एयरटेल ग्राहक ध्यान दें! कंपनी दे रही ‘फ्री’ डेटा, ऐसे पाएं 6 जीबी तक डेटा ‘मुफ्त’

airtel
एयरटेल से 'फ्री' डेटा पाने का तरीका

टेलिकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) रिचार्ज करने पर अपने ग्राहकों पर एक्स्ट्रा फ्री डेटा कूपन्स देती है। इन कूपन्स के तहत ग्राहकों को 6 जीबी तक ‘फ्री’ डेटा मिलता है। ग्राहक जितने रुपये वाला रिचार्ज करता है, कंपनी उसके हिसाब से ग्राहक को 1-1जीबी के कूपन्स देती है जिन्हें रिडीम कर ग्राहक फ्री डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर ग्राहक 28 दिन वाला कॉम्बो रिचार्ज करते हैं तो उन्हें 1-1 जीबी के 2 वाउचर मिलते हैं। अगर 56 दिन के लिए करते हैं तो 4 और अगर वे 84 दिन के लिए करते हैं तो उन्हें 1-1 जीबी के 6 कूपन्स मिलेंगे यानी कि ग्राहक को 6 जीबी फ्री डेटा मिलेगा।

ग्राहक को एयरटेल के 28 दिन वाले प्लान 219 रुपये, 279 रुपये, 289 रुपये, 298 रुपये, 349 रुपये, 398 रुपये और 448 रुपये से रिचार्ज करने पर 2 कूपन, 56 दिन वाले प्लान 399 रुपये, 449 रुपये, 558 रुपये और 599 रुपये से रिचार्ज करने पर 4 कूपन और वहीं 84 दिन वाले प्लान 598 रुपये और 698 रुपये से रिचार्ज करने पर 6 कूपन मिलते हैं। जैसे ही ग्राहक इनमें से कोई रिचार्ज करेगा तो उसके अकाउंट में ये कूपन ऑटोमैटिक क्रेडिट हो जाएंगे। हालांकि इसके लिए शर्त ये है कि आपको ये रिचार्ज एयरटेल थैंक्स एप से करने होंगे। रिचार्ज होते ही मैसेज के जरिए ग्राहक को इसकी जानकारी दी जाएगी।

  • अब जानते हैं रिडीम करने का तरीका

सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में एयरटेल थैंक्स एप खोलें। यहां पर माय कूपन्स (My Coupons) नाम का एक विकल्प होगा। इस पर क्लिक करने पर आपको अपने कूपन्स से जुड़ी सारी जानकारी मिल जाएगी। बस कूपन के आगे रिडीम लिखे विकल्प पर क्लिक कर आप कूपन रिडीम कर पाएंगे। मालूम हो, आप जिस दिन भी कूपन रिडीम करेंगे तो आपको 1 जीबी डेटा केवल एक ही दिन में काम में लेना होगा वरना डेटा एक्सपायर हो जाएगा। यानी कि जब आपको बहुत अधिक डेटा की जरूरत हो तभी इन कूपन्स को रिडीम करें।