5 ऐप्स को अभी करें डाउनलोड, देखें फिल्में अनलिमिटेड

दोस्तो, कोरोनावायरस रोगियों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि के कारण, दुनिया भर के कई प्रमुख शहर लॉकडाउन में चल रहे हैं। ऐसे में, लोग मनोरंजन के अलग अलग तरीके तलाश कर रहे हैं। हालांकि, अपने पसंदीदा शो या फिल्म हम सब दोस्तों और परिवार के साथ मिलकर देखना पसंद करते हैं लेकिन मौजूदा हालात में ऐसा मुमकिन नहीं हो पा रहा है। अब जबकि ऐसी आशंका है कि भारत के कई भीड़ भाड़ वाले इलाकों में लॉकडाउन दोबारा लग सकता है जिससे बमुश्किल हम अभी अभी उभरे थे, शायद हम को दोबारा अपने आपको एक कमरे में आइसोलेट करना पड़े या अपने परिजनों और दोस्तों से दूर होना पड़े। ऐसी हालत में हमें अपने आपको बोरियत से बचने के लिए नए तरीके ढूंढने होंगे। तो अगर आप भी बोरियत से बचना चाहते हैं तो इन ऐप्स को अपने फोन में जरूर इंस्टॉल कीजिए और देखें अपने मनपसंद शो और फिल्में:

  1. Twoseven

Twoseven इस श्रेणी में इस्तेमाल की जाने वाली सबसे आसान ऐप है। इसे सरलता को ध्यान में रखकर बनाया गया है और यह सीधे आपके ब्राउज़र से चलती है। यह ऐप YouTube, Vimeo, Netflix, Crunchyroll और प्राइवेट विडियोज को सपोर्ट करती है, मतलब आप इन सब को इस ऐप में सिंक कर सकते हैं। सिर्फ़ यही नहीं, ऐप में बिल्ट-इन-टैक्स्ट और वीडियो स्ट्रीम की भी सुविधा है और बिना किसी दूसरी ऐप की मदद से आप सीधे इसको अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं।

  1. Syncplay

Syncplay एक मल्टी-प्लेटफ़ॉर्म सर्विस ऐप है जो VLC और मीडिया प्लेयर क्लासिक जैसे सभी बड़े वीडियो प्लेयर्स के साथ काम कर सकता है। इसके अलावा इस ऐप के जरिए आप वीडियो स्ट्रीम को आपके दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं और एक साथ विडियोज देखने का मज़ा उठा सकते हैं।

  1. Watch2gether

इस एप्लिकेशन को इस्तेमाल करना बहुत आसान है। इसमें आपको रजिस्ट्रेशन करने के भी ज़रूरत नहीं है। Watch2gether से आप किसी भी समय अपने दोस्तों के साथ ऑनलाइन वीडियो देख सकते हैं। इसमें बस आपको एक निकनेम चाहिए होगा। बाकि ऐप्स की तरह इसमें आपको साइन अप या रजिस्ट्रेशन करने की कोई ज़रूरत नहीं पड़ेगी।

  1. Rabbit

अगर आप एक ऐसी ऐप की तलाश में हैं जिसमें आपको सिर्फ वीडियो सिंक करने का ही विकल्प ना मिले बल्कि और भी फीचर्स हों तो Rabbit आपके लिए है। इस ऐप के जरिए यूजर्स एक साथ कहीं से भी कई डिवाइसेज सिंक कर सकते हैं। YouTube या नेटफ्लिक्स से वीडियो सिंक करने के साथ साथ, Rabbit से आप गेम, डॉक्यूमेंट्स और बहुत कुछ सिंक कर सकते हैं। दोस्तों को इन्वाइट करने के लिए, आपको बस इस ऐप का लिंक शेयर करना होगा। इस ऐप से आप टेक्स्ट और वीडियो कॉल के माध्यम से अपने दोस्तों के साथ जुड़ सकते हैं।

  1. . Plex VR

Plex VR एक और शानदार वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप है जिसके ज़रिए ना केवल आप YouTube या नेटफ्लिक्स के विडियोज सिंक कर सकते हैं बल्कि इसके साथ ही दोस्तो को इस ऐप का लिंक भेजकर इन्वाइट करके आप एक साथ नेटफ्लिक्स वेब सीरीज का मज़ा ले सकते हैं।

आखिर में हम यही कहेंगे कि कोई फर्क नहीं पड़ता कि इन ऐप्स के जरिए आप दोस्तों के साथ शोज़ देखते हैं या अकेले, एक बात तो तय है कि इन 5 ऐप्स की मदद से आप लॉकडाउन में कभी बोर नहीं होंगे!


सत्यव्रत का मानना है कि टेक्नॉलजी का जितना इस्तेमाल करेंगे, उतना जानेंगे. इसी के चलते उन्होंने टेक जर्नलिस्ट बनने का फैसला लिया. सत्यव्रत ने अपने करियर की शुरुआत दैनिक जागरण से की थी, साल 2015 में वह ज़ी न्यूज़ से जुड़े. वह न केवल टेक को अच्छी तरह से समझते हैं बल्कि यह भी जानते हैं कि कौन सी स्टोरी पाठकों को ज्यादा पसंद आती हैं. अब सत्यव्रत Mysmartprice से जुड़े हैं. और यहां भी उनका मकसद हर रोज बदल रही टेक्नॉलजी की दुनिया की हर बारीकी को आसान शब्दों में पाठकों तक पहुंचाना है.