Father’s Day 2021: अपने पापा को गिफ्ट करें ये बेस्ट आरामदायक स्कूटर, यहां है पूरी लिस्ट

जिस तरह हम सब मां को सम्मान देने के लिए  ‘मदर्स डे’ मनाते हैं ठीक उसी तरह पिता को सम्मान देने के लिए ‘फादर्स डे’ मनाया जाता है। इस बार आप अपने पापा के सम्मान के लिए कुछ खास गिफ्ट कर सकते है।  यहां हम आपको कुछ खास स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं जो आपके पापा के लिए बेस्ट साबित हो सकते हैं और आप इस दिन को और भी खास बना सकते हैं। ये स्कूटर्स न सिर्फ स्टाइल में अच्छे हैं बल्कि ये बेहद आरामदायक भी हैं। इस रिपोर्ट में हम आपको 5 बेस्ट स्कूटर्स के बारे में बता रहे हैं जिनकी सवारी करके आपके पापा को मज़ा आएगा। आइये जानते हैं

Honda Activa 6G

अपने स्टाइलिश डिजाइन की वजह से यह स्कूटर काफी पसंद किया जा रहा है। यह स्कूटर भी आपके पापा के लिए बेस्ट ऑप्शन साबित हो सकता है। इंजन की बात करें तो इस स्कूटर में 109.51cc का इंजन लगा है, जो 7.6bhp का पावर और 8.79 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस इंजन में लगी esp टेक्नॉलजी की मदद से इसकी माइलेज में 10 परसेंट का  इजाफा हुआ है। परफॉरमेंस के मामले में यह स्कूटर निराश नहीं करता। एक्टिवा 6G की कीमत 64,464 रुपये से शुरू होती है. इसमें 6 कलर ऑप्शन आपको मिलते हैं। ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट और रियर व्हील  में 130mm ड्रम ब्रेक दिए गए हैं. डिजाइन के मामले में यह सिम्पल है लेकिन मन मोह लेता है।

Hero Pleasure Plus

अपने नए अवतार में Hero Pleasure Plus काफी बदल चुका है और कहीं ज्यादा स्मार्ट भी हो गया है। इस डिजाइन काफी इम्प्रेस करता है। इंजन की बात करें तो इस स्कूटर में BS6, 110cc का इंजन लगा है जो 8 bhp की पावर और 8.7 NM टॉर्क देता है। इस स्कूटर में एडवांस्ड एक्ससेंस टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी वजह से इसकी माइलेज और एक्सीलेरेशन में 10 परसेंट का इजाफा होता है। Pleasure plus के तीन वेरिएंट मिलते हैं, इसके LX वेरिएंट की कीमत 58,900 रुपये है, जबकि इसके VX वेरिएंट की कीमत 61,300 रुपये है।जबकि इसके Platinum (ZX) वेरिएंट की कीमत 64,100 रुपये है. ये सभी कीमतें दिल्ली में एक्स-शो रूम हैं।

TVS Jupiter

स्कूटर सेगमेंट में TVS Jupiter एक बेहद प्रेक्टिकल स्कूटर है और यह आपके पापा के लिए भी अच्छा ऑप्शन साबित हो सकता है। इंजन की बात करें तो इस स्कूटर में 109.7cc का इंजन है, जो 7.3bhp का पावर और 8.4 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इस स्कूटर की परफॉरमेंस काफी अच्छी है, इसमें इको-थ्रस्ट फ्यूल इंजेक्शन दिया है जिससे 15 परसेंट माइलेज ज्यादा मिलती है। इस स्कूटर के फ्रंट और रियर व्हील में 130mm ड्रम ब्रेक लगे हैं। इस स्कूटर की कीमत 64,437 रुपये से लेकर 73,707 रुपये से शुरू होती है। इसका लार्जेस्ट लेग स्पेस (375mm) की मदद से इसे चलाने में आसानी होती है साथ ही सामान रखने में कोई दिक्कत नहीं होती। इसकी मेटल बॉडी की वजह से यह स्कूटर काफी मजबूती देता है।

Suzuki Access 125

125cc स्कूटर सेगमेंट में Suzuki Access 125 काफी लोकप्रिय स्कूटर है और यह स्कूटर आपके पापा के लिए एक अच्छी चॉइस साबित हो सकता है। डिजाइन के मामले में यह काफी बेहतर स्कूटर है। इसमें स्पेस भी काफी अच्छा मिल जाता है। इंजन की करें तो Suzuki Access 125 में नया 125 cc का BS6 इंजन दिया है जो कि 8.7 PS की पावर और 10 Nm का टॉर्क देता है। इस स्कूटर में अब फ्यूल इंजेक्शन टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है. इस स्कूटर की एक्स-शो रूम कीमत 71,000 रुपये से शुरू होती है। इस स्कूटर में कई ऐसे फीचर्स दिए गये हैं जो आपके डेली यूज़ के लिए फायदेमंद साबित होंगे।

Yamaha fascino 125

एक लम्बे समय से यह स्कूटर अपने 125cc सेगमेंट में काफी अच्छा बिक रहा है। इस स्कूटर का डिजाइन काफी स्पोर्टी और प्रीमियम है। इसकी क्वालिटी भी काफी बेहतर है। सामान रखने के लिए इसमें काफी अच्छा स्पेस भी मिल जाता है। इंजन की बात करें तो इसमें 125cc का इंजन लगा है जोकि 8.2 PS की पावर और 9.7 N.m का टॉर्क देता है, इसके अलावा इसमें ऑटोमैटिक गियरबॉक्स की सुविधा दी गई है। इसका कर्ब वजन 99 किलोग्राम है। यह हल्का स्कूटर है ऐसे में इसे सिटी में राइड करना बेहद आसान बनता है। इस स्कूटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी 5.2 लीटर है। बेहतर ब्रेकिंग के लिए इसके फ्रंट में 190mm डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक दिया गया है। इसके अलावा इसके फ्रंट में टेलिस्कॉपिक फॉर्क सस्पेंशन और रियर में यूनिट स्विंग सस्पेंशन है।  इस स्कूटर की दिल्ली में एक्स-शो रूम कीमत 74,530 रुपये है।