65W की फास्ट चार्जिंग के साथ आते हैं ये Smartphones, चुटकियों में चार्ज हो जाएंगे फोन

OnePlus 9

बैटरी बैकअप की बात करें तो स्मार्टफोन (Smartphones) में काफी सुधार हुआ है। हालांकि यह पर्याप्त नहीं है। इन स्मार्टफोन में तेज रिचार्जेबल बैटरी (rechargeable batteries) की आवश्यकता होती है, जो एक घंटे से भी कम समय में फोन को पूरी तरह से चार्ज कर दे या फिर 15-20 मिनट के छोटे चार्ज पर भी आपको लंबे समय तक उपयोग करने की सुविधा मिले। यह फास्ट चार्जिंग (fast charging) की मदद से हासिल किया जाता है। यह एक ऐसा क्षेत्र है जहां स्मार्टफोन निर्माता काफी काम कर रहे हैं। यूजर्स को अब अल्ट्रा-फास्ट चार्जिंग स्पीड प्रदान कर रहे हैं। यहां कुछ टॉप स्मार्टफोन के बारे में जानते हैं, जो 65W या उससे ज्यादा की फास्ट-चार्जिंग सुविधा प्रदान करते हैं…

ONEPLUS 9 5G

यदि आप एक अच्छी बैटरी लाइफ वाले स्मार्टफोन की तलाश में हैं, तो यह आपके लिए बेहतर विकल्प है। यह न केवल तस्वीरें क्लिक करने, गेम खेलने, इंटरनेट पर सर्फिंग करने, एप्लिकेशन की जांच करने और नेविगेट करने के बाद भी पूरे दिन तक चलता है।

यह वास्तव में तेजी से चार्ज भी होता है। इसमें 4500mAh की बैटरी है, जो 65W चार्जिंग स्पीड से चार्ज होती है। Warp चार्ज 65T तकनीक OnePlus की अभी तक की सबसे तेज चार्जिंग तकनीक है। यह फोन को केवल 15-20 मिनट में 70% तक चार्ज कर देती है।

अब आपको इस बारे में चिंता करने की जरूरत नहीं है कि आप दिन भर फोन का उपयोग कैसे करते हैं, क्योंकि बैटरी को चार्ज रखने के लिए आपके पास एक तेज चार्जर है। फोन के 8gb रैम वैरियंट की कीमत अभी 46,999 रुपये है।

IQOO 7 5G

यह एक मिड-रेंज स्मार्टफोन है, जो आपको 8GB रैम, एक शक्तिशाली ऑक्टा-कोर चिपसेट, एक ट्रिपल कैमरा सेटअप और फास्ट चार्जिंग देता है। 4,400 mAh की बैटरी 66W पर रिचार्ज कर सकती है, जिसका अर्थ है कि सबसे तेज चार्जिंग फोन में से एक है।

इसे जो बेहतर बनाता है, वह प्रोसेसर कुशल है, जिसका अर्थ है कि यह बैटरी को बचाने में मदद करता है। यह आपको नियमित एप्लिकेशन और गेमिंग के दौरान पर टॉप परफॉर्मेंस प्रदान करता है। यहां तक ​​कि जब आपकी बैटरी खत्म हो जाती है, तब भी आपको केवल थोड़ी देर के लिए चार्ज करने की आवश्यकता होती है।

मोबाइल गेमर्स के लिए iQOO 7 5G भी एक बेहतरीन मिड-रेंज फोन है। इसके 8GB रैम वैरियंट की कीमत अभी 31,990 रुपये है।

ONEPLUS 8T 5G

वनप्लस 8T एक बेहतरीन वनप्लस डिवाइस है। यह कई सुविधाओं से लैस है। फोन में पीछे की तरफ क्वाड-कैमरा सेटअप है। रियर कैमरा मॉड्यूल में 48-मेगापिक्सल का प्राइमरी सेंसर के साथ-साथ 5-मेगापिक्सल का मैक्रो शूटर, 16 एमपी का अल्ट्रा-वाइड-एंगल कैमरा और 2 एमपी का डेप्थ सेंसर शामिल है।

6.55 इंच के डिस्प्ले में 2400 x 1080 रिजॉल्यूशन है। खास बात यह है कि बड़े डिस्प्ले के बावजूद फोन सिंगल-हैंड उपयोग के लिए अच्छा है। फोन की फास्ट-चार्जिंग क्षमता काफी प्रभावशाली है। यह फोन को लगभग 15 मिनट में 0-60 प्रतिशत तक चार्ज कर देता है।

इसलिए आपको बैटरी खत्म होने के बारे में चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। फोन के 8gb रैम वैरियंट की कीमत 38,999 रुपये है।

OPPO RENO 6 PRO 5G

ओप्पो रेनो 6 प्रो 5जी एक टॉप स्मार्टफोन है। फोन की खास बात इसका 65W फास्ट चार्जिंग है, जो 4 500 mAh की बैटरी को वास्तव में तेजी से चार्ज कर सकता है। इसके अलावा, इसमें 8MP अल्ट्रा-वाइड-एंगल लेंस, 2MP डेप्थ सेंसर और 2MP मैक्रो लेंस के साथ 48-मेगापिक्सल का क्वाड कैमरा सेटअप है। यूजर्स 32 एमपी फ्रंट कैमरे का उपयोग करके बेहतर सेल्फी भी ले सकते हैं।

अल्ट्रा नाइट मोड से अद्भुत लो लाइट फोटोग्राफी का आनंद ले सकते हैं। डिस्प्ले तेज है और निश्चित रूप से आपके गेमिंग अनुभव को बढ़ाएगी। फोन के 12gb रैम वैरियंट की कीमत 38,850 रुपये है।