Vivo Y35 रिव्यू : जानें 20 हजार रु से कम की रेंज में कैसा है यह फोन

वीवो वाई 35 के डिजाइन की बात करें, तो फोन का बैक पैनल खूबसूरत दिखता है। यह शाइनी है और मैट फिनिश की वजह से अंगुलियों के निशान नहीं पड़ते हैं।

vivo y35

वीवो ने हाल ही में भारत में वीवो वाई35 (Vivo Y35) स्मार्टफोन लॉन्च किया है। यह फोन उन लोगों के लिए है, जो 20 हजार रुपये से कम की रेंज में एक बेहतर फोन की तलाश कर रहे हैं। Vivo Y35 में स्नैपड्रैगन 6 सीरीज प्रोसेसर, फुल एचडी+ डिस्प्ले, 5000mAh बैटरी, फास्ट चार्जिंग जैसे फीचर्स हैं। आइए यहां जानने की कोशिश करते हैं, यह फोन आपको उम्मीदों पर कितना खरा उतर पाता है…

Vivo Y35 के स्पेसिफिकेशंस

डिस्प्लेः 6.58 इंच FHD+, रिजॉल्यूशनः 1080×2408 pixels, रैमः 8GB RAM, स्टोरेजः 128GB, ओएसः 12 Android 12 (Funtouch OS), बैटरीः 5000mAh, रियर कैमराः 50MP+2MP+2MP, फ्रंट कैमराः 16MP, प्रोसेसरः Qualcomm Snapdragon 680, कीमतः 18,499 रुपये

डिजाइन और डिस्प्ले

वीवो वाई 35 के डिजाइन की बात करें, तो फोन का बैक पैनल खूबसूरत दिखता है। यह शाइनी है और मैट फिनिश की वजह से अंगुलियों के निशान नहीं पड़ते हैं। इसका बॉडी प्लास्टिक का है और किनारे कर्व्ड नहीं है। अगर आपको फ्लैट किनारे वाले फोन इस्तेमाल करने की आदत नहीं है, तो फिर हो सकता है कि शुरुआत में थोड़ा असहज महसूस हो। Vivo Y35 में 6.58 इंच की फुल एचडी स्‍क्रीन दी गई है, जो 90Hz का रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है। स्क्रीन की ब्राइटनेट अच्छी है यानी आपको टेक्स्ट पढ़ना हो या फिर ओटीटी पर मूवीज देखनी हो, परेशानी नहीं होगी। कलर रिप्रोडक्शन और व्यूइंग ऐंगल अच्छा है। स्क्रीन कंन्ट्रास्ट लेवल ठीक हैं। यदि रिफ्रेश रेट 120 हर्ट्ज होती तो यह और बेहतर होता।

यह भी पढ़ेंः ASUS Vivobook S14 Flip Review: डेली टास्क के लिए परफेक्ट लैपटॉप

परफार्मेंस

फोन के परफार्मेंस की बात करें, तो फोन में स्‍नैपड्रैगन 680 प्रोसेसर दिया गया है, जो 6nm चिपसेट के साथ 2.4Ghz की स्‍पीड देता है। फोन में आपको 8GB RAM और 128GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलती है। इसमें एक्सटेंडेड रैम की सुविधा भी मिलती है और आप इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ा सकते हैं। आमतौर पर फोन का परफॉर्मेंस अच्छा रहता है। ऐप्स के बीच में स्विच करना हो या फिर मल्टीटास्किंग हो, आपको परेशानी नहीं होगी। मगर कई बार ऐप्स ओपन होने में कुछ समय ले लेता है। हैवी गेम्स हाई ग्राफिक्स और हाई फ्रेम रेट पर एक साथ नहीं चलेंगे। हालांकि गेमिंग के दौरान फोन गर्म नहीं होता है। मगर बेसिक टास्क के दौरान फोन का परफॉर्मेंस स्मूथ रहता है। फोन में फेस अनलॉक और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। आमतौर पर यह तेज और सटीक तरीके से कार्य करता है। ओएस की बात करें, तो फोन में Android 12 पर आधारित FuntouchOS 12 स्किन पर रन करता है। डिवाइस में बहुत से ब्लोटवेयर ऐप्स मिलेंगे। इनमें से कुछ ऐप्स को हटा भी सकते हैं।

कैमरा

Vivo Y35 में रियर पर ट्रिपल कैमरा सेटअप है। इसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा, 2MP का मैक्रो कैमरा और 2एमपी का डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं इसके फ्रंट में आपको 16MP का सेल्फी कैमरा मिलता है। प्राइमरी कैमरा रोशनी वाली स्थिति में बढ़िया फोटो क्लिक करता है। तस्वीरों में कलर सटीक दिखते हैं और डाइनैमिक रेंज भी अच्छी मिलती है। साथ ही, शार्पनेस और डिटेल भी अच्छी रहती है। HDR मोड में आपको बेहतर रिजल्स मिलते हैं। अगर आप लो लाइट में फोटोग्राफी करना चाहते हैं, तो नाइट मोड की सुविधा है, जो इस मोड में तस्वीरों से नॉइज को कम कर देता है। वीडियो के लिए ईआईएस (EIS) की सुविधा है, इससे फुटेज स्टेबल आती है। 16MP के फ्रंट कैमरा से ली गई सेल्फी की बात करें, तो रिजल्ट ठीक-ठाक मिलता है। सेल्फी पिक्चर्स में स्किन टोन सटीक आती है और यह चेहरे को नेचुरल रखता है। इसमें आपको कई सारे कैमरा मोड्स भी मिल जाएंगे।

बैटरी

इस फोन में आपको 5000 mAh की बैटरी मिलती है। इसमें आपको 44 वॉट का फ्लैश चार्ज मिलता है, जो 30 मिनट में 50 प्रतिशत के करीब बैटरी चार्ज करता है। सामान्य इस्तेमाल में बैटरी एक दिन आराम से चल जाती है। फास्ट चार्जर आपको डिब्बे के साथ ही मिलता है। इसकी चार्जिंग स्पीड काफी अच्छी है।

क्या यह फोन आपको खरीदना चाहिए, तो बता दें कि देश में जल्द ही 5G की शुरुआत होने वाली है, लेकिन यह फोन 4G चिपसेट के साथ आता है। फोन का डिजाइन अच्छा है और डेली टास्क के दौरान परफॉर्मेंस भी स्मूथ रहता है। मगर यह 5G को सपोर्ट करता तो और बेहतर होता।

यह भी पढ़ेंः Mivi Fort S24 : मिनी साउंडबार में मिलेगा सिनेमैटिक साउंड का मजा, जानें खूबियां