Airtel यूजर्स को ₹1 एक्स्ट्रा खर्च करने पर मिलता है बहुत कुछ! ये रहा ‘सबूत’

airtel
1 रुपये में काफी कुछ बदल सकता है।

रिलायंस जियो (Reliance Jio) के आने के बाद से बाकी कंपनियों ने भी यूजर्स के लिए के कई सारे अनलिमिटेड प्लान्स लॉन्च किए हैं। भारत की नंबर 1 दूरसंचार कंपनी भारती एयरटेल (Airtel) जियो को टक्कर देने के लिए समय-समय पर यूजर्स के लिए कई सारे जबरदस्त प्लान्स लॉन्च करती रहती है। कंपनी के कई प्लान्स ऐसे हैं जो कीमत में सेम दिखते हैं लेकिन बेनेफिट्स के लिहाज से काफी अलग हैं। कंपनी ने कई प्लान्स लॉन्च किए जिनकी कीमत में केवल 1 रुपये का फर्क है लेकिन मिलने वाले बेनेफिट्स के हिसाब से बहुत अंतर है। हो सकता है कभी आप रिचार्ज करते वक्त 1 रुपये के फर्क को नजरअंदाज कर दें लेकिन इसी में आपको मिलने वाले फायदों में बहुत अंतर आ जाता है। यहां अपनी खास रिपोर्ट में हम आपको कंपनी के उन्हीं प्लान्स के बारे में बता रहे हैं जिनकी कीमत में फर्क महज 1 रुपये का है लेकिन मिलने वाले फायदों में ढेर सारा अंतर है। चलिए आपको बताते हैं…

298 और 299 रुपये वाले प्लान
एयरटेल के 298 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 2 जीबी डेटा और 100 एसएमएस प्रतिदिन मिलते हैं। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग की फैसिलिटी मिलती है। अगर आप एयरटेल एप से रिचार्ज करते हैं तो आपको 2 जीबी एक्स्ट्रा डेटा वाउचर मिलता है। इसमें यूजर्स को 30 दिन के लिए अमेजन प्राइम का फ्री सब्सक्रिप्शन और फ्री हैलोटयून्स जैसी कई सेवाएं मिलती हैं। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिन की है। वहीं अगर बात करें 299 रुपये वाले प्लान की तो इसमें ग्राहक को हर रोज 1.5 जीबी डेटा मिलता है। बाकी फीचर्स सेम हैं। बस 298 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को अमेजन प्राइम मोबाइल एडिशन का फ्री ट्रायल मिलता है, वहीं 299 वाले में अमेज़न प्राइम मोबाइल का 1 महीने का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी भी 28 दिन की है।

398 रुपये और 399 रुपये का प्लान
एयरटेल के 398 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को हर रोज 3 जीबी डेटा मिलता है। इसके साथ फ्री हेलोटयून्स, विंक म्यूजिक और एयरटेल Xट्रीम का सब्सक्रिप्शन मिलता है। एप से रिचार्ज करने पर आपको 2 जीबी डेटा का फ्री कूपन भी मिलता है। इसकी वैलिडिटी 28 दिन की होती है। बात करें 399 रुपये वाले प्लान की तो इसमें यूजर्स को हर दिन 1.5 जीबी डेटा मिलता है। अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ फ्री हैलोटयून्स जैसी सुविधाएं इस प्लान में भी मिलती हैं। इसकी वैलिडिटी 56 दिन की होती है। एप से रिचार्ज करने पर इस रिचार्ज पर 2 जीबी की जगह 4 जीबी के फ्री डेटा कूपन्स मिलते हैं। बाकी इसमें भी सारे फीचर्स सेम हैं। दोनों ही प्लान्स में यूजर्स को प्रतिदिन के हिसाब से 100 मैसेज भी मिलते हैं।

airtel recharge
1 रुपये के अंतर वाले प्लान्स

448 रुपये और 449 रुपये वाले प्लान्स
एयरटेल अपने 448 रुपये वाले प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 3 जीबी डेटा प्रतिदिन देती है। साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री हैलोटयून्स समेत 1 साल के लिए डिज़्नी+हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन भी मिलता है। वहीं 449 रुपये वाले प्लान में 2 जीबी हाई स्पीड 4G डेटा प्रतिदिन मिलता है और इसकी वैलिडिटी 56 दिन की होती है। इसमें आपको हॉटस्टार का सब्सक्रिप्शन नहीं मिलता है। हालांकि फ्री हैलोटयून्स, एयरटेल एक्सट्रीम समेत विंक म्यूजिक जैसे बाकी ऑफर्स पिछले प्लान की तरह ही मिलते हैं। दोनों ही रिचार्ज में ग्राहक को 100 मैसेज रोज के हिसाब से मिलते हैं।

598 रुपये और 599 वाले प्लान्स
1 रुपये के अंतर पर एयरटेल के दो और प्लान्स मार्केट में उपलब्ध हैं। बात करें 598 रुपये के प्लान की तो इसमें यूजर को 84 दिन की वैलिडिटी के लिए 1.5 जीबी डेटा/प्रतिदिन मिलता है। साथ ही एप से रिचार्ज करने पर 6 जीबी फ्री डेटा के कूपन्स मिलते हैं। साथ ही फ्री हैलोटयून्स और विंक म्यूजिक जैसी सुविधाएं इस प्लान में भी मिलती हैं। वहीं 599 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 1 साल के लिए डिज्नी+हॉटस्टार वीआईपी का सब्सक्रिप्शन मिलता है। इसके अलावा यूजर को 56 दिन के लिए रोज 2 जीबी डेटा मिलता है। एप से इस प्लान को एक्टिवेट करने पर 4 जीबी फ्री डेटा कूपन भी मिलते हैं। साथ ही फ्री अनलिमिटेड कॉल्स, फ्री हैलोटयून्स, अमेजन प्राइम के फ्री मोबाइल एडिशन से लेकर एयरटेल एक्स्ट्रीम तक जैसे कई फ्री ऑफर्स मिलते हैं।