4000 रुपये की कीमत में आते हैं ये बेस्ट पावरफुल ब्लूटूथ स्पीकर, साउंड के मामले में हैं आगे

आजकल टेक्नोलॉजी इतनी ज्यादा एडवांस्ड हो चुकी है कि गैजेट्स कॉम्पैक्ट और पावरफुल होते जा रहे हैं। अब बात स्पीकर्स की करें तो पहले जहां बड़े साइज़ वाले स्पीकर्स मिलते थे वहीं अब ये कॉम्पैक्ट और पावरफुल भी हो गये हैं, जोकि आज के समय की मांग भी है। इसलिए इस रिपोर्ट में हम आपके लिये कुछ ऐसे शानदार स्पीकर्स लेकर आये हैं जो न सिर्फ डिजाइन में खूबसूरत हैं बल्कि साउंड और साइज़ के मामले में भी काफी बेहतर हैं।

MIVI Octave 2 Bluetooth Speaker
Mivi का नया पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर ‘Octave 2’ ने हाल ही में भारत में कदम रखा है, और इसकी कीमत 2,299 रुपये है। कंपनी ने इसे खास यूथ को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया है। इसमें  काफी प्रीमियम क्वालिटी आपको देखने को मिलेगी। इसके स्पीकर में बटन्स काफी अच्छे से मार्क्ड हैं, जिन्हें आप आसानी से यूज़ कर सकते हैं। यह पोर्टेबल स्पीकर खास तौर पर प्राइवेट पार्टी करने वाले यूजर्स को लुभाने का दम रखता है, 360 डिग्री ओमनी डायरेक्शनल शेप के साथ आने वाला यह ब्लूटूथ स्पीकर साउंड क्वालिटी के मामले में निराश होने का मौका नहीं देता। इसका हाई बेस वाकई मजेदार है। इसमें 5W के 2 स्पीकर्स लगे हैं। आप इसे कंपनी के आधिकारिक ई-स्टोर के अलावा लीडिंग ई-कॉमर्स वेबसाइट से खरीद सकते हैं  इसे कैरी करने के लिए इसमें एक हैंगिंग वायर भी दी गई है, जिसके जरिए आप इसे कहीं टांग भी सकते हैं। यह स्पीकर 500mAh की बैटरी के साथ आता है और एक बार चार्ज करने के बाद इससे 8 घंटे तक का म्यूजिक प्ले किया जा सकता है। यह स्पीकर IPX7 वाटर और स्प्लेश प्रूफ है।

Portronics Sound Drum L 30W
पोर्ट्रोनिक्स (Portronics) ने अभी हाल ही में अपना नया पोर्टेबल स्पीकर Sound Drum L 30W लॉन्च किया है। Sound Drum L की कीमत 3,599 रुपये है इसे आप अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं। आप इसे ऑफलाइन स्टोर्स से भी खरीद सकते हैं। पोर्ट्रोनिक्स का यह स्पीकर डिजाइन के मामले में आपको पसंद आएगा। इसमें  काफी बढ़िया क्वालिटी का इस्तेमाल किया गया है। इस स्पीकर को वॉटर और डस्टप्रूफ के लिए IPX6 की रेटिंग मिली है, यानी इसे बिना टेंशन के इस्तेमाल कर सकते हैं।SoundDrum L ब्लूटूथ स्पीकर का डिजाइन सिलिंडर स्टाइल में है। इस स्पीकर के टॉप पर एक बटन दिया है जिसका इस्तेमाल Bass/Treble को कंट्रोल करने के लिए है। इस स्पीकर में वॉल्यूम कम/ लास्ट ट्रैक, वॉल्यूम अप/ नेक्स्ट ट्रैक और मल्टीफंक्शन बटन दिए गये हैं। इसके अलावा इसमें In-built माइक भी दिया है। इसमें 30W के 2 स्पीकर दिए गए हैं।  साउंड क्वालिटी के मामले में यह स्पीकर काफी शानदार है, फुल वॉल्यूम में भी आवाज़ बिलकुल भी फटती नहीं है। पावर के लिए इसमें 2500mAh की स्पीकर बैटरी लगी है जोकि सिंगल चार्ज में 5-6 घंटे का बैटरी बैकअप देती है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ, 3.5mm जैक, AUX और पेन ड्राइव पोर्ट दिया है।

Zoook Tornado Tower speaker
साउंड के मामले में Zoook काफी प्रीमियम और भरोसेमंद ब्रांड है। कुछ समय पहले कंपनी ने अपना टावर स्टाइल स्पीकर ‘Tornado 101’ मार्केट में उतारा है। दिखने में यह काफी अच्छा है साथ ही इसकी क्वालिटी भी देखने लायक है। इसका डिजाइन इम्प्रेस करता है। इस स्पीकर की कीमत 3,999 रुपये है। इसमें 4-4 इंच के दो सैटेलाइट और 5.25 इंच का वूफर दिए गये हैं। इसके अलावा इसमें इन-बिल्ट FM रेडियो और वॉल्यूम कंट्रोल करने के लिए अलग से बटन दिए हैं। इस स्पीकर में कैरोके का सपोर्ट मिलेगा। इसके अलावा इस स्पीकर में शानदार साउंड के लिए एक्स्ट्रा बेस दिया गया है। यह स्पीकर डीवीडी, मोबाइल और टीवी को सपोर्ट करता है। इसका साउंड काफी लाउड है। इसमें आप अपने पसंदीदा म्यूजिक का मज़ा ले सकते हैं। घर में पार्टी के लिए यह एक आदर्श म्यूजिक सिस्टम बन सकता है। इसे आसानी से इस्तेमाल किया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB, AUX और ब्लूटूथ 5.1 का सपोर्ट मिलता है।