ऐसे लेंगे Amazon Prime Membership तो होगा पूरे ₹500 का फायदा, जानें काम की बात

amazon prime
मेंबरशिप एक, फायदे अनेक

ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन की पेड सब्सक्रिप्शन मेंबरशिप यानी अमेजन प्राइम (Amazon Prime) के कई फायदे हैं। अमेजन प्राइम के साथ कंपनी दावा करती है कि मेंबरशिप एक और फायदे अनेक। इस पेड सब्सक्रिप्शन मेंबरशिप से यूजर्स को कई बेनेफिट्स मिलते हैं। वैसे तो अमेजन प्राइम की मेंबरशिप लेने के लिए एक साल के लिए 999 रुपये का भुगतान करना पड़ता है। हालांकि कंपनी का एक ऑफर ऐसा भी आता है जिसके जरिए आपको केवल 499 रुपये में ही एक साल के अमेजन प्राइम मेंबरशिप मिल जाती है। यानी कि पूरे 500 रुपये का फायदा। जानिए क्या है कंपनी का खास ऑफर…

क्या होती है अमेजन प्राइम मेंबरशिप?
यह अमेजन का एक सब्सक्रिप्शन बेस्ड प्रोग्राम है। इसके तहत आपको तय रकम का भुगतान करके अलग-अलग समयावधि के लिए मेंबरशिप मिलती है। जैसे 1 महीने, 3 महीने या फिर 1 साल। इस मेंबरशिप के कई फायदे हैं। एक तो इसमें अमेजन से कोई भी सामान खरीदने पर डिलिवरी चार्ज नहीं लगता है। साथ ही अगर कोई सेल आती है तो प्राइम मेंबर्स को स्पेशल ऑफर्स मिलते हैं और सेल का भी अर्ली एक्सेस मिलता है। साथ ही अमेजन के ओटीटी प्लैटफॉर्म अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) पर आप प्रीमियम कंटेंट देख सकते हैं। इन सबके अलावा अमेजन प्राइम म्यूजिक पर बिना एड के मनचाहे गाने सुन सकते हैं। यानी बात तो सही है, मेंबरशिप एक और फायदे अनेक।

amazon prime youth offer
ऐसे लें 500 रुपये का फायदा

क्या है अमेजन प्राइम यूथ ऑफर?
अमेजन ने कॉलेज स्टूडेंट्स के लिए अमेजन प्राइम यूथ ऑफर (Amazon Prime Youth Offer) लॉन्च किया था। इस ऑफर के तहत 18 साल से लेकर 24 साल तक के स्टूडेंट्स को 1 साल की अमेजन प्राइम मेंबरशिप केवल 499 रुपये में दी जाती है। आपको खर्च तो 999 रुपये की करने पड़ेंगे लेकिन बाद में 500 रुपये अमेजन पे कैशबैक के तौर पर वापस आ जाते हैं। इस तरह से आपके लिए 1 साल की अमेजन प्राइम मेंबरशिप केवल 499 रुपये में मिल जाएगी। यह ऑफर केवल 1 साल ही नहीं बल्कि 3 महीने की प्राइम मेंबरशिप पर भी लागू है। इसके लिए आपको पहले 329 रुपये खर्च करने पड़ेंगे और बाद में 165 रुपये अमेजन पे में एड हो जाएंगे।

यूथ ऑफर के लिए क्या करना होगा?
इसके लिए आपको सबसे पहले अपने अमेजन अकाउंट पर लॉगइन करना है। लॉगइन करने के बाद आपको अपनी उम्र वेरिफाई करनी है। इसके लिए आपको आधार कार्ड/पैन कार्ड/वोटर आईडी कार्ड या फिर ड्राइविंग लाइसेंस अपलोड करना है। इसके साथ अपनी एक सेल्फी भी अपलोड करनी है। कंपनी आपके डॉक्युमेंट्स वेरिफाई करके 48 घंटों के भीतर कैशबैक क्रेडिट कर देती है। बस अगर आपके घर में कोई 18 से 24 साल का मेंबर है तो आप भी प्राइम मेंबरशिप पर 500 रुपये का फायदा ले सकते हैं।

याद रहे- इस ऑफर का लाभ केवल मोबाइल के जरिए ही उठाया जा सकता है। आप एंड्रॉइड स्मार्टफोन के लिए एप और बाकी ऑपरेटिंग सिस्टम वाले स्मार्टफोन के लिए मोबाइल ब्राउजर के जरिए ऑफर का लाभ ले सकेंगे। प्राइम लेने के 15 दिन के भीतर आपको अपनी एज वेरिफाई करनी होगी, तभी आपको कैशबैक मिलेगा।