Airtel vs JioFiber vs Excitel vs BSNL: 500 रु से कम में बेस्ट हैं ये 50Mbps स्पीड वाले ब्रॉडबैंड प्लान

best 50Mbps broadband plans

अगर आप 500 रुपये से कम में एंट्री लेवल ब्रॉडबैंड प्लान (broadband plans) की तलाश कर रहे हैं, तो Airtel XStream, JioFiber, Excitel और BSNL Bharat के प्लान मौजूद हैं। ये एंट्री-लेवल ब्रॉडबैंड प्लान हैं और इनमें आपको ओटीटी का लाभ नहीं मिलता है। लेकिन ऐप-स्पेसिफिक स्ट्रीमिंग बेनिफिट्स तक पहुंच प्रदान करते हैं।

ज्यादातर प्लान कॉलिंग बेनिफिट्स के साथ भी आते हैं। कुछ इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर मासिक आधार पर सदस्यता लेने पर 500 रुपये से कम की बेसिक योजनाओं की सुविधा नहीं देते हैं, लेकिन छमाही या वार्षिक आधार पर सदस्यता लेने पर 500 रुपये से कम में आते हैं। आइए जानते हैं इन एंट्री लेवल ब्रॉडब्रैंड योजनाओं के साथ क्या लाभ मिलते हैं।
यह भी पढ़ेंः Airtel vs Vi vs Jio: 500 रु से कम में बेस्ट हैं ये प्रीपेड रिचार्ज प्लान, मिलती है 84 दिनों की वैधता

Airtel XStream Fibre Rs 499 broadband plan
यह ब्रॉडबैंड प्लान 40 Mbps स्पीड के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट देता है और अन्य अतिरिक्त लाभों में एयरटेल एक्सस्ट्रीम, विंक म्यूजिक और शॉ एकेडमी की सदस्यता शामिल है। एयरटेल एक्सस्ट्रीम ऐप में वूट बेसिक, इरोज नाउ, हंगामा प्ले, शेमारू एम और अल्ट्रा का एक्सेस शामिल है।

BSNL Bharat Fibre Rs 449 broadband plan
यह ब्रॉडबैंड प्लान जिसे फाइबर बेसिक योजना भी कहा जाता है, 3.3 TB स्पीड या 3300 GB एफयूपी सीमा तक 30 Mbps की स्पीड प्रदान करता है। FUP लिमिट खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 2Mbps हो जाती है। इस प्लान को चुनने वाले यूजर्स को भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी।
यह भी पढ़ेंः Reliance Jio लाया 119 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान, 14 दिनों के लिए 1.5 GB हाई-स्पीड डेली डेटा के साथ

BSNL Bharat Fibre 100GB CUL Rs 499 broadband plan
यह योजना प्रति माह 100GB हाई-स्पीड डेटा प्रदान करती है, जिसके बाद गति 50 Mbps की बैंडविड्थ के साथ 2 Mbps तक कम हो जाती है।

JioFiber Rs 399 broadband plan
यह प्लान 30Mbps स्पीड पर अनलिमिटेड इंटरनेट ऑफर करता है। यह प्लान किसी ओटीटी सब्सक्रिप्शन के साथ नहीं आता है, लेकिन अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा देता है। यह भी पढ़ेंः Vi ने लॉन्च किए नए प्रीपेड रिचार्ज प्लान, जानें क्या है वैलिडिटी और लाभ

Excitelbroadband plan
छह महीने की वैधता या अर्ध-वार्षिक योजना के लिए एक्साइटल 100Mbps की गति के साथ 2940 रुपये में असीमित डेटा प्रदान करता है, जो कि 490 रुपये प्रति माह हो जाता है। यह अनलिमिटेड कॉल्स के एक्सेस के साथ भी आता है।

ACT Basic broadband plan at Rs 470
एसीटी फाइबरनेट बेंगलुरु, चेन्नई, हैदराबाद और दिल्ली सहित आठ शहरों में ब्रॉडबैंड प्लान देता है। इस प्लान में 500GB ब्रॉडबैंड डेटा मिलता है। डाटा खत्म होने के बाद प्लान की स्पीड घटकर 512 Kbps हो जाती है। यूजर को ध्यान देना चाहिए कि छह महीने के लिए सदस्यता लेने पर इस योजना की कीमत 470 रुपये प्रति माह है। मासिक आधार पर प्लान की कीमत 549 रुपये है।

Tata Sky broadband plan at 50 Mbps
टाटा स्काई ब्रॉडबैंड प्लान 50 एमबीपीएस ब्रॉडबैंड प्लान पेश करता है, जिसे एक साल के लिए सब्सक्राइब करने पर 6,000 रुपये पड़ता है। मासिक 500 रुपये होता है। यह प्लान अनलिमिटेड कॉलिंग सुविधा के साथ आता है। यह भी पढ़ेंः Jio vs Airtel vs Vi: कीमत बढ़ने के बाद 250 रुपये के अंदर ये हैं बेस्ट प्रीपेड रिचार्ज प्लान