेबल इंटीरियर पैडिंग धोने योग्य है। चूंकि यह हेलमेट सभी मौसमों के लिए उपयुक्त है, इसलिए गर्मी के मौसम के अनुसार भी पैडिंग को बदला जा सकता है जो हेलमेट के साथ ही आता है।

एडवांस्ड एलीमेंट्स और कम्फर्ट प्रदान करने वाले फैक्टर्स को मिलाकर, ये हेलमेट लंबी सवारी के लिए आदर्श हैं। एंटी-फॉग शील्ड के साथ लगे पॉलीकार्बोनेट (पीसी) एंटी-स्क्रैच कोटेड वाइज़र, वाइजर पर फॉग यानि धुंध को जमा होने से रोकता है और सर्दियों के दौरान दुर्घटनाओं के जोखिम को कम करता है। SA-2 (2-इन-1) हेलमेट इन कठोर और ठंडी सर्दियों में राइडर को कई तरह से सुरक्षा प्रदान करेगा।

इस हेलमेट को लेकर स्टीलबर्ड हेलमेट के प्रबंध निदेशक, राजीव कपूर ने कहा  कि “हमने इस हेलमेट को सवारी करते समय कठोर सर्दियों को ध्यान में रखते हुए बनाया है। SA-2 (2-इन-1) हेलमेट न केवल सवार की सुरक्षा के लिए बल्कि उनकी आरामदायक सवारी के लिए भी है। इसकी विशेषताएं आपकी व्यक्तिगत स्वच्छता का काफी अच्छी तरह से ख्याल रखती हैं और हेलमेट के फैशन एलीमेंट्स को बनाए रखते हुए आपको गर्माहट भी प्रदान करता है।”

डिजाइन,कम्फर्ट और क्वालिटी के लिहाज से यह हेलमेट काफी बेहतर कहा ज सकता है, पहनने के बाद यह बहुत ज्यादा भारी भी नहीं लगता और आराम भी बना रहता है। इस हेलमेट को पहनने के बाद आउट साइड विजिबिलिटी (visibility) भी काफी अच्छी रहती है जोकि राइड को एजी करती है। नया SA-2 (2-इन-1) हेलमेट एक वैल्यू फॉर मनी हेलमेट है और यह आपको सुरक्षित रखने में मदद करता है।