Airtel vs Jio vs Vi: 700 रु से कम में स्ट्रीमिंग लाभ के साथ ये हैं बेस्ट प्रीपेड प्लान्स

टेलीकॉम ऑपरेटर्स Airtel, Jio और Vi ने टैरिफ बढ़ोतरी के बाद नए प्रीपेड प्लान (prepaid plans) पेश किए हैं। अगर आप स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स वाले प्लान्स की तलाश में हैं, तो इनमें से कुछ प्रीपेड प्लांस में स्ट्रीमिंग सेवाओं के लाभ मिलते हैं। एयरटेल अपने 699 रुपये के प्लान के साथ अमेजन प्राइम (Amazon Prime) का लाभ दे रहा है और बाकी टेलीकॉम ऐप-स्पेसिफिक प्रीपेड योजनाओं के अलावा डिजनी + हॉटस्टार (Disney+ Hotstar) मोबाइल सेवा तक एक्सेस प्रदान कर रहे हैं। वोडाफोन आइडिया ने हाल ही में 700 रुपये के तहत नए प्रीपेड प्लान पेश किए हैं। इन योजनाओं से यूजर्स को टैरिफ बढ़ोतरी से कुछ राहत मिलने की संभावना है।

Streaming Benefits Prepaid Plans

  • Airtel (एयरटेल) के 455 रुपये के प्रीपेड प्लान में 6GB डेटा मिलता है और इसकी वैधता 84 दिनों की है। यह अनलिमिटेड कॉल और 900 एसएमएस भी देता है।
  • एयरटेल का 599 रुपये का प्रीपेड प्लान डिजनी + हॉटस्टार मोबाइल बेनिफिट्स (Disney+ Hotstar Mobile benefit) मिलता है। इसकी वैधता 28 दिनों की है। अगर ऐप के जरिए रिचार्ज किया जाता है, तो यह प्लान 549 रुपये में 50 रुपये के डिस्काउंट ऑफर पर आता है। यह प्लान डिजनी+ हॉटस्टार मोबाइल (Disney+ Hotstar Mobile) के एक्सेस के साथ आता है। यह अनलिमिटेड कॉल के साथ रोजाना 3GB डेटा देता है और इसकी वैधता 28 दिनों की है। जब डिस्काउंट कूपन लागू किया जाता है, तो प्लान 549 रुपये पर आ जाता है।
  • एयरटेल अलग से 549 रुपये का प्रीपेड प्लान दे रहा है, जो 2GB दैनिक डेटा तक पहुंच देता है और इसकी वैधता 56 दिनों की है। इस प्लान में अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस भी मिलते हैं। यह 4GB डेटा कूपन का भी एक्सेस देता है।
    यह भी पढ़ेंः Airtel vs JioFiber vs Excitel vs BSNL: 500 रु से कम में बेस्ट हैं ये 50Mbps स्पीड वाले ब्रॉडबैंड प्लान
  • एयरटेल का हाल ही में लॉन्च किया गया 666 रुपये का प्रीपेड प्लान 77 दिनों की वैधता के साथ आता है। इस प्लान में प्रतिदिन 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल और 100 एसएमएस प्रतिदिन दे रहा है। इस योजना के अतिरिक्त लाभों में प्राइम वीडियो मोबाइल संस्करण, अपोलो 24 तक पहुंच शामिल है। 7 सर्किल, शॉ एकेडमी के साथ मुफ्त ऑनलाइन कोर्स, फास्टैग पर 100 रुपये कैशबैक, मुफ्त हैलो ट्यून्स और विंक म्यूजिक।
  • एयरटेल का 699 रुपये का प्रीपेड प्लान अमेजन प्राइम मेंबरशिप की सुविधा देता है, जो 56 दिनों की वैधता के साथ रहता है।
  • Jio 666 रुपये का प्रीपेड प्लान पेश करता है, अनलिमिटेड कॉल के साथ 1.5GB दैनिक डेटा और प्रति दिन 100 एसएमएस प्रदान करता है। इस प्लान में जियो ऐप्स का एक्सेस मिलता है। इस प्लान की वैलिडिटी 84 दिनों की है।
  • Jio 601 रुपये में प्रतिदिन 100 एसएमएस, अनलिमिटेड कॉल के साथ 3GB दैनिक डेटा प्रदान करता है। यह अतिरिक्त 6GB डेटा और Disney+ Hotstar के एक वर्ष के उपयोग के साथ आता है।
    यह भी पढ़ेंः Airtel vs Vi vs Jio: 500 रु से कम में बेस्ट हैं ये प्रीपेड रिचार्ज प्लान, मिलती है 84 दिनों की वैधता
  • Vodafone Idea ने भी 666 रुपये की कीमत वाले प्रीपेड प्लान पेश करते हैं। 666 रुपये की प्रीपेड योजना 77 दिनों की वैधता के साथ 1.5 जीबी दैनिक डेटा तक पहुंच प्रदान करती है। यह प्रति दिन 100 एसएमएस और असीमित कॉल की सुविधा भी देता है।
  • वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) ने इस सप्ताह की शुरुआत में बंद की गई योजना को वापस लाया है, लेकिन 100 रुपये की बढ़ोतरी के साथ। 601 रुपये में असीमित कॉल के साथ डिजनी + हॉटस्टार तक पहुंच के साथ-साथ प्रति दिन 100 एसएमएस और 28 दिनों की वैधता के साथ 3 जीबी दैनिक डेटा दे रहा है। यही प्लान वोडाफोन आइडिया ऐप पर 501 रुपये में उपलब्ध है।
  • वोडाफोन 699 रुपये के प्रीपेड प्लान में 3GB दैनिक डेटा मिलता है और इसकी वैधता 56 दिनों की होती है। यह अनलिमिटेड कॉल और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा के साथ आता है। योजना के अतिरिक्त लाभ उपर्युक्त योजना के समान हैं। इसका मतलब है कि कंपनी ऐप यूजर्स को कम से कम अभी के लिए 100 रुपये की छूट दे रही है।
  • वीआई का 901 रुपये का प्रीपेड प्लान 70 दिनों की वैधता के लिए 3GB दैनिक डेटा देता है और डिजनी + हॉटस्टार मोबाइल सेवा के साथ आती है।
    यह भी पढ़ेंः Reliance Jio लाया 119 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान, 14 दिनों के लिए 1.5 GB हाई-स्पीड डेली डेटा के साथ