WhatsApp पर जल्द आएगा एनिमेटेड अवतार, जानें कैसे काम करेगा यह फीचर

WhatsApp वीडियो कॉल के दौरान यूजर्स अपनी तस्वीर के बजाय एक अवतार का रूप धारण कर पाएंगे।

whatsapp animated avatar feature
whatsapp animated avatar feature

दुनिया की मशहूर चैटिंग एप्लीकेशन WhatsApp पर जल्द ही एक नया फीचर सामने आने वाला है। बताया जा रहा है कि कंपनी जल्द ही एक वर्चुअल अवतार से लैस फीचर लॉन्च करने वाली है। इस फीचर की मदद से वाट्सऐप यूजर्स वीडियो कॉल के दौरान अवतार का इस्तेमाल कर पाएंगे यानी कि WhatsApp पर वीडियो कॉल के दौरान यूजर्स अपनी तस्वीर के बजाय एक अवतार का रूप धारण कर पाएंगे। इसके अलावा, कंपनी ब्लर फीचर और किसी भी ग्रुप से चुपचाप निकल जाने का फीचर भी लाने वाली है। आइये, आपको इस पोस्ट में वाट्सऐप के नए फीचर्स के बारे में डिटेल जानकारी बताते हैं।

कैसा होगा नया फीचर

जानकारी के लिए बता दें कि वाट्सऐप पर मिलने वाला नया अवतार फीचर आईओएस ऐपल पर मिलने वाले मीमोजी फीचर से मिलता-जुलता हो सकता है। WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक, नए फीचर साथ वीडियो कॉल पर यूजर्स अवतार के रूप में सामने आ सकते हैं। इसके साथ ही अवतार को बनाने के लिए अवतार एडिटर की मदद भी ले सकते हैं। इस फीचर में 3D अवतार भी तैयार किया जा सकता है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि नया अवतार तैयार होने के बाद उससे जुड़े स्टीकर्स भी चैटिंग और ग्रुप में शेयर करने की सुविधा मिलेगी।

यह भी पढ़ेंः Motorola करेगा धमाका, इन तगड़े डिवाइस की एंट्री पक्की, जानें क्या होगा खास

जल्द लॉन्च होने की उम्मीद

वाट्सऐप के नए फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया गया है। माना जा रहा है कि यह वाट्सऐप का स्क्रीनशॉट एंड्रॉयड बीटा वर्जन की मदद से लिया गया है। रिपोर्ट में एक जानकारी यह भी सामने आई है कि अवतार से जुड़ा फीचर केवल एंड्रॉयड यूजर्स के लिए ही नहीं, बल्कि आईओएस यूजर्स के लिए भी लाया जाएगा। फिलहाल इस नए अवतार फीचर को सभी के लिए कब रिलीज किया जाएगा। इसकी जानकारी सामने नहीं आई है, लेकिन इस फीचर पर जोर-शोर से काम किया जा रहा है और इसे जल्द रोल आउट किया जा सकता है।

चुपचाप ग्रुप छोड़ने का भी मिलेगा फीचर

वीडियो कॉल्स पर अवतार के नए फीचर के साथ-साथ यूजर्स को ग्रुप छोड़ने के लिए नया विकल्प मिल सकता है। बताया जा रहा है कि वाट्सऐप चुपचाप ग्रुप छोड़ने के लिए नया फीचर ला सकता है। जिसकी मदद से ग्रुप छोड़ने पर अन्य ग्रुप मेंबर्स को इसकी जानकारी नहीं मिलेगी, केवल एडमिन को यह सूचना मिलेगी। इस नए फीचर की भी टेस्टिंग की जा रही है और जल्द ही इसे सभी के लिए लाया जा सकता है।

यह भी पढ़ेंः सोलर चार्ज वाली Garmin की Forerunner 955 GPS स्मार्टवॉच हुई लॉन्च, 20 दिनों का मिलेगा बैकअप

डेस्कटॉप के लिए मिलेगा ब्लर फीचर

रिपोर्ट में एक खास फीचर यह भी सामने आया है कि डेस्कटॉप यूजर्स को ब्लर टूल की पेशकश की जाएगी। इस नए टूल के साथ यूजर्स को फोटो शेयर करने के दौरान उसे ब्लर करने की सुविधा होगी। बता दें कि पिछले साल इस ब्लर फीचर की टेस्टिंग एंड्रॉयड और आईओएस बीटा वर्जन पर की गई थी। जिसे अब डेस्कटॉप यूजर्स के लिए भी लॉन्च किया जाएगा। फीचर की टेस्टिंग जारी है, लेकिन इसे कब रिलीज किया जाएगा, यह जानकारी साफ नहीं है।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।