WhatsApp पर भेजना है मैसेज, नंबर सेव करना नहीं है जरूरी, जानें कैसे भेजें…

WhatsApp वर्तमान समय में सब लोकप्रिय मैसेजिंग प्लेटफार्म है। इसका इस्तेमाल हम रोजमर्रा में पर्सनल, प्रोफेशनल मेसेजिंग के लिए तो करते ही हैं, लेकिन अब ग्रोसरी, सब्जी आदि आर्डर करने या किसी अन्य कामों से भी अनजान लोगों को मैसेज भेजना पड़ता है। आमतौर पर WhatsApp पर मैसेज भेजने के लिए पहले नंबर सेव करना पड़ता है। ऐसे में अगर अपनी प्राइवेसी को लेकर काफी सचेत रहते हैं ध्यान रहे कि WhatsApp पर किसी का नंबर सेव करने से वह व्यक्ति आपका स्टेटस और प्रोफ़ाइल पिक्चर देख सकता है। यदि आप नहीं चाहते की कोई अनजान प्राइवेसी में प्रवेश करे तो आज हम आपको वह तरीका बताने जा रहे हैं जिससे की आप बिना नंबर सेव किये भी WhatsApp पर मैसेज भेज पाएंगे। आइये जानते हैं क्या है वह तरीका….

किसी को बिना नंबर सेव किये मैसेज भेजने के लिए पहले आपको एक WhatsApp लिंक बनाने की जरूरत है। लिंक बन जाने के बाद आप इसका उपयोग करके अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट से बाहर के किसी भी नंबर को सेव किये बिना WhatsApp मैसेज भेज सकते हैं।

ये भी पढ़ें:WhatsApp पर बनाएं खुद के Sticker, जानें यह आसान तरीका

आइये जानते हैं Step By Step तरीका

  1. सबसे पहले फ़ोन का ब्राउज़र खोलें
  2. https://wa.me/phonenumber लिंक को कॉपी करें और एड्रेस बार पर पेस्ट करें। दिए गए लिंक में phonenumber की जगह जिस नंबर पर आप मैसेज करना चाहते हैं उस नंबर को कंट्री कोड (91) के साथ लिखें।
  3. लिंक टाइप करने के बाद, लिंक खोलने के लिए “Enter” पर टैप करें।
  4. लिंक खोलने के बाद आपको एक WhatsApp वेबपेज दिखाई देगा।
  5. पेज पर जाने पर, व्हाट्सएप आपको एक हरे रंग के संदेश बटन वाली वेबसाइट पर ले जाएगा।
  1. उस नंबर पर चैट शुरू करने के लिए पेज पर “Continue to Chat” बटन पर टैप करें।
  2. इसके बाद आपको WhatsApp मैसेंजर पर रीडायरेक्ट कर दिया जाएगा, जहां आप उस नंबर को बिना सेव किये मैसेज भेजना शुरू कर सकते हैं।

    ये भी पढ़ें:एक Android Phone में दो WhatsApp एकाउंट एक साथ चलायें, जानें तरीका

कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।