Airtel ग्राहकों को फ्री मिल रही YouTube की ये खास सेवा, नहीं लिया है लाभ तो जल्दी करें

Airtel
एयरटेल दे रहा फ्री YT प्रीमियम की सुविधा

टेलिकॉम प्रोवाइडर एयरटेल (Airtel) अपने ग्राहकों को जोड़े रखने के लिए हरसंभव कोशिशों में लगा हुआ है। रिलायंस जियो (Reliance Jio) को टक्कर देने के लिए कंपनी अपने ग्राहकों को कई सुविधाएं फ्री दे रही है। इसी कड़ी में एयरटेल कंपनी अपने यूजर्स को फ्री में 3 महीने के लिए यूट्यब प्रीमियम सेवा का लाभ दे रही है। इसके लिए ग्राहक को किसी भी तरह का शुल्क नहीं देना होगा। अगर आप एयरटेल के ग्राहक हैं तो आप भी फ्री में इस सुविधा का लाभ ले सकते हैं। चलिए आपको स्कीम से जुड़ी सारी जानकारियां देते हैं।

एयरटेल ऑफर कैसे एक्टिवेट करें?

– सबसे पहले आप अपने फोन में एयरटेल थैंक्स एप्स में जाएं। आपको वहां पर एक बैनर दिखेगा जिस पर लिखा होगा Get 3 Months Of YouTube Premium Free.

– आपको इस पर क्लिक करना होता है। इस पर क्लिक करते ही आपके सामने एक नई विंडो खुलेगी। इसमें कई बातें लिखी होती हैं। आप नीचे जाकर टर्म्स एंड कंडीशन वाले बॉक्स में टिक करके अपनी सहमति देनी होती है। इसके बाद नीचे Redeem Now पर टैप करते ही आप सीधे यूट्यूब के पेज पर पहुंच जाएंगे। वहां डिटेल्स भरकर आप फ्री में 3 महीने का प्रीमियम सब्सक्रिप्शन ले पाएंगे।

ध्यान रहे, एयरटेल यूट्यूब प्रीमियम ऑफर का लाभ लेने के लिए कुछ शर्तें पूरी करनी होती हैं। पहली ये कि इस ऑफर का लाभ केवल नए यूजर्स ही ले सकते हैं। यानी कि अगर आप पुराने प्रीमियम सब्सक्राइबर हैं तो आप इस सुविधा का लाभ नहीं ले पाएंगे। साथ ही इस ऑफर का लेने की आखिरी तारीख 7 मई 2021 है।

ऐसे एक्टिवेट करें फ्री यूट्यूब प्रीमियम सब्सक्रिप्शन

क्या होता है यूट्यूब प्रीमियम?

यूट्यूब प्रीमियम (YouTube Premium) दुनिया के सबसे लोकप्रिय वीडियो प्लैटफॉर्म यूट्यूब की ही एक सुविधा है। इसमें आपको हर महीने एक निश्चित राशि का भुगतान करना होता है और फिर आप यूट्यूब के प्रीमियम यूजर बन जाते हैं। प्रीमियम लेने के कई फायदे हैं। जैसे कि आम यूजर अगर वीडियो देखता है तो एक ही वीडियो में कई बार एड आते हैं। कई बार उन्हें स्किप कर सकते हैं तो कई ऐसे एड होते हैं जो जिन्हें स्किप नहीं किया जा सकता। प्रीमियम लेने पर आपको एक भी एड नहीं दिखाई देता है।

इसके अलावा आप यूट्यूब को बैकग्राउंड में भी चला सकते हैं। यानी कि अगर आप प्रीमियम ग्राहक हैं तो अपने फोन में यूट्यूब चलाकर अगर होम बटन पर क्लिक कर देंगे तो भी यूट्यूब चलता रहेगा। इससे ये होता है कि आप बैकग्राउंड में यूट्यूब चलते रहने के कारण फोन के बाकी एप्स का इस्तेमाल कर सकते हैं। आम यूजर को ये सुविधा नहीं मिलती है। साथ ही प्रीमियम कस्टमर को एक सबसे खास सुविधा मिलती है कि आप यूट्यूब के वीडियोज को डाउनलोड भी कर सकते हैं। इन सबके अलावा नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और हॉटस्टार की तरह ही यूट्यूब भी खुद का एक्सक्लूसिव कंटेंट बनाता है। इसे देखने के लिए आपको प्रीमियम का सब्सक्रिप्शन लेना ही होता है। यूट्यूब प्रीमियम के लिए ग्राहक को हर महीने 129 रुपये का भुगतान करना होता है। तो देर किस बात की? जल्दी से अपने फोन से फ्री में लीजिए इस सुविधा का लाभ।