Vivo V23 pro: कैमरे और डिजाइन के दम पर लुभानें की कोशिश

प्रीमियम मिड रेंज सेगमेंट में स्मार्टफोन निर्माता कंपनी विवो (Vivo) ने अभी हाल ही में अपने दो नए स्मार्टफोन Vivo V23 और V23 Pro 5G को मार्केट में उतारा था, इन दोनों डिवाइस में से हमें V23 Pro 5G रिव्यू के लिए मिला। जिसके साथ काफी समय बिताया। इस फोन का डिजाइन और इसका कैमरा सेटअप काफी चर्चा में है साथ ही यह फोन Color-Changing Glass के साथ आते हैं और इस तरह का यह पहला स्मार्टफोन भी हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको बता रहे हैं कि आखिर नया V23 Pro 5G स्मार्टफोन कितना बेहतर है और क्या आपको वाकई इसे खरीदना चाहिए ? इन सभी सवालों के जवाब आपको यहां आगे मिलेंगे।

डिजाइन और डिस्प्ले

पिछले काफी समय से Vivo अपने स्मार्टफोन में काफी स्टाइलिश और लेटेस्ट डिजाइन देने में लगी है। नए V23 pro का डिजाइन भी काफी अच्छा है और यह स्लिम भी है। यह कॉम्पैक्ट है जिसकी वजह से इसे एक हाथ से आप आसानी से यूज़ कर सकते हैं। कर्वी डिस्प्ले की वजह से यह प्रीमियम फील देने में मदद करता है। खासतौर पर इसका रियर लुक जहां पर LED फ़्लैश लाइट के साथ कैमरा सेटअप मिलता है काफी बेहतर नज़र आता है। डिजाइन के मामले में भी यह फोन काफी इम्प्रेस करता है ।

इस स्टाइलिश स्मार्टफोन में 6.56 इंच का Full HD Plus अमोलेड डिस्प्ले मिलता है,  यह Ultra Slim 3D Curved Display है जोकि इस फोन का काफी अच्छा लुक देने में मदद करता है । फोन की जो बॉडी है वो ग्लास की है जोकि काफी अच्छा फील देती है। डिस्प्ले कलरफुल होने के साथ-साथ बेहद स्मूथ है। धूप में इस डिस्प्ले को आप आसानी से रीड कर सकते हैं यह बेहद ब्राइट है। इस फोन पर आपको गेम्स खलेते समय, वीडियो देखते समय और फोटो देखते समय कफी मज़ा आएगा।

प्रोसेसर,बैटरी और परफॉरमेंस

परफॉरमेंस के लिए V23 Pro 5G  में MediaTek Dimensity 1200 प्रोसेसर दिया है और यह काफी अच्छा परफॉर्म करता है, फोन में 4300mAh की बैटरी लगी है जोकि 44W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है । इसकी बैटरी फुल चार्ज होने पर एक दिन आराम से निकला देती है, लेकिन अगर आप भुत ज्यादा इस फोन को यूज़ करेंगे तो हो सकता है शाम को एक बार फिर इसे चार्ज करने की जरूरत आपको पड़े। परफॉरमेंस के मामले में यह फोन स्मूथ और फ़ास्ट लगा। कई हैवी गेम्स भी इसमें खेली लेकिन अभी तक तो इसमें कोई दिक्कत नही हुई। मल्टीटास्किंग के दौरान भी यह फोन हैंग नही हुआ और न ही यह बहुत ज्यादा हीट हुआ, हांलाकि हल्का से हीटअप जरूर इसमें देखने को मिला लेकिन वो कोई इतना बड़ा इशू नहीं होगा। कुल मिलाकर फोन यूज़ करने में आसान और फ़ास्ट है और निराश होने का मौका नहीं देता।

कैमरा परफॉरमेंस

फोटो और वीडियो के लिए V23 Pro 5G  के रियर में ट्रिपल कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 108MP ऑटो फोकस लेंस, 8MP का वाइड एंगल लेंस और 2MP का मैक्रो लेंस शामिल है, इसके अलावा सबस खास बात यह है कि इसमें सेल्फी के लिये 50MP का ऑटो फोकस और 8MP का वाइड एंगल लेंस दिया है। इस फोन के रियर कैमरे की मदद से हमने कई फोटो और वीडियो शूट किये। रिजल्ट काफी अच्छे रहे और डिटेल्स देखने को मिली, रात में या कम रोशिनी में भी आपको अच्छी फोटो क्लिक करने का मौका यह फोन देता है। वीडियो शूट के लिए भी यह फोन निराश नहीं करता। अगर आप वीडियो शूट करना पसंद करते हैं तो यह फोन आपको निराश नहीं करेगा।

कीमत और नतीजा

Vivo V23 pro के 8GB+128GB वेरिएंट की कीमत 38,990 रूपये है और Vivo V23 Pro के 12GB+256GB वेरिएंट की कीमत 43,990 रूपये है। यह फोन कलर ऑप्शन में खरीदा सकता है जिसमें Sunshine Gold और Stardust Black शामिल है। ग्राहक इन फोन्स को रिटेल पार्टनर्स, फ्लिकार्ट और विवो इंडिया के स्टोर से खरीद सकते हैं।

यह एक अच्छा प्रीमियम मिड रेंज स्मार्टफोन है जोकि स्टाइलिश डिजाइन से लेकर अच्छे फीचर्स से लैस है और कैमरे के साथ इसका प्रोसेसर भी यहां मजेदार रहता है, हांलाकि इसकी कीमत थोड़ी सी ज्यादा जरूर है जो निराश भी करती है।