कम स्पेस में भी मिलेगी भरपूर स्टोरेज, आज ही लाएं ये Kitchen Organizer, कीमत बजट में

INDIAN DECOR Microwave Storage Shelf

यदि आपका किचन (Kitchen) छोटा है या फिर पहले से ही उसमें काफी सामान है और आप अपने आवश्यक सामान को स्टोर करने के लिए स्मार्ट और कुशल तरीकों की तलाश कर रहे हैं। तो हमारी आज की रिपोर्ट आपके काफी काम आने वाली है। ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों ही जगह अनेकों ऐसे आर्गेनाइजर उपलब्ध हैं जो काम जगह में आराम से फिट हो जाते हैं और उनमें आप अपना काफी सामान भी रख सकते हैं। इनकी मदद से आप किचन के कोनों से लेकर कॉउंटरटॉप तक सभी जगह का बखूबी इस्तेमाल कर सकते हैं। यह किचन आर्गेनाइजर (Kitchen organizer) न सिर्फ देखने में मॉडर्न और स्टाइलिश लगते हैं बल्कि सामान रखने के लिए पर्याप्त जगह भी मुहैया कराते हैं। आइये डालते हैं एक नजर…..

INDIAN DECOR Microwave Storage Shelf

अक्सर काउंटर टॉप पर जहां माइक्रोवेव रखा होता है वहां का वर्टिकल स्पेस व्यर्थ हो जाता है। ऐसे में INDIAN DECOR Microwave Storage Shelf आपको माइक्रोवेव के ऊपर के स्पेस को कुशलता पूर्वक इस्तेमाल करने का मौका देती है। प्रीमियम गुणवत्ता वाले स्टील से एपॉक्सी पाउडर कोटिंग के साथ बनी हैंड मेड ओवर दि माइक्रोवेव रैक है। ठोस और मजबूत वहन क्षमता वाली यह रैक माइक्रोवेव के चारों तरफ ऐसे फिर हो जाती है जिससे इसके ऊपर का स्पेस आप अन्य सामान या सजावट का सामान रखने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस माइक्रोवेव ओवन रैक पर इकोफ्रैंडली पेंट है साथ ही यह वाटरप्रूफ, रूस्टप्रूफ, और कोरोशन रेसिस्टेंट है। मात्र 1 kg वजन की इस रैक की अमेज़न पर कीमत 2,324 रुपये है।

Cutting EDGE 4 Layer SLIM Easy-To-Move Slide Out Trolley

Cutting EDGE 4 Layer Slide Out Trolley, 5513104 सेमी साइज में व्हील्स के साथ आने वाली काफी स्लिम स्लाइड आउट ट्रॉली है। इस रैक में सब्जियों, फलों और दैनिक उपयोग की अन्य चीजों को स्टोर करने के लिए 4 परतें हैं। यह पोर्टेबल है इसलिए आप इसे किचन के साथ साथ घर के किसी भी पतले से कोने में रख सकते हैं। फ़ूड ग्रेड मटेरियल से बनी इस ट्रॉली पर आप कुछ भी वस्तु अधिक सुव्यवस्थित तरीके से संग्रहीत कर सकते हैं। इस ट्रॉली को आप अमेज़न से मात्र 845 रूपये में आर्डर कर सकते हैं।
ये भी पढ़ें:आज ही लायें ये बेस्ट शूज रैक, घर में सजेंगे आपके जूते

INOVERA (LABEL) Under Sink Storage Organizer

INOVERA (LABEL) Under Sink Storage Organizer

अक्सर घरों में सिंक के नीचे का स्पेस सिर्फ डस्टबिन रखने के लिए इस्तेमाल किया जाता है या फिर बेकार कबाड़ रखने के लिए किया जाता है। लेकिन कितना अच्छा हो अगर आपके पास एक ऐसा आर्गेनाइजर हो जिसकी मदद से आप सिंक के नीचे भी अपने काम का सामान सुव्यवस्थित तरीके से रख पाएं। INOVERA (LABEL) Under Sink Storage Organizer ऐसी ही इनोवेटिव अडजस्टेबले शेल्फ है जो इसे लंबा या संकरा होने देता है और बेसिन पाइप को इसमें से गुजरने की अनुमति देता है। यह सिंक के नीचे के स्पेस को अपनी अधिकतम क्षमता तक उपयोग करने का यह एक शानदार तरीका है। आप इस पर इस पर बड़ी मात्रा में सामान स्टोर कर सकते हैं या फिर लॉन्ड्री का सामान रख सकते हैं। इस मल्टीपर्पज़ रैक को आप अमेज़न से 1,009 रुपये में खरीद सकते हैं।
ये भी पढ़ें:हर बजट में फिट हो जाती हैं ये बेस्ट TV Units, घर को देती हैं व्यवस्थित लुक

APPUCOCO Iron Metal Adjustable Pot Pan Organizer

APPUCOCO Iron Metal Adjustable Pot Pan Organizer

काम स्पेस में अपने बड़े पैन और पॉट स्टोर करने के लिए APPUCOCO Iron Metal Adjustable Pot Pan Organizer एक अच्छा विकल्प है। 39.4 x 29.2 x 10.2 Cm में आने वाला या आर्गेनाइजर 8 एडजस्टेबल टियर के साथ मिलता है। जिसमें आप छोटे-बड़े सभी साइज का पैन आराम से एडजस्ट कर सकते हैं। सॉलिड मेटल से बना यह प्रोडक्ट काफी मजबूत और टिकाऊ है, जो की बर्तनों को गिरने नहीं देता। इजी टू इनस्टॉल और इजी टू क्लीन यह रैक यह आपके किचन में ज़्यादा स्पेस नहीं लेती, साथ ही यह पॉट एंड पैन ऑर्गेनाइजर आपके किचन को क्लीन और स्पेशियस बनाने में मदद करता है और आपके बर्तनों को भी एक जगह रखता है। यह अमेज़न पर 699 रुपये में उपलब्ध है।
ये भी पढ़ें:1,000 रु से भी कम कीमत पर लाएं ये Home Decor आइटम्स Items, घर की खूबसूरती में लग जाएगा चार चांद


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।