बेहद स्मार्ट हैं ये kitchen appliances, वाई-फाई फीचर से है लैस यानी कहीं से भी कर पाएंगे कंट्रोल

LG Double Door Refrigerator

Smart kitchen appliances (स्मार्ट किचन अप्लायंसेज) बड़ी तेजी से लोगों के किचन में अपनी जगह बनाते जा रहे हैं। इनकी साथ अच्छी बात यह है कि आप कामकाजी हैं या फिर वयस्त रहते हैं, तो इन Smart kitchen appliances (स्मार्ट किचन अप्लायंसेज) को बड़ी आसानी से कंट्रोल सकते हैं। इसमें आपको रिमोट एक्सेस, वायरलेस डायग्नोसिस जैसी बहुत सारी सुविधाएं मिलती हैं। बहुत से किचन अप्लायंसेज वाई-फाई इनेबल होने लगे हैं। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे ही किचन अप्लायंसेज के बारे में, जो Wi-Fi फीचर्स से लैस हैं।

LG Double Door Refrigerator

एलजी डबल डोर रेफ्रीजिरेटर (GL-T502XPZ3) लीनियर कूलिंग फीचर के साथ आता है जो अंदर के तापमान के अंतर को कम करने में मदद करता है। यह एक समान कूलिंग को बनाए रखता है। यह 5-स्टेप को उपयोग करता है। एंटी-बैक्टीरियल डियोडोराइजेशन प्रक्रिया का उपयोग करके रेफ्रिजरेटर 99.99% बैक्टीरिया और खराब गंध को हटा सकता है।

डोर कूलिंग+ फंक्शन के साथ जो दो अतिरिक्त वेंट प्रदान करता है, यह रेफ्रिजरेटर कूलिंग बनाए रख सकता है, भले ही दरवाजा बार-बार खोला और बंद किया गया हो। चूंकि यह Wi-Fi की सुविधा से लैस है। एलजी डबल डोर रेफ्रिजरेटर (GL-T502XPZ3) को एलजी के स्मार्ट डायग्नोसिस ऐप का उपयोग करके वायरलेस तरीके से निदान किया जा सकता है। एलजी थिनक्यू ऐप (LG ThinQ app) के साथ इसकी कॉम्पिबिलिटी उपयोगिता को और बढ़ा देता है।
यह भी पढ़ेंः 2,000 रु की ईएमआई पर घर ला सकते हैं Samsung Dishwasher, जानें क्या हैं ऑफर्स

यह आपको रेफ्रिजरेटर को कहीं से भी नियंत्रित करने की सुविधा देता है। इनके अलावा, इसकी कुछ अन्य महत्वपूर्ण विशेषताएं एक स्टेबलाइजर-मुक्त मैकेनिज्म, एलईडी लाइटिंग और टेम्पर्ड ग्लास अलमारियां हैं। इसकी कीमत अमेजन पर 62,420 रुपये है। इसे आप 2,938 रुपये की मासिक ईएमआई पर घर ला सकते हैं।

Bosch Dishwasher

अगर आप स्मार्ट फीचर से लैस डिशवॉशर खरीदना चाहते हैं, तो फिर आपके लिए बॉश डिशवॉशर (SMS6ITI00I) एक विकल्प हो सकता है। यह 3-स्टेज रैकमैटिक बास्केट के साथ आती है। इसमें रसोई की लगभग हर चीज में फिट हो सकती है। ऊपरी टोकरी पर एक साधारण क्लिप को धक्का देकर आप विभिन्न आकारों के बर्तनों को एडजेस्ट कर सकते हैं।

इसमें इंटेंसिव kadhai program है जो इसे एक बटन के प्रेस पर हर चिकना और तेलदार कढ़ाई को साफ करने में सक्षम बनाता है। साथ ही, Variospeed फीचर की मदद से सभी बर्तन को कम समय से साफ और सुखाए जा सकते हैं। यह एक लेटेस्ट मैगनेट तकनीक पर काम करता है, जो घर्षण को समाप्त करता है और टूट-फूट को कम करता है। इसका मतलब यह भी है कि बॉश डिशवॉशर (SMS6ITI00I) न्यूनतम बिजली की खपत करता है और बहुत कम या बिना आवाज के पैदा करता है।
यह भी पढ़ेंः Kitchen हो या फिर Bathroom, बेस्ट हैं ये स्मॉल साइज एग्जॉस्ट फैन, जानें कीमत

इसमें आईओटी-सक्षम रिमोट-एक्सेस इकोसिस्टम भी है, जो आपको कहीं से भी सीधे अपने डिशवॉशर से जुड़ने की सुविधा देता है। इन फीचर्स के अलावा, डिशवॉशर में ग्लास प्रोटेक्शन टेक्नोलॉजी, एक्वासेंसर और डोसेज असिस्ट भी शामिल हैं। इसकी कीमत 44,990 रुपये है। इसे आप 1875 रुपये की मासिक ईएमआई पर अमेजन से खरीद सकते हैं। कंपनी इस प्रोडक्ट पर 10 साल की वारंटी देती है।

Atomi Smart Coffee Maker

एटोमी स्मार्ट कॉफी मेकर (Atomi Smart Coffee Maker) आपको अपने स्मार्टफोन से कभी भी और कहीं भी ताजा कॉफी बनाने की सुविधा देता है। इसके लिए एटोमी स्मार्ट ऐप (Atomi Smart app) को स्मार्टफोन को कनेक्ट करना होगा। आप बिना अंगुली उठाए अपनी कॉफी का आनंद लेने के लिए दैनिक और साप्ताहिक कार्यक्रम बना सकते हैं।

इसके अलावा, यह स्मार्ट कॉफी मशीन आपके स्मार्टफोन पर पुश नोटिफिकेशन भी भेजेगी ताकि आपको पता चल सके कि आपकी कॉफी तैयार है। यह स्मार्ट और बहुमुखी डिजाइन में आता है, जिससे आप अपने स्मार्टफोन, वॉयस कमांड या मैनुअल रूप से अपने कॉफी मेकर को संचालित कर सकते हैं। यह आपको एक व्यावहारिक अनुभव देने के लिए एक एलईडी डिस्प्ले और एक सहज कंट्रोल पैनल के साथ डिजाइन किया गया है।

आप एलेक्सा या गूगल असिस्टेंट के साथ एटोमी स्मार्ट कॉफी मेकर का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप वॉयस कमांड के जरिए कॉफी मेकर को चालू और बंद कर सकते हैं।
यह भी पढ़ेंः बेहद किफायती हैं ये Electric Hot Water Bag, कीमत 300 रुपये से शुरू