साल 2021 में स्टीलबर्ड ने लॉन्च किये टॉप 5 हेलमेट, जानें कीमत और फीचर्स

best helmet 2021

साल 2021 के खत्म होने में अब बस कुछ ही दिन शेष रह गये हैं, ऑटो बाजार में इससाल काफी कुछ नया और अच्छा देखने को मिला है। हेलमेट की बढ़ती मांग से हेलमेट इंडस्ट्री को फायदा हुआ है। देश में कई हेलमेट निर्माता कंपनियां हैं जिनमें से स्टीलबर्ड हेलमेट ग्राहकों की पहली पसंद रही है। स्टीलबर्ड ने इस साल कुछ अच्छे हेलमेट को भारत में लॉन्च किया है जोकि हर स्टाइल में आये हैं।  आइए नजर डालते हैं एशिया की सबसे बड़ी हेलमेट निर्माता कंपनी स्टीलबर्ड द्वारा साल 2021 में लॉन्च किए गए टॉप 5 हेल्मेट्स पर।

1. स्टीलबर्ड बलोअर हेलमेट्सः ड्यूअल सर्टीफिकेशन- ECE 22.05 और IS: 4151

a. स्टीलबर्ड पीओडी हेलमेट

स्टीलबर्ड का न्यू ब्लोअर पीओडी ओपन-फेस हेलमेट, एक रेट्रो-स्टाइल की पेशकश और ये एक विंटेज फ्लेयर है। विशेष रूप से राइडर्स के लिए डिज़ाइन किया गया, यह हेलमेट वजन में बेहद हल्का और मजबूत है। यह पीओडी प्रीमियम सेगमेंट में स्थित है और बेल, एजीवी और एक्सर की पेशकशों से मुकाबला करता है। बलोअर पीओडी की कीमत 9,079 रुपये से शुरू होती है। हेलमेट एक्सएस (एक्स्ट्रा स्मॉल) से लेकर लार्ज साइज तक 6 रंगों और साइज में उपलब्ध हैं।

b. स्टीलबर्ड ब्रैट हेलमेट

स्टीलबर्ड ब्रैट हेलमेट इंजीनियरिंग-ग्रेड वर्जिन प्लास्टिक से बना है; हेलमेट बेहतर सुरक्षा के लिए हाई-इम्पैक्ट वाले थर्मोप्लास्टिक शेल का उपयोग करता है। हेलमेट का भीतरी कपड़ा गर्मियों में और लंबी सवारी के दौरान भी सवार को तरोताजा रखता है। नया हेलमेट एक क्विक-रिलीज़ बकल मैकेनिज्म भी प्रदान करता है। ब्रैट हेलमेट यूरोपीय और भारतीय दोनों सुरक्षा मानकों को पूरा करता है, और ईसीई 22.05 और आईएस 4151: 2015 प्रमाणन के साथ आता है। इस हेलमेट की कीमत 5,149 रुपये  है। यह हेलमेट व्हाइट के साथ ब्लैक, इंडिगो-ब्लू विद ब्लैक, ग्रे विद ब्लैक, ब्लैक विद व्हाइट, ब्लैक विद येलो, ब्लैक विद टाइटेनियम और ब्लैकविथ रेड कलर ऑप्शन में मिलता है, इसमें आपको XXS से  XL साइज में उपलब्ध है।

c. स्टीलबर्ड रियल हेलमेट

स्टीलबर्ड का रियल हेलमेट एक इनर सनशील्ड के साथ आता है और इसमें बेहतर सुरक्षा के लिए एक हाई-इम्पैक्ट वाले थर्मोप्लास्टिक शेल का उपयोग करता है, इसमें उच्चतम स्तर के आराम और सुविधा के लिए नरम मैटेरियल के कपड़े से बने बदली जाने योग्य अंदरूनी भाग हैं। इसमें क्विक-रिलीज़ चिन स्ट्रैप बकल भी है। यह यूरोपीय और भारतीय दोनों सुरक्षा मानकों को पूरा करता है, और ईसीई 22.05 और आईएस 4151: 2015 प्रमाणन के साथ आता है। इस हेलमेट की कीमत 6,629 रुपये है। यह  हेलमेट विकल्पों और एक्सएक्सएस से लेकर एक्सएल साइज में उपलब्ध है।

d. स्टीलबर्ड पायलट हेलमेट

स्टीलबर्ड का पायलट हेलमेट एक प्रभावी इनर सनशील्ड के साथ आता है। हेलमेट यूरोपीय और भारतीय दोनों सुरक्षा मानकों को पूरा करता है, और ईसीई 22.05 और आईएस 4151:2015 सर्टीफिकेशन के साथ आता है। इस हेलमेट की कीमत 8,099 रुपये  है। यह हेलमेट एक्सएस से लेकर एक्सएल साइज में उपलब्ध है। यह भी पढ़े: फुल चार्ज में 1,000 किलोमीटर चलेगी ये इलेक्ट्रिक कार, पलक झपकते हो जायेगी गायब

2. स्टीलबर्ड एसए-5 डीओटी रेसिंग स्पिरिट हेलमेटः ड्यूअल सर्टीफिकेशन डीओटी और बीआईएस

स्टीलबर्ड एसए-5 डीओटी हेलमेट को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता है और ये कई फीचर्स से भरा हुआ है और इसके साथ ड्यूअल सर्टीफिकेशन भी है। वे डीओटी और बीआईएस प्रमाणित हैं और क्रमशः एफएमवीएसएस संख्या 218 और आईएस 4151ः2015 मानदंडों के अनुरूप हैं। एडवांस्ड एलीमेंट्स और सुविधाजनक फीचर्स के अच्छे तालमेल के साथ, इन हेलमेटों को लंबी सवारी के लिए आदर्श होने का दावा किया जाता है। इसकी कीमत 4,199 रुपये है और यह एम से लेकर एक्सएल साइज़ में उपलब्ध है। यह भी पढ़ें: Royal Enfield की Classic 350 में आई खराबी, कंपनी ने वापस मंगवाई 26,300 यूनिट्स

3. स्टीलबर्ड एसए-2 हेलमेट

स्टीलबर्ड ने एसए-2 हेलमेट लॉन्च किया है जो आराम और हाइजीन एलीमेंट्स से युक्त है। एक एडवांस्ड एयरफ्लो वेंटिलेशन सिस्टम के लिए धोने योग्य इंटीरियर पैडिंग और चीक पैड्स और कई सारे एयर वेंट जो लंबे समय तक कई घंटों की राइडिंग के दौरान आरामदायक सवारी सुनिश्चित करते हैं। इस मॉडल की कीमत 3,849 रुपये है और यह एम से लेकर एक्सएल साइज़ में उपलब्ध है।

4. स्टीलबर्ड एसबी40 विंटेज

स्टीलबर्ड एसबी-40 विंटेज हेलमेट विशेष रूप से क्रूजर बाइक सवारों के लिए बनाया गया है। स्टाइलिश इंटीरियर और विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया लोगो इसे अपने सेगमेंट में सर्वश्रेष्ठ बनाता है। इस हेलमेट की कीमत 2,139 रुपये है। यह हेलमेट एम से एक्सएल साइज़ में उपलब्ध है।

5. स्टीलबर्डकुक्का के2

स्टीलबर्ड ने उन्नत तत्वों और आराम प्रदान करने वाले कई कारकों को मिलाकर कुक्का के-2 हेलमेट लॉन्च किया है। ये हेलमेट लंबी सवारी के लिए आदर्श हैं। मॉडल के अन्य मुख्य आकर्षण एक्सटेंडेंड चीक पैड्स और मैटल बकल्स के लिए कवर हैं। मॉडल की कीमत 1,999 रुपये है। इसमें आपको एम से एक्सएल साइज़ मिल जायेंगे है।