Jio 5G Welcome Offer: दिवाली पर पाएं Jio का फ्री 5G, ऐसे करें अप्लाई

Jio 5G Welcome Offer के तहत कंपनी कुछ चुनिंदा यूजर्स को 5G Service फ्री में उपलब्ध करा रही है।

Jio True 5G
Jio True 5G

Reliance Jio दिवाली से 5G रोल आउट करने वाला है। कुछ समय पहले कंपनी की एजीएम के दौरान मुकेश अंबानी ने भारत में 5जी नेटवर्क के विस्तार के लिए आक्रामक योजना का खुलासा किया था। बता दें कि, सबसे पहले जिओ की 5G सेवा चार शहरों तक सीमित रहने वाली है। जिसमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे बड़े शहर शामिल हैं। हालांकि फिलहाल सभी यूजर्स को 5G Service उपयोग करने का मौका नहीं मिलेगा। यानी सबसे पहले कुछ चुनिंदा यूजर्स को इनवाइट भेजा जाएगा। आइये, आगे आपको Jio True 5G Service और Jio 5G Welcome Offer की डिटेल जानकारी देते हैं।

Jio 5G Welcome Offer

Jio 5G Welcome ऑफर के तहत कंपनी अपने यूजर्स को फ्री में 5जी सर्विस उपयोग करने का मौका दे रही है। बता दें कि कंपनी बीटा ट्रायल के तहत सर्विस की जांच में लगी हुई है और कुछ चुनिंदा यूजर्स को इनविटेशन भेज रही है।

Jio 5G इनवाइट पाने का तरीका

अगर आप भी इस वेलकम ऑफर को पाना चाहते हैं तो आपको दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और वाराणसी में ये ऑफर मिलेगा। क्योंकि Jio ने इन चार प्रमुख जगहों पर ही 5G सेवा का ट्रायल शुरू किया है। इसके साथ ही आपके पास एक 5G डिवाइस होना भी बेहद जरूरी है। वहीं ऑफर के इनवाइट  (Welcome Offer invite) के लिए आपको MyJio App का इस्तेमाल करना होगा। जहां आप वेलकम ऑफर देख पाएंगे।

Jio 5G के लिए ऐसे करें अप्लाई

अगर आप भी जिओ की 5जी सर्विस का उपयोग करना चाहते हैं तो आपको वेलकम ऑफर के लिए अप्लाई करना होगा। इसके लिए हमने आगे कुछ टिप्स बताए हैं जिन्हें फॉलो करके आप अप्लाई कर सकते हैं।

  • सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में ‘MyJio’ ऐप ओपन करें।
  • फिर ऐप के ऊपरी हिस्से पर ‘जियो वेलकम ऑफर’ बैनर पर गौर करें। यदि ऐसा कोई ऑप्शन मौजूद नहीं है तो इसका मतलब है कि आपके नंबर के लिए इनवाइट अभी तक जारी नहीं किया गया है।
  • इसके बाद, ‘आई एम इंट्रेस्टेड’ बटन पर क्लिक करें
  • इसके बाद नेक्सट स्क्रीन पर प्रक्रिया समाप्त करने के लिए ‘Done’ पर क्लिक करें
  • बैकएंड में, Jio आपके स्थान पर 5G उपलब्धता का पता करते हुए आपके स्मार्टफोन की 5G कंपेटिबल की जांच करेगा
  • ऊपर की प्रोसेस होने के बाद आपको बताया जाएगा कि आपको 5G टेस्टिंग के लिए चुना गया है या नहीं।

आखिर में आपको बताते चलें कि फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं हुआ है कि ऑफर के लिए रजिस्ट्रेशन करने वालों को कब 5जी सर्विस उपयोग करने का मौका मिलेगा। हालांकि जिस तरह से रिलायंस जिओ ने दिवाली पर 5जी सर्विस लाने का ऐलान किया है। लग रहा है कि इनविटेशन आधारित कार्यक्रम से कंपनी बिता टेस्टर को एकत्रित कर रही है। वहीं, जब ट्रायल पूरा हो जाएगा तो यूजर्स टेल्को के साथ अपने फीडबैक को साझा करेंगे। जिसके बाद कंपनी पूरी तरह से 5जी सर्विस को सभी यूजर्स तक पहुंचाएगी।


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।