Airtel vs Jio vs Vi : कीमतों में बढ़ोतरी के बाद अब इन प्लान्स में मिलेंगे Disney+ Hotstar, Prime Video मुफ्त

Airtel, Vodafone Idea और Reliance Jio, सभी ने भारत में पिछले हफ्ते अपने प्रीपेड प्लान की कीमत में वृद्धि की है। 1 दिसंबर से भारत में सभी तीन प्रमुख दूरसंचार ऑपरेटरों (telecom operators) के लिए नई बढ़ी हुई कीमतें प्रभावी हैं।

हालांकि, जबकि सभी तीन दूरसंचार ऑपरेटरों ने सभी प्रमुख प्रीपेड योजनाओं की नई कीमतों और लाभों के बारे में विस्तार से बताया है, लेकिन लोग अभी भी बंडल योजनाओं के बारे में निश्चित नहीं हैं जिनमें डिज्नी + हॉटस्टार (Disney+ Hotstar ) और अमेजन प्राइम वीडियो (Amazon Prime Video) जैसे ओटीटी प्लेटफार्मों के लिए सब्सक्रिप्शन शामिल है। हमने तीनों ऑपरेटरों के ऐसे सभी प्लान की नई लिस्ट बनाई है। नीचे देखें। यह भी पढ़ेंः Jio vs Airtel vs Vi: कीमत बढ़ने के बाद 250 रुपये के अंदर ये हैं बेस्ट प्रीपेड रिचार्ज प्लान

Airtel prepaid plans

एयरटेल (Airtel) वर्तमान में अपनी कीमतों में बढ़ोतरी के बाद कुछ प्लान पेश करता है, जो बंडल सब्सक्रिप्शन के साथ कॉलिंग / डेटा लाभ प्रदान करते हैं। कुल 6GB डेटा के साथ 108 रुपये का ऐड-ऑन प्लान है और वैधता आपके मौजूदा प्लान के समान है। यह योजना 30 दिनों के लिए Disney+ Hotstar सदस्यता भी प्रदान करती है।

599 रुपये के एक प्लान में प्रति दिन 3GB डेटा, असीमित कॉल, 28 दिनों की वैधता और एक वर्ष के लिए एक डिज्नी + हॉटस्टार (Disney+Hotstar) की सुविधा प्रदान किया जाता है, जबकि 838 रुपये की योजना में प्रति दिन 2GB डेटा, असीमित कॉल, 56 दिनों की वैधता और के साथ एक वर्ष के लिए डिज्नी + हॉटस्टार सदस्यता प्रदान करती है।

सालाना 3,359 रुपये के प्लान में 2GB डेटा प्रतिदिन, अनलिमिटेड कॉल्स, 365 दिनों की वैलिडिटी और एक साल के लिए Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन मिलता है।

एयरटेल 359 रुपये का प्लान भी पेश करता है, जो प्रति दिन 2GB डेटा, असीमित कॉल, 28 दिनों की वैधता और 28 दिनों के लिए अमेजन प्राइम वीडियो मोबाइल सदस्यता प्रदान करता है। 699 रुपये का एक प्लान भी है, जो असीमित कॉल, 56 दिनों की वैधता और 56 दिनों के लिए अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन के साथ प्रति दिन 3GB डेटा प्रदान करता है।

Reliance Jio prepaid plan

कीमतों में बढ़ोतरी के बाद रिलायंस जियो (Reliance Jio) केवल एक प्रीपेड प्लान पेश करता है, जिसमें बंडल सब्सक्रिप्शन होता है। यह 601 रुपये का प्लान है, जिसमें कुल 90GB डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और आपको 28 दिनों की वैधता मिलती है। एक साल के लिए डिज्नी+ हॉटस्टार का बंडल सब्सक्रिप्शन है। यह भी पढ़ेंः Jio ने यूजर को दिया बड़ा झटका, अब Prepaid Plan हुआ महंगा, जानें नई योजनाओं के बारे में सब कुछ

Vodafone Idea prepaid plans

कीमतों में बढ़ोतरी के बाद वोडाफोन आइडिया चार प्लान ऑफर करता है, जो बंडल सब्सक्रिप्शन के साथ आते हैं। इनमें से सबसे किफायती 501 रुपये की योजना है जो प्रति दिन 3GB डेटा, असीमित कॉल, 28 दिनों की वैधता और एक वर्ष के लिए Disney+ Hotstar सदस्यता प्रदान करती है।

एक 701 रुपये की योजना भी है, जो प्रति दिन 3GB, असीमित कॉल, 56 दिनों की वैधता और एक वर्ष के लिए Disney+ Hotstar सदस्यता प्रदान करती है।

901 रुपये का भी एक प्लान है, जिसमें प्रति दिन 3GB डेटा और 84 दिनों के लिए असीमित कॉल की पेशकश की जाती है। इस प्लान के साथ भी Disney+ Hotstar की एक साल की सदस्यता शामिल है। अंत में 3,099 रुपये की योजना है, जो प्रति दिन 1.5GB, असीमित कॉल, 365 दिनों की वैधता और एक वर्ष के लिए Disney+ Hotstar सदस्यता प्रदान करती है।