ये हैं बेस्ट इमरजेंसी लाइट्स, कीमत 1500 रुपये से भी कम

इमरजेंसी लाइट्स सिर्फ ट्रैकिंग या कैम्पिंग पर ही नहीं बल्कि घर पर रात को लाइट जाने पर भी बहुत इस्तेमाल में आती है। अगर आपको भी अपने घर या आउटडोर एक्टिविटी के लिए एक नई इमरजेंसी लाइट लेनी है तो हम आपको अपनी इस रिपोर्ट में कुछ बेहतरीन ऑप्शन बता रहें हैं, जो शायद आपको पसन्द आए। इन इमरजेंसी लाइट्स की कुछ ख़ासियत हैं कि ये बेहद लाइट इन वेट हैं,और इनके कॉम्पैक्ट साइज होने की वजह से आप इन्हें आसानी से कहीं भी साथ कैरी कर सकते हैं। इसके साथ ही इन इमरजेंसी लाइट्स को आप सोलर पॉवर और यूएसबी की मदद से चार्ज भी कर सकते हैं और बात इनके बैकअप की करें तो आप इनको फुल चार्ज करने पर करीब 12 घंटे तक चार्ज कर सकते हैं और इनकी कीमत भी आपके बजट में आसानी से फिट हो जाएगी।  

Best Emergency Light Under 1500

1. Pigeon Emergency Light

2. Pick Ur Needs Store Emergency Light

3. iBell Emergency Light

Pigeon इमरजेंसी लाइट

आपको सब पहले बताते हैं Pigeon ब्रांड के मॉडल ( Red) के बारें में,जो आपके पसंद बन सकता है। यह मॉडल आपको हाई-क्वालिटी प्लास्टिक से बना हुआ मिलेगा जिसमें आपको 1600 mAH बैटरी लगी हुई मिलेगी जिसको किसी भी कम्पेटिबल चार्जर से आसानी से चार्ज भी कर सकते हैं। इसके साथ ही आपको इसमें टोर्च और डेस्क लैंप दोनों का ही ऑप्शन मिल जाएगा। 

यह मॉडल आपको 1-3 वाट की टोर्च लाइट और 16 LED बल्ब लगे हुए मिलेंगे जिसको आप कैम्पिंग और आउटडोर एक्टिविटी के लिए इस्तेमाल में ला सकते हैं। यह 12 घंटे में फुल चार्ज होने पर यह इमरजेंसी लाइट पावर मोड पर आपको 2 घंटे का बैकअप देती है,जिसे आप लगातार इस्तेमाल कर सकते हैं।  इसका डिज़ाइन स्टर्डी और कॉम्पैक्ट है जिसको आप आराम से अपनी पॉकेट में भी कैरी कर सकते हैं। आपकी सुविधा के लोए इसमें आपको चार्जिंग इंडिकेटर भी मिलेगा जिससे आपको बैटरी कितनी चार्ज हुई है इसका अंदाज़ा लगता रहेगा। यह मॉडल आप रेड,ऑरेंज,ग्रीन एंड येलो कलर में ख़रीद सकते हैं और इसकी ऑनलाइन कीमत 549 रुपये है। 

Pick Ur Needs Store इमरजेंसी लाइट

अब बातकरते हैं Pick Ur Needs Store के मॉडल (‎14522) के बारें में जो आपको हाई-क्वालिटी प्लास्टिक से बनी हुई मिलेगी जो इसको टिकाऊ और मज़बूत बनाती है।  इसके साथ ही यह बैटरी से चलती है जिसको आप सोलर पॉवर या फिर किसी भी कम्पेटिबल चार्जर से आसानी से चार्ज कर सकते हैं। यह आपको एंटीक स्टाइल में मिल जाएगी,जिसको आप घर के साथ-साथ आउटडोर एक्टिविटी के लिए भी इस्तेमाल में ला सकते हैं। 

बेहतर रोशनी के लिए इसमें आपको हाई ब्राइट ट्यूब SMD LED पैनल लगा हुआ मिल जाएगा। बात इसके कुछ फीचर्स की करें तो इसका फ्रंट अनब्रेकेबल है जिससे यह सालों साल आपका साथ निभा सकती है और इसके अलावा यह 6 घंटे में फुल चार्ज होकर 10 घंटे का रन टाइम देती है जो काफी अच्छा है। इसके साथ ही आपको इसमें हाई और लो ब्राइटनेस स्विच और ऑन/ऑफ का स्विच भी आपको इसमें अलग से मिल जाएंगे। यह मॉडल कॉम्पैक्ट,स्लीक और ग्लॉसी फिनिश में आपको मिल जाएगा। आप इस प्रोडक्ट को पिंक कलर में ख़रीद सकते हैं और इसकी ऑनलाइन कीमत 999 रुपये है। 

iBell Emergency Light

iBell इमरजेंसी लाइट

आप ibell कंपनी का मॉडल (B077BWTK58) भी देख सकते हैं,जो आपके लिए फ़ायदे का सौदा साबित हो सकता है। यह आपको रेक्टेंगल शेप में मिलेगा और इसके साथ ही इसे बनाने में हाई-क्वालिटी प्लास्टिक का इस्तेमाल हुआ है जो इसको मज़बूत और टिकाऊ बनाता है। 

बात इस मॉडल के कुछ फीचर्स की करें तो यह आपको हाई ब्राइट LED बल्ब, अनब्रेकेबल ट्रांसपेरेंट कवर और इसके साथ ही हाई-लो ब्राइटनेस मोड और ऑन-ऑफ बटन भी आपको इसमें मिल जाएंगे।  इसके अलावा आपको इजी चार्जिंग के लिए USB चार्जिंग पोर्ट भी मिलता है,जिसकी मदद से आप इसे आसानी से चार्ज कर सकते हैं। यह आपको कॉम्पैक्ट और स्लीक डिज़ाइन में मिल अजयेगी जिसको आप आउटडोर एक्टिविटी के साथ-साथ घर पर लाइट जाने में भी इस्तेमाल में ला सकते हैं। यह आपको रेड कलर में मिल जाएगी।  इसकी ऑनलाइन कीमत 1,330 रुपये है और कंपनी आपको 6 महीने की वारंटी भी इस प्रोडक्ट पर देती है।