फोन में बिना व्हाट्सअप खोले पढ़ें लोगों के मैसेज, बस करना होगा ये छोटा सा काम

कभी-कभी ऐसा होता है कि आप व्हाट्सअप पर आया किसी का मैसेज तो पढ़ना चाहते हैं लेकिन ये भी चाहते हैं कि उसे पता ना चले। आजकल मैसेज पढ़ते ही ब्लू टिक आने लग जाता है और सामने वाले को पता चल जाता है कि आपने मैसेज पढ़ लिया है। अगर आप भी चाहते हैं कि आप बिना सामने वाले को बताए उसका मैसेज सीन कर लें तो हम आपको एक ऐसी ट्रिक बता रहे हैं जिससे आप ऐसा कर पाएंगे। चलिए आपको बताते हैं..

इसके लिए सबसे पहले आपको किसी लैपटॉप या डेस्कटॉप में WhatsApp Web सर्च करना है। यहां आपको एक QR कोड नजर आ रहा होगा। इसके बाद QR कोड को अपने व्हाट्सअप अकाउंट से कनेक्ट करिए। इसके लिए अपने फोन में व्हाट्सअप खोलिए और दाईं ओर सबसे ऊपर तीन डॉट पर क्लिक करिए। यहां पर दिख रहे विकल्पों में आपको WhatsApp Web पर क्लिक करना है।

इतना करने के बाद आपके फोन में स्कैन करने के लिए कैमरा खुल जाएगा। अब लैपटॉप में दिख रहे QR कोड को स्कैन करिए। जैसे ही आप ये प्रक्रिया पूरी करेंगे, लैपटॉप में आपका व्हाट्सअप कनेक्ट हो जाएगा और आपको मैसेज दिखने शुरू हो जाएंगे। बस हो गया काम, अब आपके पास जैसे ही कोई मैसेज आएगा तो आप आसानी से उसके मैसेज को देख पाएंगे और वो भी उन्हें बिना पता चले।

इसके लिए आपको जिसका भी मैसेज पढ़ना है, उसके नाम के पास लैपटॉप का कर्सर लेकर जाना है। याद रखें, आपको क्लिक नहीं करना है। उस नाम पर सिर्फ कर्सर लेकर जाएं। इसके बाद आप पूरा मैसेज पढ़ पाएंगे। वहीं अगर आप अपने मोबाइल में ही बिना सामने वाले को बताए मैसेज पढ़ना चाहते हैं तो इसके लिए जैसे ही कोई मैसेज आए। तुरंत नॉटिफिकेशन बार (स्क्रीन को ऊपर से स्वैप करने पर खुलने वाली विंडो) पर जाएं और मैसेज पढ़ लें। हालांकि इसमें एक समस्या ये है कि अगर आपके पास दो लोगों ने एक साथ मैसेज भेज दिए तो फिर आपको पढ़ने में परेशानी हो जाएगी।