Clubhouse की तरह ट्रूकॉलर ने लॉन्च किया Open Doors app, जानें कैसे करता है काम

ओपन डोर्स (Open Doors) में ऑनबोर्डिंग की प्रक्रिया बेहद आसान है। अगर आप पहले से ही ट्रूकॉलर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप बस एक टैप से साइन-इन कर सकते हैं।

Truecaller Open Doors app

ट्रूकॉलर (Truecaller) ने प्राइवेसी और सुरक्षित तरीके से ऑडियो बातचीत के लिए नया ऐप ओपन डोर्स (Open Doors) लॉन्च किया है। यह ऐप लोगों के लिए मुफ्त में उपलब्ध होगा। Truecaller का यह ऐप Android और iOS डिवाइस के लिए उपलब्ध है। यह भी ऑडियो सोशल ऐप क्लबहाउस (Clubhouse) की तरह ही प्रतीत होता है। ऐप एक कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म है, जिसका उपयोग मौजूदा ट्रूकॉलर यूजर्स और नए यूजर्स दोनों द्वारा ऑडियो बातचीत शुरू करने और शामिल होने के लिए किया जा सकता है। ये ऑडियो बातचीत ट्रूकॉलर, जिसे ‘नेटवर्क इफेक्ट’ कहते हैं, के जरिए और अधिक लोगों को आमंत्रित करेगी।

Open Doors कैसे काम करता है

  • ओपन डोर्स (Open Doors) में ऑनबोर्डिंग की प्रक्रिया बेहद आसान है। अगर आप पहले से ही ट्रूकॉलर का उपयोग कर रहे हैं, तो आप बस एक टैप से साइन-इन कर सकते हैं।
  • अगर आप ट्रूकॉलर के यूजर नहीं हैं, तो केवल मिस्ड कॉल या ओटीपी के जरिए आपके फोन नंबर को वेरिफाई किया जाएगा।
  • इस ऐप को सिर्फ दो चीजों की अनुमति चाहिए: कॉन्टैक्ट (ताकि आप ओपन डोर्स को शेयर कर सकें या अपने कॉन्टैक्ट्स में ऐसे लोगों से जुड़ सकें जिनके पास ओपन डोर्स हैं) और फोन परमिशन (ऑडियो बातें के लिए यह जरूरी है)। बातचीत में भाग लेने वाले एक दूसरे का फोन नंबर नहीं देख सकते हैं।
  • ओपन डोर्स के यूजर्स के रूप में हर समय सभी चीजों पर आपका पूरा कंट्रोल होता है। आप अपनी मर्जी से बातचीत शुरू कर सकते हैं और छोड़कर जा सकते हैं। आपके दोस्त नोटिफिकेशन मिलने पर या आपके द्वारा शेयर किए गए लिंक पर क्लिक करके बातचीत में शामिल हो सकते हैं।
  • लॉन्च के समय इस ऐप का इंटरफेस अंग्रेजी, हिंदी, स्पेनिश, लैटिन और फ्रेंच में उपलब्ध होगा। साथ ही, बाद में यूजर्स की डिमांड पर इसमें अधिक भाषाओं को शामिल किया जाएगा।

बातचीत में दोस्तों के शामिल होने के बाद उनके दोस्तों को भी आमंत्रित किया जा सकता है। बेहद प्रभावशाली नेटवर्क के जरिए आप बेहद कम समय में बड़ी संख्या में लोगों से जुड़ सकते हैं। इस बात का ध्यान रखें कि बातचीत रियल-टाइम होती है और बिल्कुल ट्रूकॉलर की तरह इसका संचालन भी कम्युनिटी द्वारा किया जाता है। इसे कहीं भी स्टोर नहीं किया जाता है और आपकी जानकारी के बगैर इसे कोई नहीं सुन सकता है। ओपन डोर्स को डाउनलोड करने के लिए https://open-doors.app पर विजिट कर सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः Apple ला रहा है नया Lockdown Mode, यूजर्स को मिलेगी दमदार सुरक्षा, जानें कैसे करेगा काम