ये हैं प्रीमियम फीचर्स से लैस लेटेस्ट 32 इंच Smart TV, कीमत 11,999 रुपये से शुरू

OnePlus TV Y1S

अगर आपके कमरे का साइज छोटा है, तो फिर आपके लिए 32 इंच Smart TV एक आदर्श विकल्प हो सकता है। हाल में इस साइज के साथ कई स्मार्ट टीवी लॉन्च हुए हैं, जिनमें आपको प्रीमियम फीचर भी मिल जाएंगे। अगर 32 इंच वाला टीवी खरीदना चाह रहे हैं, तो Vu, Infinix, OnePlus आदि जैसी कंपनियों ने इस रेंज में टीवी लॉन्च किए गए हैं। इसमें आपको ओटीटी (OTT) के साथ डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट का सपोर्ट मौजूद है यानी आपको घर पर भी सिनेमाई एक्सपीरियंस मिल सकता है। आइए जान लेते हैं इन 32 इंच वाले Smart TV की खूबियां…

Vu Premium 32 Smart TV
छोटे कमरे के लिए Vu Premium 32 Smart TV एक आदर्श विकल्प हो सकता है। यह टीवी 32 इंच साइज में आता है। इसमें आपको 64 बिट क्वाड-कोर प्रोसेसर की सुविधा मिलती है। वीयू प्रीमियम 32 स्मार्ट टीवी में 60 Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले के साथ 500 निट्स अधिकतम ब्राइटनेस से लैस है। इसमें आपको 20 W आउटपुट के साथ डॉल्बी ऑडियो का सपोर्ट है। यह DTS TruSurround ऑडियो टेक्नोलॉजी के साथ आता है। यह Linux ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है। वीयू के स्मार्ट रिमोट में OTT के डेडिकेटेड बटन दिए गए हैं। इसमें 1GB रैम और 4 GB स्टोरेज मौजूद है।
यह भी पढ़ेंः 20,000 रुपये से कम में खरीदें ये लेटेस्ट 5G Phones, जानें इनकी खूबियां

टीवी में एक्सटर्नल साउंड सिस्टम सपोर्ट भी मिलता है, जिसके जरिए यूजर्स इसमें एडिशनल डिवाइस Audio Return Channel (ARC), optical या Aux input के जरिए कनेक्ट कर सकते हैं। Vu Premium 32 Smart TV में audio-only मोड भी मिलता है, जिसमें आप बिना विजुअल के केवल म्यूजिक का आनंद टीवी पर ले सकते हैं। टीवी में स्क्रीन-मिररिंग के साथ Vu AnyView Cast का सपोर्ट मिलता है।

टीवी में Cinema Night मोड भी है, जिससे यूजर्स कम रोशनी में टीवी कंटेंट का लुत्फ उठा सकते हैं। Vu Premium 32 Smart TV की कीमत 12,999 रुपये है। कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी भी देती है। और इसकी सेल Flipkart पर हो रही है। फ्लिपकार्ट चुनिंदा डेबिट और क्रेडिट कार्ड के जरिए इस टीवी को खरीदने पर कैशबैक को भी ऑफर दे रहा है। Vu कंपनी इस स्मार्ट टीवी पर 1 साल तक की डॉमेस्टिक वॉरंटी भी दे रही है।

Infinix X3 Smart TV
Infinix X3 Smart TV भी 32 इंच साइज में उपलब्ध है। यह स्मार्ट टीवी HD रेडी (1,336×768 पिक्सल) डिस्प्ले के साथ आता है। डिस्‍प्‍ले 400 निट्स की पीक ब्राइटनेस ऑफर करता है। यह स्मार्ट टीवी HDR10 कंटेंट सपोर्ट के साथ आता है। Infinix X3 स्मार्ट टीवी में Realtek RTD2841 प्रोसेसर है, जिसे 1GB रैम और 8GB स्टोरेज से पैक किया गया है। टीवी में आपको 20W के आउटपुट के साथ दो बॉक्स स्पीकर हैं। यह डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट के साथ आता है।

टीवी एंड्रॉयड टीवी 11 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। इसमें आपको नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो, यूट्यूब आदि का सपोर्ट मौजूद है। इसके लिए टीवी के रिमोट में डेडिकेटेड बटन भी दिए गए हैं। है। कनेक्टिविटी ऑप्‍शंस के रूप में 3 HDMI पोर्ट, दो USB पोर्ट, एक ईथरनेट पोर्ट और 3.5mm का हेडफोन जैक दिए गए हैं। यह टीवी गूगल असिस्‍टेंट और क्रोमकास्ट को भी सपोर्ट करता है। Infinix X3 स्मार्ट टीवी के 32 इंच मॉडल की कीमत 11,999 रुपये है।
यह भी पढ़ेंः स्वैपेबल बैटरी के साथ Poise ने लॉन्च किए दो नए Electric Scooters, फुल चार्ज में 110 km चलती है

OnePlus TV Y1S
अगर आप 32 इंच साइज में एक बेहतर स्मार्ट टीवी खरीदने की सोच रहे हैं, तो आपके लिए OnePlus TV Y1S भी एक विकल्प हो सकता है। OnePlus TV Y1S 32 इंच साइज में उपलब्ध है। भारत में OnePlus TV Y1S 32 इंच स्मार्ट टीवी की कीमत 16,499 रुपये है। OnePlus TV Y1S Android TV 11 पर रन करता है। यह HD रिजॉल्यूशन के साथ आता है। स्मार्ट टीवी में HDR10, HDR10+, HLG फॉर्मेट सपोर्ट मिलता है।

डिस्प्ले को कम ब्लू लाइट एमिशन के लिए TUV रीनलैंड सर्टिफिकेशन भी मिलता है। OnePlus TV Y1S में ALLM मिलता है। यह गेमिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाता है। स्मार्ट टीवी को गूगल असिस्टेंट सपोर्ट भी मिलता है। वनप्लस कनेक्ट 2.0 के साथ यूजर्स अपने स्मार्टफोन को टीवी से कनेक्ट करने और रिमोट कंट्रोल के रूप में उपयोग करने में सक्षम होंगे। कनेक्टिविटी के लिए OnePlus TV Y1S सीरीज में 5GHz बैंड सपोर्ट के साथ डुअल-बैंड वाई-फाई मिलता है। स्मार्ट टीवी में डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट है। OnePlus TV Y1S मॉडल में 20W फुल-रेंज स्टीरियो स्पीकर मिलते हैं। इसमें आपको आई कंफर्ट मोड भी मिलता है।
यह भी पढ़ेंः कैसे अपने Jio, Vi और BSNL नंबर को Airtel में पोर्ट करें, जानें तरीका