3000 से कम में खरीदें ISI मार्क वाले असली हेलमेट, जानें फीचर्स

आजकल मार्किट में एक से बढ़कर एक हेलमेट मौजूद हैं। ओरिजिनल हेलमेट से साथ-साथ काफी डुप्लीकेट और लोकल हेलमेट खुलेआम बिक रहे हैं, कम कीमत की वजह से लोग इस तरह के हेलमेट को खरीद भी लेते हैं क्योकिं उनको हेलमेट सिर्फ चालान से बचने के लिए हे चाइये होता है, लेकिन कुछ पैसे बचाने के चक्कर में लोग अपनी जान को जोखिम में डाल देते हैं इसलिए हेलमेट हमेशा ओरिजिनल ही खरीदें, अगर आप एक ओरिजिनल और ISI मार्क वाला बढ़िया हेलमेट खरीदने की सोच रहे हैं। तो यहां हम आपको देश के बेस्ट ऐसे हेलमेट बता रहे हैं जिनकी कीमत 3 हजार रुपये से भी कम है।

स्टीलबर्ड हेलमेट इंडिया के एम.डी. राजीव कपूर बताते हैं कि हमेशा ISI मार्क वाला ही हेलमेट खरीदना और पहनना चाइये, नकली हेलमेट बेचना, नकली दवाई बेचने के समान है। इसलिए हमेशा ओरिजिनल हेलमेट ही खरीदें और पहनें, ताकि आप हमेशा सेफ रहें।

Steelbird SBA-2  
यह स्टीलबर्ड (Steelbird) का बेहद स्पोर्टी हेलमेट है। इस हेलमेट की सबसे बड़ी खासियत इसका लुक्स और लम्बा वाइजर है,  इसकी विजिबिलिटी बेहद अच्छी है। SBA-2 के भीतरी भाग को काफी आधुनिक और हवादार बनाया है। गर्मी में यह काफी आरामदायक रहता है क्योकिं इसमें वेंटिलेशन की भी सुविधा है। इस हेलमेट में खास स्टेनलेस स्टील की जाली हेलमेट के पीछे की तरफ दी गई है जिससे राइडर की गर्दन को आराम मिलता है। इसे इस ढंग से डिजाइन किया गया है ताकि हाई-स्पीड से टू-व्हीलर चलाते समय राइडर को दिक्कत नहीं होती।यह बेहद आराम दायक है। इस हेलमेट के इंटीरियर धोया भी जा सकता है। यह हेलमेट चार साइज़ में आता है। स्टीलबर्ड SBA-2 की कीमत 2,981रुपये  है। इसे आप फ्लिप्कार्ट से खरीद सकते हैं।

Studds Shifter D2 फुलफेस

यह एक स्टाइलिश फुल फेस हेलमेट है। इसके ग्राफिक्स  काफी आकर्षित लगते हैं. यह पांच साइज़ में उपलब्ध है. यह फुल फेस हेलमेट डबल वाइजर के साथ आता है। स्क्रैच रेसिस्टेंट फीचर के साथ आने वाला यह हेलमेट आपका साथ लम्बे समय तक नहीं छोड़ेगा। इस हेलमेट के आउटर शेल, फ्रंट और बैक पर वेंटिलेशन के लिए सिस्टम दिया गया है। इसके अन्दर के मटेरियल को आसानी से निकाला और धोया जा सकता है। यह ISI मार्क हेलमेट है। इसे इस ढंग से डिजाइन किया गया है ताकि हाई-स्पीड से टू-व्हीलर चलाते समय राइडर को दिक्कत नहीं होती,  कंपनी ने इसमें काफी अच्छी क्वालिटी का मटेरियल का इस्तेमाल किया है। हेलमेट पहनने के बाद आपको घुटन महसूस ना हो, इसके लिए डायनामिक वेंटिलेशन सिस्टम दिया गया है। फ्लिप्कार्ट पर इसकी कीमत 2039 रुपये है।

VEGA Strom Drift G

Vega का यह बेहद स्टाइलिश हेलमेट है। इस तीन साइज़ में उपलब्ध है। इसका हार्ड कोटेड पोलीकार्बोनेट ड्यूल वाइजर दिन और रात के समय मददगार है। इसे काफी देर तक पहनने में भी कोई दिक्कत नहीं होती। इसे आसानी से धोया जा सकता है। यूथ को लुभाने के लिए इसमें स्टाइलिश ग्रफिक्स का सहारा लिया गया है। इस हेलमेट को पहनते समय आपको घुटन महसूस नहीं होगी। इसे इस तरह से डिजाइन किया है ताकि राइड के दौरान हवा की वजह से इस पर कोई दिक्कत नहीं होती और आप आराम से टू-व्हीलर चला सकते हैं। यह ISI मार्क हेलमेट है। फ्लिप्कार्ट पर इसकी कीमत 2100 रुपये है।