600 रुपये से कम में आते हैं ये दमदार वायर्ड ईयरफ़ोन, म्यूजिक और कॉल के लिए हैं फिट

ऑडियो सेगमेंट में इस समय कई डिवाइसेस आ चुके हैं, वैसे आजकल जमाना वायरलैस वायरलेस इयर-बड्स और TWS का है लेकिन आज भी लोग वायर्ड वाले ईयरफोन (Wired Earphone) को खरीदना पसंद करते हैं, क्योंकि कम कीमत में न सिर्फ बेहतर प्रोडक्ट्स मिलते है बल्कि साउंड भी काफी दमदार मिलता है। इसलिए इस रिपोर्ट में हम आपको कुछ बेस्ट वायर्ड ईयरफोन के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत 600 रुपये से भी कम है।

Realme Buds 2

कम कीमत और बेहतरीन साउंड के साथ realme Buds 2 एक बेस्ट ऑप्शन है। इस ईयर बड्स का डिजाइन आपको पसंद आएगा। ये आपके कानों में आसानी से फिट होते हैं। इसके राइट साइड वाले केबल में बटन्स के साथ माइक्रोफोन अटैच किया गया है. साथ ही जो वॉल्यूम कंट्रोलिंग और कॉल पिक या डिसक्नेक्टशन के लिए इस्तेमाल किया जाता है। इतना ही नहीं वॉल्यूम रॉकर्स की बात करें तो इसे डबल क्लिक करने पर आप नेक्स्ट सॉन्ग पर और ट्रिपल क्लिक करने पर प्रीवियस सॉन्ग पर जा सकते हैं। Buds 2 की वायर 3.5mm जैक के साथ आती है। Buds 2 में 11.2mm बेस बूस्ट ड्राइवर का इस्तेमाल किया है जिसकी मदद से रियल बास मिलता है। वॉयस कॉलिंग के  लिहाज से भी Buds 2 काफी बेहतर है। सामने वाले आवाज़ एक दम क्लियर सुनाई देती है। कॉल पिक करने से लेकर डिस्कनेक्ट करने में किसी तरह की कोई दिक्क्त नहीं होती । वीडियो कॉलिंग में भी इसका माइक सपोर्ट करता है। इतना ही नहीं इसके माइक से वीडियो रिकॉर्डिंग के समय भी साउंट रिकॉर्ड किया जा सकता है। Buds 2 की कीमत 599 रुपये है।

SNOKOR BASS DROPS

SNOKOR by Infinix बेस ड्रॉप्स वायर्ड ईयरफ़ोन अपनी क्वालिटी, साउंड और कीमत की वजह से काफी पॉपुलर है। इसका ग्रीन और वाइट कलर कॉम्बिनेशन काफी इम्प्रेस करता है। Snokor Bass Drops ईयरफोन में 14.3mm के बास बूस्ट ड्राइवर का यूज किया गया है। इस ईयरफोन में कंट्रोल के लिए एक बटन दिया गया है. साथ ही ये वॉयस असिस्टेंट फीचर से भी लैस है।इसमें बिल्ट-इन माइक की सुविधा है इसकी कीमत इसकी कीमत 399 रुपये है और इसे आप अमेजन इंडिया से खरीद सकते हैं।

Lumiford U20


Lumiford के वायर वाले ईयरफोन को 431 रुपये में खरीद सकते हैं। ल्यूमिफोर्ड के इस ईयरफोन के वायर की लंबाई 1.3 मीटर हैं, जिनके 3.5 MM प्लग आसानी से लैपटॉप, टेबलेट और मोबाइल फोन्स में लग जाते हैं। कंपनी ने वायर में इन-लाइन कंट्रोल जैसे फीचर दिए हैं, जिनकी मदद से प्ले/पॉज म्यूजिक, स्किप ट्रैक्स, आंसर/कट कॉल्स महज एक क्लिक में संभव है। बेहतर साउंड क्वालिटी के साथ इसमें सीरी और गूगल वॉयस असिस्टेंस जैसे एआई फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें 10 MM स्पीकर और बेहतर बास है, जिससे ऑडियो क्वॉलिटी और बेहतर होती है। इसके साथ 2 इंटरचेंजेबल रबर कैप्स दिए जा रहे हैं, जो कि अलग-अलग साइज में उपलब्ध हैं।

Redmi Earphones

Redmi Earphones भी साउंड और क्वालिटी के मामले में अच्छे ऑप्शन हैं, जिनकी कीमत 399 रुपये है। ईयरफोन में एल्यूमीनियम एलॉय बॉडी दी गई है, इसके साथ 10MM के डायनैमिक ड्राइवर का भी सपोर्ट है। ईयरफोन में यूजर को क्रिस्टल क्लियर आवाज, डायनैमिक बास मिलेगा। इसका वजन महज 13 ग्राम है। रेडमी ईयरफोन (Redmi Earphones) में एंटी ईयरवैक्स सिलिकॉन ईयरप्लग दिए गए हैं, जो वैक्स और पसीने से खराब नहीं होंगे। ईयरफोन के वायर की लंबाई 1.25 मीटर है। इसके ऑडियो जैक की डिजाइन 90 डिग्री है। ईयरफोन के वायर में प्ले/पॉज के लिए एक बटन भी दिया गया है। इसके अलावा इसमें एचडी माइक्रोफोन दिया गया है जो कि कॉलिंग और ऑडियो रिकॉर्डिंग में काफी मददगार साबित होंगे।