सिर्फ 1200 रु की ईएमआई पर ले आएं ये Chromebooks, स्टूडेंट्स के लिए है बेस्ट

ASUS Chromebook Flip Intel Celeron Dual Core

स्टूडेंट्स के बीच क्रोमबुक (Chromebook) काफी लोकप्रिय हैं। आपको बता दें क्रोमबुक लाइट वेट यूजर एक्सपीरियंस के लिए बेहतर है। क्रोमबुक्स में Google के क्लाउड-आधारित टूल जैसे कि डॉक्स, शीट्स आदि इंटीग्रेटेड होते हैं। इसके अलावा, इसमें Android ऐप्स का लाभ भी उठा सकते हैं। वेब कैमरा की सुविधा वाले मॉडल ऑनलाइन कक्षाओं के लिए उपयोग होते हैं। चूंकि क्रोमओएस लिनक्स पर आधारित है, इसलिए आपको क्रोमबुक पर अधिक सुरक्षित कंप्यूटिंग अनुभव भी मिलता है। आइए आपको बताते हैं कि कुछ किफायती Chromebooks के बारे में, जो आपके लिए उपयोगी हो सकते हैं।

ASUS Chromebook Flip Intel Celeron Dual Core 
आसुस क्रोमबुक फ्लिप (ASUS Chromebook Flip) USB 3.2 Gen 2 कनेक्टिविटी के साथ आता है। ASUS Chromebook Flip में आपको टाइप-सी पोर्ट मिलता है। इससे कई सेटअप में वायर अव्यवस्था कम हो जाती है। डिजाइन में बेहतर स्थायित्व के लिए रबर बंपर, स्पिल और स्क्रैच रेजिस्टेंस हैं। आपको कक्षा में अतिरिक्त सुरक्षा के लिए रबरयुक्त ग्रिप और एंटी-टैम्पर कीबोर्ड लेआउट भी मिलता है, जो इसके मिलिट्री -ग्रेड MIL-STD-810G सर्टिफाइड द्वारा और सुनिश्चित किया जाता है। टैबलेट मोड में छात्र पिक्चर क्लिक करने के लिए टचपैड के बगल में लगे कैमरे का उपयोग रियर कैमरे के रूप में कर सकते हैं। ASUS Chromebook Flip एक बार चार्ज करने पर 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ दे सकता है। अमेजन पर 18 प्रतिशत छूट के साथ इसकी कीमत 24,499 रुपये है। कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी देती है। इसे 1,153 रुपये की मासिक ईएमआई पर खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः टोयोटा के मजबूत हाइब्रिड पेट्रोल इंजन पर चलेगी Maruti YFG SUV, दिवाली से पहले लॉन्च की उम्मीद

Lenovo Chromebook 3 11 Laptop
लेनोवो आइडियापैड 3 11 क्रोमबुक (Lenovo Chromebook 3 11 Laptop) का वजन सिर्फ 1.1 किलोग्राम है। लेनोवो आइडियापैड 3 (11) हाई पोर्टेबिलिटी लैपटॉप है। डिजाइन की बात करें, तो इसमें बेहद कम बेजेल्स हैं और आपको स्टीरियो स्पीकर की सुविधा भी मिलती है। आपके द्वारा स्ट्रीम किए जाने वाले वीडियो ज्यादा इमर्सिव होते हैं। इसमें यूएसबी-ए पोर्ट, दो यूएसबी-सी पोर्ट और एक हेडफोन जैक के साथ आपको अपने पसंदीदा एक्सेसरीज के लिए कई कनेक्टिविटी विकल्प मिलते हैं। यह मॉडल 10 घंटे तक की बैटरी लाइफ का वादा करता है, जो कई उपयोगकर्ताओं के लिए पूरे दिन की ऑनलाइन कक्षाओं के लायक है। इसमें 720p वेब कैमरा की सुविधा मिलती है। 40 प्रतिशत छूट के साथ इसकी कीमत 24,090 रुपये है। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी देती है। इसे 1,134 रुपये की मासिक ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः धमाकेदार अंदाज में एंट्री करेगी नई 2022 Kia Seltos, जानें इसकी नई खूबियां

HP Chromebook x360
एचपी क्रोमबुक एक्स360 (HP Chromebook x360) में गूगल असिस्टेंट इनबिल्ट है। अगर आप सवालों को सॉल्व करने में फंस जाते हैं, तो सवालों का उत्तर पाने के लिए अपनी आवाज का उपयोग कर सकते हैं। इसमें 14 इंच के एंटी-ग्लेयर डिस्प्ले और माइक्रो-बेजल के साथ आपको इमर्सिव विज़ुअल अनुभव मिलता है। टचस्क्रीन इंटरफेस आपको हल्के क्रोमओएस (ChromeOS) को आसानी से नेविगेट करने के लिए टच जेस्चर का उपयोग करने के सुविधा देता है। आपकी सभी स्टोरेज जरूरतों को पूरा करने के लिए 64GB का ऑनबोर्ड eMMC स्टोरेज 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। इसका डुअल-कोर AMD प्रोसेसर 4GB RAM द्वारा सपोर्टेड है, जो अधिकांश छात्रों के लिए पर्याप्त प्रोसेसिंग पावर प्रदान करता है। बैकलिट कीबोर्ड कम रोशनी वाले वातावरण में भी टाइप करना आसान बनाता है। अमेजन पर 20 प्रतिशत छूट के साथ 28,990 रुपये में उपलब्ध है। कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी दे रही है। इसे आप 1,365 रुपये की ईएमआई पर घर ला सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः कैसे करें बिना इंटरनेट LPG Cylinder की ऑनलाइन बुकिंग, ये है तरीका


Web Stories