ये हैं पतले और हल्के Laptops, जो 1TB स्टोरेज से है लैस, जानें कीमत

FUJITSU UH-X

अब वे दिन लंबे चले गए, जब पतले और हल्के लैपटॉप (laptops) परफॉर्मेंस के मामले में शानदार नहीं माने जाते थे। लेकिन आज के आने वाले लैपटॉप्स के साथ ये बात नहीं हैं। पहले और हल्के लैपटॉप भी जबरदस्त परफॉर्मेंस के साथ आते हैं। ये लैपटॉप व्यवसाय और कॉर्पोरेट पेशेवरों के लिए आदर्श हैं। इनमें आपको कॉम्पैक्ट फीचर्स के साथ कई तरह की सुविधाएं भी मिलती हैं। ये पतले और हल्के लैपटॉप पर्याप्त मेमोरी, हाई स्टोरेज क्षमता, अच्छे प्रोसेसर और बेहतर ग्राफिक्स के साथ आते हैं। ये बेहतर बैटरी लाइफ भी सपोर्ट करते हैं, जिससे चलते-फिरते काम या मनोरंजन के लिए आदर्श विकल्प बन जाते हैं। पेश हैं कुछ पतले और हल्के लैपटॉप जो 1TB स्टोरेज के साथ आते हैं।

FUJITSU UH-X

FUJITSU UH-X बाजार में सबसे हल्के 13.3 इंच के लैपटॉप में से एक है। इसका वजन सिर्फ 997 ग्राम है। इनमें इंटेल कोर i7 प्रोसेसर और 16GB RAM शामिल है। इसकी मदद से विभिन्य कार्यों के लिए लैग-फ्री, स्मूथ और बेहतर परफॉर्मेंस मिलती है। लैपटॉप में टू-इन-वन फॉर्म फैक्टर है, जो रचनात्मक है। यह चलाने में अधिक सुविधाजनक है। इसमें आपको 1TB SSD के साथ कई पोर्ट मिलते हैं, जिसमें एक ईथरनेट जैक और एक मेमोरी कार्ड रीडर शामिल है, जो आपके सभी डेटा को स्टोर करता है। अमेजन पर 24 प्रतिशत छूट के साथ यह लैपटॉप अभी 1,07,490 रुपये में उपलब्ध है। इसे आप 5,060 रुपये की मासिक ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 2 साल की वारंटी देती है।
यह भी पढ़ेंः धमाकेदार एंट्री के लिए तैयार हैं ये धांसू Bikes, जानें इनके बारे में…

ASUS ZENBOOK 13 (2020)

अगर आप लैपटॉप में बेहतर स्टोरेज चाहते हैं, तो आसुस का यह भी एक विकल्प हो सकता है। यह बेहतर परफॉर्मेंस वाला लैपटॉप है, जो प्रीमियम होने के साथ पेशेवर के लिए आदर्श है। लैपटॉप में 11वीं पीढ़ी का कोर i7 प्रोसेसर की सुविधा है, जो परफॉर्मेंस के मामले में बेजोड़ है। बिना किसी रोक-टोक के हैवी टास्क को संभाल सकता है। इसमें आपको 16GB RAM और 1TB SSD स्टोरेज की सुविधा मिलती है। इसकी वजह से आपको बेहतर मल्टीटास्किंग एक्सपीरियंस मिलता है। डिस्प्ले प्रभावशाली है और फुल एचडी स्क्रीन क्रिस्प दिखती है। प्रोडक्टिविटी को बढ़ाने के लिए टचपैड को नंबर पैड में बदला जा सकता है। अमेजन पर अभी 23 प्रतिशत की छूट के साथ ये 94,990 रुपये में उपलब्ध है। इसे आप 4,472 रुपये की मासिक ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। कंपनी इस पर 1 साल की वारंटी पेशकश कर रही है।

HP ENVY X360

यदि आप एक ऐसे लैपटॉप की तलाश में हैं, जो क्रिएटिविटी के साथ परफॉर्मेंस के मामले में भी बेहतर हो, तो यह एक विकल्प हो सकता है। यह 2-इन-1 फॉर्म फैक्टर को सपोर्ट करता है, जो अत्यधिक कॉम्पैक्ट है। स्क्रीन फुल एचडी रिजॉल्यूशन वाला 13.3 इंच का पैनल है। स्क्रीन छोटी है, लेकिन FHD डिस्प्ले की वजह से कंटेंट अच्छी लगती है। इस लैपटॉप में काम करने के लिए 16GB RAM है, जो किसी भी हैवी टास्क को आसान से संभाल सकता है। मल्टीटास्किंग के लिए यह परफैक्ट ऑप्शन हो सकता है। इसमें AMD Ryzen 7 प्रोसेसर है, जो कुशल है और टॉप परफॉर्मेंस में सक्षम है। यह बैटरी बचाने में मदद करता है। इसमें 1TB NVMe SSD की सुविधा है, जिससे आपको स्टोरेज की कभी दिक्कत नहीं होगी। अमेजन पर यह 18 प्रतिशत छूट के साथ 96,990 रुपये में उपलब्ध है। इसे आप 4,566 रुपये की मासिक ईएमआई पर भी खरीद सकते हैं। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 1 साल की वारंटी दे रही है।
यह भी पढ़ेंः Garena Free Fire, AppLock सहित बैन हुए ये 52 चीनी ऐप्स, देखें पूरी लिस्ट