प्रीमियम फीचर्स से लैस हैं ये ब्रांडेड Dishwasher, बड़े परिवार के लिए हैं परफेक्ट, जानें कीमत और फीचर्स

डिशवाशर में बर्तन धोना उतना ही आसान है, जैसे वाशिंग मशीन में कपड़े धोना। आप बस इसमें गंदे बर्तन लोड कर दीजिये और स्टार्ट का बटन ऑन कर दीजिये।

Bosch Dishwasher

एक अच्छा डिशवाशर (Dishwasher) आपके मॉड्यूलर किचन को सही मायने में मॉडर्न बनाता है। यदि आप सिंगल हैं या घर में सभी कामकाजी हैं तो यह आपके लिए बहुत काम की चीज साबित हो सकता है। यह आपके बर्तन धुलने में व्यर्थ होने वाले टाइम को बचाकर आपकी प्रोडक्टिविटी को बढ़ाता है। डिशवाशर में बर्तन धोना उतना ही आसान है, जैसे वाशिंग मशीन में कपड़े धोना। आप बस इसमें गंदे बर्तन लोड कर दीजिये और स्टार्ट का बटन ऑन कर दीजिये। बिना किसी मेहनत के कुछ ही समय में आपके बर्तन धुलकर, सुखकर तैयार हो जाएंगे। मार्केट में विभिन ब्रांड्स के कई प्राइस रेंज में डिशवाशर उपलब्ध हैं। अगर आप भी डिशवाशर (Dishwasher) लेने के इच्छुक हैं, तो आज हम आपके लिए लेटेस्ट फीचर्स से लैस डिशवाशर चुनकर लाए हैं, जिन्हें आप अपनी जरूरत के हिसाब से चुन सकते हैं।

Best Dishwasher in India

  • Faber 14 Place Settings Dishwasher (FFSD 8PR 14S)
  • Bosch 13 Place Settings Dishwasher (SMS66GI01I)
  • LG 14 Place Settings Wi – Fi Dishwasher (DFB424FP)

Faber 14 Place Settings Dishwasher (FFSD 8PR 14S)

Faber 14 Place Settings Dishwasher (FFSD 8PR 14S) फैबर द्वारा बेस्टसेलिंग मॉडल है। 14 स्थान सेटिंग्स डिशवॉशर बड़े आकार के परिवारों के लिए अच्छा ऑप्शन है। इलेक्ट्रॉनिक पुश बटन कंट्रोल के साथ इसमें 8 वॉश प्रोग्राम (सामान्य, इको, 90 मिनट, ग्लास, रैपिड, सोक (प्री-वॉश), ऑटो वॉश और इंटेंसिव) मौजूद हैं। एक जगह की सेटिंग में आप इस डिशवाशर में डिनर प्लेट, डेजर्ट प्लेट, सिंगल ग्लास, सूप का कटोरा, कप-सॉसर, चाकू, चम्मच और कांटा धूल सकते हैं। यदि आपके घर में छोटे बच्चे हैं, तो इस मॉडल में मौजूद चाइल्ड लॉक फीचर बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित करता है। यह आपके बर्तनों से तेल-मसालों के जिद्दी दाग और चिकनाई को आसानी से साफ कर उन्हें चमकदार बनाता है। यह डिशवॉशर 2 साल की व्यापक वारंटी और 10 साल की इनर कैविटी वारंटी के साथ आता है। आप इसे 38,590 रुपये में अमेजन से आर्डर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:किचन में स्मार्ट लगेंगे ये बॉटम Freezer Refrigerators, कीमत है बस इतनी

Bosch 13 Place Settings Dishwasher (SMS66GI01I)

Bosch 13 Place Settings Dishwasher (SMS66GI01I), 84.5 x 60 x 60 सेमी साइज में 13 प्लेस सेटिंग क्षमता के साथ आता है। इसमें आपको 6 वॉश प्रोग्राम और 3 ऑप्शंस मिल जाते हैं। इसमें मौजूद एक्सप्रेस स्पार्कल प्रोग्राम आपका समय बचाता है, जबकि हाफ लोड ऑप्शन कम बर्तनों के लिए उपयुक्त है। इसके साथ ही इसमें इको साइलेंस ड्राइव, ग्लास केयर सिस्टम, डोज असिस्ट, एक्स्ट्रा ड्राई जैसे अन्य फीचर्स भी मौजूद हैं। यह डिशवॉशर विशेष रूप से भारतीय रसोई के लिए बनाया गया है क्योंकि इसमें आसानी से सभी प्रकार के बर्तन फिट हो जाते हैं। यह बर्तन तेल – मसाले के दाग को साफ करने के लिए आदर्श डिशवाशर है। इस प्रोडक्ट पर ब्रांड 2 साल की व्यापक वारंटी और इनर टब पर जंग के खिलाफ 10 साल की वारंटी ऑफर करता है। यह अमेजन पर 39,180 रुपये में उपलब्ध हैं।

ये भी पढ़ें:ये हैं बेस्ट 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाली Semi-Automatic वाशिंग मशीन, कीमत 10,000 रुपये से कम

LG 14 Place Settings Wi – Fi Dishwasher (DFB424FP)

बड़े परिवार के लिए LG 14 Place Settings Wi – Fi Dishwasher (DFB424FP) एक अच्छी चॉइस है। इसकी विशेष बात यह है कि यह वाई-फाई सक्षम है जिससे आप इसे तब भी संचालित कर सकते हैं, जब आप रसोई में न हों। 14 प्लेस सेटिंग क्षमता के इस डिशवाशर में आपको 9 वॉश प्रोग्राम (ट्रू स्टीम, क्वाड वॉश, डुअल वॉश, क्वाइट, टर्बो, ऑटो, इको, जेंटल, क्विक) मिल जाते हैं। जो कि भारतीय रसोई में प्रयोग होने वाले लगभग सभी प्रकार के बर्तनों स्टेनलेस स्टील, सिरेमिक आदि के लिए उपयुक्त है। मिनिमलिस्ट एक्सटीरियर डिजाइन और एलिगेंट इंटीरियर डिजाइन वाले इस डिशवाशर में चार वाशिंग आर्म्स, मल्टी-डायरेक्शनल रोटेशन, फोल्डेबल टाइन्स, आसान हाइट एडजस्टमेंट, स्मूथ ऑपरेशन, टर्बो साइकिल, ड्यूल जोन वॉश, हाफ लोड, मशीन क्लीन रिमाइंडर, स्मार्ट डायग्नोसिस, पर्सनलाइज्ड सेटिंग्स जैसे लेटेस्ट फीचर्स भी मौजूद हैं। 70.3 x 58.5 x 147.5 cm साइज के इस डिशवाशर में आप एक ही बार में विभिन्न प्रकार के बर्तन साफ ​​​​कर सकते हैं। इस प्रोडक्ट पर आपको 2 साल और मोटर पर 10 साल की वारंटी भी मिलती है। आप इसे अमेजन से 52,990 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें:प्रीमियम फीचर्स से लैस हैं ये ब्रांडेड Air Fryers, मिलती हैं 2 साल की वारंटी


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।