घर बैठे भारी डिस्काउंट के साथ खरीदें ग्रॉसरी का सामान, ये एप्स आएंगे काम

आजकल इंटरनेट का दौर है और ऐसे में हर जरूरत की चीज़ लोगों के घर तक आने लगी है। आपको घर से बाहर भी नहीं निकलना है क्योंकि आपका फोन ही मार्केट बन गया है। आप एक क्लिक पर मनचाही चीज या जरूरत का सामान मंगवा सकते हैं। अगर आप भी घर बैठे ग्रोसरी या राशन का सामान खरीदने चाहते हैं तो हम आपको सबसे बेस्ट एप्स बता रहे हैं जिनकी मदद से आप एक क्लिक पर ग्रोसरी का सामान खरीद सकते हैं..

big basket-बिग बास्केट
ऑनलाइन ग्रॉसरी खरीदने के लिए बिग बास्केट एक अच्छा प्लैटफॉर्म है। यहां से आप रोजाना इस्तेमाल की जा सकने वाली वस्तुओं से लेकर लंबे समय तक चलने वाली चीजें खरीद सकते हैं। यह से खरीदारी करने पर कई तरह की छूटें भी मिलती हैं।

grofers-ग्रॉफर्स
ऑनलाइन ग्रॉसरी शॉपिंग के लिए ये सबसे ‘सस्ता’ प्लैटफॉर्म है। इस पर सामान MRP से कम और साथ में कई कैशबैक ऑफर्स के साथ मिलता है। वहीं समय-समय पर यहां ग्रोसरी सामान खरीदने पर सेल भी चलती रहती है जिसमें यूजर को कई तरह के डिस्काउंट मिलते हैं।

flipkart grocer-फ्लिपकार्ट
फ्लिपकार्ट ने भी कुछ साल पहले ग्रोसरी सामान बेचने शुरू किया था। यहां से आप अपनी जरूरत का सामान खरीद सकते हैं और वो भी कम कीमत में। यहां पर हर खरीदारी पर यूजर को 3 प्रोडक्ट 1 रुपये/प्रोडक्ट और 3 प्रोडक्ट 19 रुपये/प्रोडक्ट के हिसाब से मिलते हैं। साथ ही बैंक डिस्काउंट ऑफर्स आपकी खरीदारी को और ‘सस्ता’ बना देते हैं।

amazon pantry-अमेज़न
अमेज़न ना केवल इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स या बाकी तरह के सामान बेचती है बल्कि यहां पर अमेज़न पैंट्री के तहत किचन का रोजमर्रा सामान भी मिलता है। इस पर हर महीने के शुरू के 7 दिन काफी अच्छी डील्स मिलती हैं। किसी न किसी बैंक से टाइअप करके अमेज़न अपने ग्राहकों को सस्ता सामान उपलब्ध करवाती है। यहां से सामान खरीदने पर भी ग्राहकों को काफी फायदा होता है।

jio mart-जियो मार्ट
रिलायंस जियो हाल ही में पैंट्री के बिजनेस में उतरी है। जियो मार्ट के तहत कंपनी लोगों को ग्रोसरी सहित रोजमर्रा का सामान घर तक पहुंचाने का काम करती है। इसमें हर प्रोडक्ट MRP से 5% कम रेट पर मिलता है। वहीं बैंकिंग ऑफर्स के तहत ये और भी सस्ता हो जाता है। हालांकि अभी जियो मार्ट की सुविधा कुछ चुनिंदा शहरों में ही है।

ऑनलाइन मार्केट की शुरुआत में इलेक्ट्रॉनिक प्रॉडक्ट्स को लेकर कॉम्पिटिशन तो है ही लेकिन बीते कुछ सालों में ऑनलाइन मार्केट में किचन के सामानों को लेकर भी मुकाबला बढ़ गया है। कई एप में तो इसके लिए अलग से ग्रॉसरी कैटेगरी ही बना दी गई है जिससे कि लोगों को सामान खरीदना आसान हो सके। यहां तक की इन एप्स के जरिए आप फल औऱ सब्जी भी खरीद सकते हैं।