सिनेमा हॉल जैसा दमदार साउंड चाहिये तो ये हैं बेस्ट साउंड सिस्टम, जानें कीमत और फीचर्स

इस कोरोना काल में लोग अपने घर से ही काम कर रहे हैं, वर्क फ्रॉम होम के चलते इस समय वेबसीरिज अब OTT का क्रेज काफी बढ़ गया है हांलाकि सिनेमा हॉल्स खुल चुकें लेकिन लोग अब वहां जाने से बच रहे हैं। ऐसे में लोग अब अपने घरों में ही म्यूजिक और फिल्मों का मज़ा ले रहे हैं, ऐसे में बेहतर साउंड के लिए मार्केट में कई साउंडबार और साउंड सिस्टम उपलब्ध हैं जो आपको सिनेमा हॉल जैसा फील देने में मदद करते हैं। अगर आप भी एक नया साउंडबार खरीदने की सोच रहे हैं तो यहां हम आपको कुछ खास साउंडबार/साउंड सिस्टम के बारे में जानकारी दे रहे हैं, जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते है।

Infinix SNOKOR A10 60W

Infinix अपने SNOKOR ब्रांड के तहत पहला Soundbar मार्केट में उतारा है जोकि 60W ऑडियो आउटपुट सपोर्ट के साथ है।  इसमें 2.5 इंच का LCD डिस्प्ले पैनल दिया है जोकि 5। 0 कनेक्टिविटी सपोर्ट के साथ आता है।  कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, HDMI,USB,Coaxial और AUX का सपोर्ट मिलता है।  इस साउंडबार में म्यूजिक, न्यूज, मूवी, 3D, ट्रेबल अडजस्टमेंट जैसे मल्टीपल साउंड इफेक्ट्स दिए गए हैं।  इस साउंटबार की खास बात यह है कि इसमें ब्लूटूथ रिमोट कंट्रोल का भी सपोर्ट मिलेगा।  साउंड क्वालिटी के मामले में यह काफी बेहतर है, लेकिन याद रहे इसके साथ वूफ़र नहीं मिलता इसलिए हैवी बास की उम्मीद न करें।

Zoook Tornado101

साउंड क्वालिटी के मामले में Zoook एक बढ़िया ब्रांड माना जाता है, हाल ही में कंपनी ने अपना Tornado 101 टावर स्पीकर मार्केट में उतारा है।  इसमें 44 इंच के दो सैटेलाइट और 5.25 इंच का वूफर दिए गये हैं।  इसके अलावा इसमें इन-बिल्ट FM रेडियो और वॉल्यूम कंट्रोल करने के लिए अलग से बटन दिए हैं। इस स्पीकर में कैरोके का सपोर्ट मिलेगा।  इसके अलावा इस स्पीकर में शानदार साउंड के लिए एक्स्ट्रा बास दिया गया है।  डिजाइन और साउंड के मामले में यह एक अच्छा स्पीकर है।  कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB, AUX और ब्लूटूथ 5.1 का सपोर्ट मिलता है। आप इसे अपने स्मार्ट टीवी से कनेक्ट करके अपनी पसंदीदा वेबसीरिज और फिल्म का मज़ा ले सकते हैं।  फुल वॉल्यूम में भी इसका साउंड  क्लियर रहता है।  इसमें बेहतर बास मिलता है।  इस साउंडबार की कीमत 3,999 रुपये है, इसे आप Flipkart खरीद सकते हैं।  

 Zebronics Zeb-Juke Bar 9700 Pro 

Zebronics के साउंडबार काफी बेहतर होते हैं जोकि ठीक वैसा ही साउंड देते हैं जैसा आपको सिनेमा हॉल में मिलता है। कंपनी का Zeb-Juke Bar 9700 Pro Dolby Atmos एक अच्छा मॉडल है, यह भारत का पहला Dolby atmos वाला साउंडबार है, इस साउंडबार की कीमत 17,999 रुपये है।  आप इसे कंपनी की वेबसाइट, अमेजन इंडिया,फ्लिपकार्ट और ऑफलाइन मार्केट से खरीद सकते हैं। इस साउंड बार में प्रीमियम डिजाइन और हाई क्वालिटी देखने को मिलती है।  इसमें कुल 450W का साउंड आउटपुट मिलता है।  Zebronics के इस नए साउंडबार में कनेक्टिविटी के कई ऑप्शन मिलते हैं, इस साउंड बार को अपने स्मार्टफोन के अलावा अपने स्मार्ट LED TV से कनेक्ट कर सकते हैं।  इसमें डॉल्बी एटमॉस, डॉल्बी ऑडियो और 4K HDR का सपोर्ट मिलता है, फुल वॉल्यूम में भी साउंड क्लियर रहता है।  मूवी, म्यूजिक और गेम्स के खेलते समय इसका साउंड इफ़ेक्ट मजेदार रहता है।