HDFC कार्ड के जरिए इस तरह से करें ‘स्मार्ट’ शॉपिंग, कम पैसों में खरीदेंगे ज्यादा सामान

Online Shopping
ऐसे करेंगे ऑनलाइन शॉपिंग तो कहलाएंगे 'स्मार्ट'

ऑनलाइन शॉपिंग (Online Shopping) करना हर किसी को पसंद होता है। शायद ही कोई होगा जो ऑनलाइन शॉपिंग ना करता हो। इसकी एक वजह ये भी है कि ऑनलाइन शॉपिंग करते वक्त ढेर सारे ऑफर्स और डिस्काउंट मिलते हैं जो कि ऑफलाइन मार्केट में नहीं मिलते। अगर आप भी ऑनलाइन शॉपिंग करते हैं और आपके पास एचडीएफसी का डेबिट/क्रेडिट (HDFC Credit Card) कार्ड है तो हम आपको एक ऐसा तरीका बता रहे हैं जिससे आप अपनी शॉपिंग में ढेर सारी बचत कर पाएंगे। इस तरीके से शॉपिंग करेंगे तो आपको हर तरह से फायदा ही फायदा होगा। चलिए तो शुरू करते हैं लेकिन याद रखिए इसके लिए आपके पास एचडीएफसी का डेबिट/क्रेडिट कार्ड होना जरूरी है।

सबसे पहले आप एचडीएफसी की स्मार्टबाय (SmartBuy) साइट पर जाएं। सारी शॉपिंग इसी के जरिए करनी होगी। इसके लिए https://offers.smartbuy.hdfcbank.com/ पर क्लिक करें।

इसके बाद आपके सामने एक होम पेज आएगा जहां आपको कई सारे ऑफर्स दिखाई देंगे। आपको सबसे ऊपर बाईं ओर दिखे अमेजन (Amazon) या फ्लिपकार्ट (Flipkart) (जिससे भी आपको शॉपिंग करनी हो) के लोगो पर क्लिक करना है।

इसके बाद आपसे मोबाइल नंबर और आपके एचडीएफसी कार्ड के आखिरी 4 नंबर मांगे जाएंगे। आपको दिए गए ब्रैकेट में मोबाइल नंबर और कार्ड के आखिरी चार अंक टाइप करने हैं। जैसे ही आप प्रोसीड पर क्लिक करेंगे तो आप सीधे चुने गई ई-कॉमर्स साइट (फ्लिपकार्ट/अमेजन) पर चले जाएंगे।

HDFC Card Offer
ऐसे पाएं ढेर सारी छूट

बस हो गया काम, अब आप आसानी से जो भी खरीदना चाहें, खरीद लीजिए। याद रखिए, आपको पेमेंट उसी कार्ड से पेमेंट करना जिसके आखिरी 4 अंक आपने होम पेज पर डाले थे। इसके बाद आपका प्रोडक्ट थोड़े दिन में आपके पास आ जाएगा।

कैसे मिलेगा कैशबैक?
आपको कैशबैक एक इंस्टैंट डिस्काउंट के तौर पर नहीं मिलेगा। यानी कि फ्लिपकार्ट पर जो भी कीमत होगी, आपको पेमेंट उतने का ही करना होगा। इसमें कोई छूट नहीं होगी। जो कैशबैक है, वो रिवॉर्ड पॉइंट्स या कैशबैक के जरिए आपके डेबिट/क्रेडिट कार्ड में जमा कर दिया जाएगा। अगर रिवॉर्ड पॉइंट्स क्रेडिट होते हैं तो आपके पास एक मैसेज आएगा और फिर आप इन्हें कैश में बदलकर अपने खाते में ट्रांसफर कर सकते हैं। याद रखें, ये रिवॉर्ड पॉइंट्स एक निश्चित समय सीमा के बाद आते हैं। आपके खाते में तुरंत कैशबैक क्रेडिट नहीं होगा।

कितना कैशबैक मिलता है?
दरअसल एचडीएफसी बैंक अपने ऑफर्स को बार-बार बदलता रहता है तो जैसे ही आप स्मार्टबाय होम पेज पर बने फ्लिपकार्ट/अमेजन के लोगो पर कर्सर लेकर जाएंगे तो आपको ऑफर दिखा देगा। आमतौर पर अगर आप अमेजन पर खरीददारी करते हैं तो 5 गुना रिवॉर्ड पॉइंट्स या 5% कैशबैक मिलता है। वहीं अगर आप फ्लिपकार्ट से खरीददारी करते हैं तो आपको 3 गुना रिवॉर्ड पॉइंट्स और 1% कैशबैक मिलता है।

smartbuy
ऐसे मिलेगा 5% कैशबैक

याद रखें, आप इस होम पेज पर आने के बाद ही खरीददारी करें। ऐसा नहीं है कि आपने पहले प्रोडक्ट को कार्ट में ए़ड कर रखा हो और फिर आप पेमेंट गेटवे के लिए स्मार्टबाय का उपयोग करें। ऐसा करने पर आप ऑफर के लिए योग्य नहीं होंगे। आपको प्रोडक्ट कार्ट में भी स्मार्टबाय के जरिए ही एड करना है। इसके अलावा अगर आप पहली बार स्मार्टबाय का इस्तेमाल करते हुए 500 रुपये से अधिक की खरीददारी करते हैं तो आपको 250 रुपये का स्मार्टबाय ई-वाउचर मिलता है। साथ ही अगर 5000 से अधिक की खरीददारी करने पर 500 रुपये का ई-वाउचर मिलता है।