फास्ट चार्जिंग और प्रोटेक्शन के साथ आते हैं ये खास Power Banks, जानें कीमत

स्मार्टफोन अब सबकी जरूरत बन गया है, लेकिन अब यह जरूरत के अलावा एक आदत बन गया है। आजकल  लोग पूरा दिन स्मार्टफोन में गुजार देते हैं, जिसकी वजह से बैटरी लगातार तेजी से खत्म होंने लगा हैं। लेकिन इन सबसे से बचने के लिए पावर बैंक एक बेस्ट ऑप्शन साबित होते हैं। इस रिपोर्ट में हम आपके लिए  कुछ ऐसे खास पावर बैंक्स के बारे में बाते रहे हैं जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकते हैं।

 Samsung 10000mAh पावर बैंक

अगर आप हाई क्वालिटी पावर बैंक की तलाश में हैं तो Samsung का वायरलेस पावर बैंक आपके लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इसकी कीमत 3,950 रुपये है।इसके फ्रंट में चार्जिंग पैड दिया है जोकि रबड़ में है और बेहद सॉफ्ट है, यहां आप अपने डिवाइस को चार्ज कर सकते हैं। खास बात यह है कि इस पावर बैंक की मदद से आप एक साथ दो डिवाइसेज का चार्ज कर सकते है। इस पावर बैंक का डिजाइन स्लीक है और यह काफी प्रीमियम नज़र आता है। यह पावर बैंक क्विक चार्ज 2.0 को दोनों ही तरह की चार्जिंग में सपॉर्ट करता है। सभी Qi सर्टिफाइड डिवाइसेज के साथ आसानी से काम करता है।

U&I का Robot पावर बैंक
भारत की प्रमुख गैजेट एक्सेसरी और कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांड U&I का नया ‘रोबोट’ नाम से पावरबैंक हाल ही में बाजार में आया है, जिसकी कीमत 2,799 रुपये है. यह एक बेहद खास पावर बैंक है जोकि साइज़ में फिट और फीचर्स में हिट है। यह पावर बैंक एक साथ चार डिवाइसेस को चार्ज कर सकता है। यह पावर बैंक 10000mAh की बैटरी क्षमता वाला है और इसमें एक LED  डिस्प्ले दिया है, जिससे आपको यह पता चल सकेगा कि इस पावर बैंक में कितनी बैटरी बची है। इसे सुपीरियर क्वालिटी एलाय प्लास्टिक सेल से तैयार किया है। इस पावरबैंक में एक इनबिल्ट इंटेलिजेंट सेफ्टी सिस्टम दिया है जोकि डिवाइस को ओवरचार्जिंग, ओवरहीटिंग और शॉर्ट सर्किट से बचाता है. इसके अलवा इस पावरबैंक के शॉकप्रूफ होने का भी दावा किया गया है. यह डिवाइस इन-बिल्ट 4 चार्जिंग केबल टाइप सी, माइक्रो, वी 8 और लाइटिंग कनेक्टर के साथ आता है।

Realme 30W Dart पावर बैंक

Realme का यह एक फ़ास्ट चार्जिंग वाला पावर बैंक है। यह पावर बैंक 10000mAh की बैटरी क्षमता वाला है जोकि 30W Dart फास्ट चार्ज के साथ आता है। इस पावर बैंक की कीमत 1,999 रुपये रखी है। इस डिवाइस में चार्जिंग लेवल के लिए LED लाइट्स का सपोर्ट मिलता है। यह पावर बैंक रेगुलर 18W फास्ट चार्जिंग पावर बैंक के मुकाबले 53 प्रतिशत ज्यादा फास्ट चार्ज करता है। इसमें USB Type C और Type-A पोर्ट की सुविधा मिलती है। इस पावर बैंक पर 15 लेचर चार्जिंग प्रोटेक्शन दी गई है, जिससे यह ओवरहीट होने और इनपुट फ्लैक्चुएशन के दौरान डिवाइस को सुरक्षित रखता है। इसे फुल चार्ज होने में करीब 2 घंटे का समय लगता है।

Toreto Dash Pro पावर बैंक

Toreto के Dash Pro पावर बैंक की सबसे बड़ी खूबी यह है कि इसमें एक साथ 4 डिवाइस तक चार्ज कर सकते हैं. टोरेटो (Toreto) के इस डैश प्रो पावर बैंक कीमत 3,149 रुपये है। यह  20,000mAh की बैटरी क्षमता के साथ आता है। यह USB आउटपुट पोर्ट के साथ-साथ बिल्ट-इन लाइटनिंग, माइक्रो और टाइप सी चार्जिंग केबल्स के साथ आता है। सेफ्टी के लिए इसमें मल्टी-प्रोटेक्शन सिस्टम मिलता है। आप इससे एप्पल डिवाइसेस के साथ एंड्राइड डिवाइसेस को आसानी से कनेक्ट कर सकते हैं। यह डिवाइस सिर्फ ब्लैक कलर में उपलब्ध है, इसका वजन 364 ग्राम है। इसमें Li-polymer बैटरी लगी है, यह पावरबैंक डिवाइसेस को फ़ास्ट चार्ज करने में सक्षम है। इसमें  DC 5.0V के साथ 2.0A, 2.4A और 3.0A का आउटपुट मिलता है।

Mi Wireless पावर बैंक

Mi का यह एक वायरलैस पावर बैंक है। यह Qi सर्टिफाइड है। इसकी कीमत 2499 रुपये है। यह Qi सर्टिफाइड है। इसमें 10W फ़ास्ट चार्जिंग का वायरलैस सपोर्ट दिया है। जबकि यह 18W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। यह पावर बैंक 2-Way फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है। इसमें  USB-C इनपुट पोर्ट की सुविधा मिलती है। फीचर की बात करें तो इसमें टेम्परेचर प्रोटेक्शन, रेस्ट प्रोटेक्शन, अंडर वोल्टेज  और शोर्ट सर्किट प्रोटेक्शन  की सुविधा मिलती है। कंपनी ने इसमें  12-Layer एडवांस्ड चिप प्रोटेक्शन की सुविधा दी है।