पसंद आ गया किसी का व्हाट्सएप स्टेटस वीडियो, ये है डाउनलोड करने की आसान ट्रिक

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए समय-समय पर नए फीचर WhatsApp में जोड़ता रहता है। ऐसा ही एक फीचर व्हाट्सएप ने कुछ साल पहले लॉन्च किया था जिसे ‘Status’ फीचर कहते हैं। इस फीचर की मदद से यूजर्स फेसबुक, इंस्टाग्राम की तरह वॉट्सऐप में भी अपने पसंदीदा फोटो और विडियो को स्टेटस के तौर पर अपलोड कर सकते हैं।

कई बार ऐसा होता है कि जब हमारे किसी परिचित, दोस्त, रिश्तेदार का व्हाट्एप स्टेटस हमें काफी अच्छा लगता है और हम तुरंत उसे सेव कर लेना चाहते हैं। लेकिन ऐसा कर पाना बहुत आसान नहीं है लेकिन बहुत कठिन भी नहीं है। किसी के स्टेटस में लगी फोटो पसंद आ जाए तो उसका तो स्क्रीनशॉट लेकर हम इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन वीडियो स्टेटस के साथ ऐसा कर पाना संभव नहीं है। लेकिन हम आपको बताने जा रहे हैं एक ट्रिक जिसके जरिए आप किसी के भी व्हाट्सएप स्टेटस को सेव कर पाएंगे और उसे अपना स्टेटस भी बना सकते हैं।

दरअसल यूजर्स की प्राइवेसी या निजता को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप की तरफ से प्रोफाइल फोटो, स्टेटस विडियो या फोटो डाउनलोड करने का ऑप्शन नहीं दिया जाता। लेकिन हम आपको जिस ट्रिक के बारे में बताने जा रहे हैं उसके जरिए ऐसा कर पाना संभव होगा लेकिन एक बात याद रखें कि यदि किसी का स्टेटस वीडियो आपको पसंद आया और उसमें उनकी या उनके परिवार के किसी सदस्य की तस्वीर हो या फिर ऐसा कुछ जिससे कि उनकी प्राइवेसी को खतरा हो तो ऐसे वीडियो डाउनलोड करने से पहले सामने वाले से परमिशन जरूर लें।

वॉट्सऐप स्टेटस को सेव करने के लिए इन आसान स्टेप्स को फॉलो करें-
1- सबसे पहले प्ले-स्टोर से थर्ड पार्टी एप ‘Status Saver- Downloader for WhatsApp’ इंस्टॉल करें, प्ले-स्टोर पर यह एप बिल्कुल मुफ्त है।
2- एप को ओपन करें और उसे फोन के स्टोरेज को ऐक्सेस करने की परमिशन दें।
3- इसके बाद जिसका भी स्टेटस आपको पसंद आया है सबसे पहले उस स्टेटस को व्हाट्सएप पर पूरा देखें। स्टेटस को पूरा देखने के बाद अब स्टेटस सर्वर एप को खोलें।
4- जब आप एप खोलेंगे तो आपको वो सारे स्टेटस यहां देखने को मिलेंगे जिनको व्हाट्सएप पर आपने पूरा देखा है।
5- इसके बाद आपको विडियो या इमेज डाउनलोड करने के लिए उसके आगे दिए गए डाउनलोड आइकन (चिन्ह) पर टैप करना है। यह बटन आपके नीचे की तरफ मिलेगा।
6- दाईं तरफ आपको शेयर का भी एक आइकन मिलेगा। इसकी मदद से आप डाउनलोड किए गए स्टेटस को अपने वॉट्सऐप स्टेस के तौर पर भी अपलोड कर सकते हैं।
7-डाउनलोड किए गए व्हाट्सएप स्टेटस को आप अपने इंस्टाग्राम, फेसबुक और ट्विटर पर भी शेयर कर सकते हैं।