28 हजार रुपये से कम में खरीदें ये शानदार स्मार्ट TV, बढ़िया पिक्चर क्वालिटी के साथ मिलेंगे ये फीचर्स

कोरोना वायरस के चलते अभी भी लोग घर से ही काम कर रहे हैं, लोग बाहर जाने से बच रहे हैं। सिनेमा हॉल खुलें हैं पर भीड़ अब पहले जैसे नहीं है। ऐसे में अब लोग घर पर ही OTT प्लेटफॉर्म्स पर अपनी पसंदीदा फिल्मे और वेब सीरिज देख रहे हैं।   वैसे इस कोरोना काल में स्मार्ट टीवी खास कर बड़ी स्क्रीन स्मार्ट टीवी की डिमांड बढ़ी है।  ऐसे में अगर आप भी इन दिनों एक नया स्मार्ट टीवी खरीदने का मन बना रहे हैं और आपका बजट करीब 25 हजार रुपये है तो यहां हम आपको कुछ खास स्मार्ट LED स्मार्ट टीवी के बारे में बता रहे हैं।  

KODAK 7XPRO 42 इंच स्मार्ट TV
42 इंच साइज़ में कोडक (Kodak) का ‘7XPRO’ काफी बढ़िया है। यह स्मार्ट टीवी आपको फ्लिप्कार्ट पर मिल मिलेगा । इस समय इसकी कीमत 19,999 रुपये है। इसमें 30W का साउंड आउटपुट आपको मिलेगा। डिस्प्ले 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। पिक्चर और अच्छी साउंड क्वालिटी की वजह से इसमें फिल्म, क्रिकेट, वेब सीरीज और गेमिंग का अच्छा एक्सपीरियेंस मिलता है। इसमें सभी स्ट्रीमिंग सर्विस वाले एप जैसे नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो और डिज्नी जैसे एप डाउनलोड कर सकते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें यूएसबी और एचडीएमआई पोर्ट भी मिलते हैं।  

OnePlus 43 इंच स्मार्ट TV
OnePlus के 43 इंच (Y-Series )की कीमत 24,999 रुपये है। इसमें फुल एचडी डिस्प्ले DCI-P3 कलर गेमट टेक्नोलॉजी दी गई है। इस टीवी का डिजाइन बेहतर है। यह 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ है। साउंड के लिए 20W के स्पीकर्स दिए हैं, लेकिन साउंड बहुत ज्यादा तेज नहीं मिलेगा। कनेक्टिविटी के लिए इनमें ब्लूटूथ की भी सुविधा दी गई है, इसके अलावा इनमें Oxygen Play, OnePlus कनेक्ट जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। यह इनबिल्ड Google Chromecast फीचर के साथ आता है। यह टीवी में एंड्रॉयड पाई 9.0 और गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट मिलता है।

Thomson 43 इंच स्मार्ट TV
Thomson की बेज़ेल लैस डिस्प्ले वाली नई रेंज Oath Pro का 43 इंच का स्मार्ट टीवी काफी पॉपुलर है। कंपनी ने इसमें IPS पैनल का इस्तेमाल किया है। बेहतर विडियो क्वालिटी के लिए इस टीवी में 4K के साथ HDR का भी सपोर्ट दिया है। साउंड के लिए इसमें 30W के दो स्पीकर्स दिए हैं। कनेक्टिविटी के लिए इनमें Wifi, HDMI, USB और Bluetooth 5.0 जैसे फीचर्स मिलते हैं। साउंड के लिए इनमें Dolby digital plus, Dolby vision जैसे फीचर्स मिलते हैं। इस टीवी में वॉयस कमांड के जरिए गूगल असिस्टेंट का सपोर्ट मिलता है। आप इसे फ्लिपकार्ट से खरीद सकते हैं, इसकी कीमत 27,999 रुपये है। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है।

Realme 43 इंच स्मार्ट TV

Realme भी स्मार्ट टीवी सेगमेंट में उतर चुकी है। Realme के 43 इंच वाले मॉडल की कीमत 24,999 रुपये है। यह एक  फुल HD(1920 × 1080 पिक्सल) टीवी है। यह 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ है। साउंड के लिए 24 W के स्पीकर्स दिए हैं। परफॉरमेंस के लिए इनमें मीडिया टेक, क्वैड कोर प्रोसेसर जोकि बिल्ट इन ARM Cores A53 CPU और Mali-470 MP3 GPU से लैस हैं। इसके साथ ही इनमें 1GB रैम और 8GB इंटरनल स्टोरेज की सुविधा मिलती है।  कनेक्टिविटी के लिए इनमें Wifi, ब्लूटूथ 5, 3HDMI पोर्ट्स और 2 USB पोर्ट्स दिए हैं।