Airtel के इन पैक्स के साथ ‘फ्री’ देख सकते हैं IPL, ग्राहक ऐसे लें Hotstar VIP का लाभ

airtel
एयरटेल ग्राहक देख सकते हैं फ्री आईपीएल

रिलायंस जियो (Reliance Jio) लॉन्च होने के बाद से बाकी टेलिकॉम ऑपरेटर्स की हालत पस्त हो गई है। जियो के एग्रेसिव प्लान्स और नीतियों के चलते बाकी कंपनियों को भी पूरे प्लान्स और अपनी मार्केटिंग स्ट्रैटजी में बदलाव करना पड़ा है। जियो को देखते हुए ही एयरटेल और वोडा-आइडिया जैसे बाकी ऑपरेटर्स ने मिस्ड कॉल अलर्ट, कॉलर ट्यून और रोमिंग जैसी सुविधाओं को लोगों के लिए फ्री कर दिया। जियो ने आईपीएल (IPL) को देखते हुए हॉटस्टार वीआईपी वाले पैक्स लॉन्च किए थे। यानी कि ग्राहकों को बिना कोई एक्स्ट्रा पैसा दिए फ्री में ही रिचार्ज पैक्स के साथ आईपीएल देखने के लिए हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन मिल जाता है।

इन्हीं सबको देखते हुए मोबाइल ऑपरेटर एयरटेल (Airtel) ने भी ग्राहकों के लिए ऐसे ही प्लान्स लॉन्च किए जिनमें ग्राहकों को अनलिमिटेड डेटा के साथ-साथ हॉटस्टार वीआईपी भी मिलता है और वो भी बिना किसी एक्स्ट्रा शुल्क के। 9 अप्रैल से 30 मई तक इंडियन प्रीमियर लीग शुरू हो रही है। ऐसे में हर कोई मोबाइल पर ही आईपीएल का मजा लेना चाहेंगे। हमने अपनी पिछली रिपोर्ट में आपको रिलायंस जियो के ऐसे पैक्स के बारे में जानकारी दी थी। आप यहां क्लिक करके पूरी रिपोर्ट पढ़ सकते हैं। इस खास रिपोर्ट में हम आपको एयरटेल के हॉटस्टार वीआईपी प्लान्स के बारे में बता रहे हैं….

₹401 वाला प्लान
एयरटेल के इस प्लान में ग्राहकों को 28 दिन के लिए कुल 30 जीबी 4जी डेटा मिलता है। इसके अलावा यूजर्स बिना एक्स्ट्रा रुपये खर्च किए 1 साल के लिए हॉटस्टार वीआईपी का भी आनंद ले सकते हैं। साथ ही रिचार्ज में कई सारी बाकी सुविधाएं मिलती हैं। ग्राहक को रोज 100 एसएमएस, फ्री मिस्ड कॉल अलर्ट, फ्री हैलो ट्यून, सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी ढेरों आकर्षक सुविधाएं भी मिलती हैं। इनके अलावा क्रिकेट का महासंग्राम तो है ही।

₹448 वाला प्लान
ये प्लान एक महीने (28 दिन) की वैधता के साथ आता है। इसमें ग्राहकों को प्रतिदिन के हिसाब से 3जीबी डेटा मिलता है। यानी कुल 84जीबी डेटा, एयरटेल एप से रिचार्ज करने पर 2जीबी के एक्स्ट्रा डेटा कूपन्स भी मिलते हैं। इसके अलावा प्लान में रोज 100 एसएमएस, फ्री हेलो ट्यून्स, फ्री मिस्ड कॉल अलर्ट और बाकी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग जैसी कई सुविधाएं भी मिलती हैं। ग्राहकों को अतिरिक्त सुविधा के रूप में 1 साल के लिए हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है।

airtel hotstar vip plans
एयरटेल के इन प्लान्स के साथ देखें फ्री आईपीएल

₹599 वाला प्लान
एयरटेल के इस प्लान में ग्राहकों को प्रतिदिन के हिसाब से 2जीबी 4जी हाई स्पीड डेटा मिलता है। साथ ही सभी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग मिलती है। इस प्लान की वैधता 2 महीने (56 दिन) की है। अगर आप एयरटेल एप से रिचार्ज करते हैं तो आपको 4जीबी के फ्री डेटा कूपन्स भी मिलते हैं। यूजर्स को 100 एसएमएस/दिन के हिसाब से मिलते हैं। इस प्लान के साथ यूजर्स को 1 साल के लिए हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। यूजर्स प्लान से रिचार्ज करके आराम से मोबाइल पर आईपीएल के मजा ले सकते हैं।

₹2698 रुपये वाला प्लान
एयरटेल का ये प्लान लंबी अवधि का प्लान है। इसके तहत यूजर्स को प्रतिदिन 2 जीबी 4जी डेटा मिलता है। इसकी वैधता पूरे एक साल (365 दिन) की है। सभी नेटवर्क पर फ्री कॉलिंग, फ्री हेलो ट्यून्स और 100 एसएमएस डेली के हिसाब से कई सारी बाकी सुविधाएं भी मिलती हैं। साथ ही ग्राहकों को 1 साल के हॉटस्टार का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है जिससे ग्राहक आईपीएल के महासमर का आनंद मोबाइल पर ही ले सकते हैं। ये प्लान ऐसे यूजर्स के लिए सही है जो बार-बार रिचार्ज करने की जहमत नहीं उठाना चाहते हैं। अगर आप इनमें से किसी भी प्लान से रिचार्ज करते हैं तो आपके नंबर पर तुरंत हॉटस्टार वीआईपी सब्सक्रिप्शन चालू हो जाता है। आपको बस इतना करना है कि फोन में हॉटस्टार एप इंस्टॉल करना है और फिर जिस नंबर पर रिचार्ज किया है। उसी नंबर से लॉगइन करना है। आप आईपीएल समेत बाकी कई सारे वीआईपी कंटेंट का मजा ले सकेंगे।