200 रुपये से कम में आते हैं Vegetable Choppers, कुकिंग के काम को बनाते हैं आसान

आज हम आपके लिए कुछ टॉप रेटेड वेजिटेबल चॉपर चुनकर लाएं हैं, जो आपकी कुकिंग में आपके लिए बहुत मददगार साबित होंगे। आइए डालते हैं इन प्रोडक्ट पर एक नजर…

Best Manual Vegetable Chopper In India

कुकिंग के दौरान सबसे अधिक समय कटिंग और चॉपिंग में लगता है। ऐसे में एक मैन्युअल वेजिटेबल चॉपर (Vegetable Choppers) आपके इस मुश्किल टास्क को चुटकियों में पूरा कर सकता है। मार्केट में विभिन्न ब्रांड्स और क्षमता में मैन्युअल वेजिटेबल चॉपर (Vegetable Choppers) मौजूद हैं। यह चॉपर थोड़ी सी देर में सब्जियों, प्याज, मिर्च, टमाटर आदि को बारीक तरीके से काटकर कुकिंग को आसान बनाते हैं। किफायती दाम में आने वाले वेजिटेबल चॉपर उपयोग में आसान होते हैं और समय की बचत भी करते हैं। आज हम आपके लिए कुछ टॉप रेटेड वेजिटेबल चॉपर चुनकर लाएं हैं, जो आपकी कुकिंग में आपके लिए बहुत मददगार साबित होंगे। आइए डालते हैं एक नजर…

Best Manual Vegetable Chopper In India

  • Amazon Brand – Solimo Vegetable Chopper
  • Ganesh Plastic Vegetable Chopper
  • Pigeon Mini Vegetable Chopper

Amazon Brand – Solimo Vegetable Chopper

Amazon Brand – Solimo Vegetable Chopper 100 प्रतिशत हाई-क्वालिटी फूड ग्रेड प्लस्टिक से बना BPA फ्री वेजिटेबल चॉपर है। यह आपको 500 ml में की क्षमता में 3 बेहद तेज स्टेनलेस स्टील के ब्लेड्स मिलता है, जिससे आप प्याज, टमाटर, अदरक, फ्रूट्स, बोनलेस मीट, नट्स आदि को मिनटों में चॉप कर सकते हैं। इसमें 4-लॉक लिड लॉकिंग सिस्टम से आपका सामान बाहर नहीं गिरता है और साथ ही इसमें लगे एंटी-स्किड बेस इसे फिसलने नहीं देते और ग्रिप बनाए रखते हैं। यह कॉम्पैक्ट साइज में आता है और आपके किचन में बेहद कम जगह लेता है। इसे इस्तेमाल करना बेहद आसान है और यह डिशवाशर सेफ भी है। इस प्रोडक्ट को आप अमेजन से सेल में केवल 169 रुपये में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें :6000 रु से भी कम में खरीदें ये Washing Machine, कपड़े भी करती हैं एकदम साफ

Vegetable Chopper

Ganesh Plastic Vegetable Chopper

Ganesh Plastic Vegetable Chopper 750 ml क्षमता में आने वाला बेस्ट मैन्युअल चॉपर है। इसमें आपको हाई क्वालिटी वाले स्टेनलेस स्टील ब्लेड, कंफर्ट सॉफ्ट ग्रिप लिड, आसान पुल कॉर्ड और चॉपिंग प्रक्रिया के दौरान आसान लीवरेज के लिए एक बड़ा हैंडल मिल जाता है। इसका एंटी-स्किड बेस चॉपर को इस्तेमाल के दौरान एक ही जगह पर स्थिर रखता है। इसमें आप सब्जिया-फल, मेवे, ताजी जड़ी-बूटियों, मसालों आदि को काटने और कूटने के साथ-साथ पनीर, पके हुए मांस-मछली का कीमा भी बना सकते हैं। कॉम्पैक्ट साइज में आने वाले इस चॉपर को साफ करना और स्टोर करना भी आसान है। किसी भी रसोई घर में भोजन में स्थिरता बनाए रखने के लिए यह एक आवश्यक उपकरण है। इसे आप अभी सेल के दौरान मात्र 155 रुपये में अमेजन से खरीद सकते हैं।

Pigeon Mini Vegetable Chopper

Pigeon Mini Vegetable Chopper, अमेजन पर बेस्ट सेलर प्रोडक्ट है। यह आपको 400 ml क्षमता में कुशल और तीव्र 3 स्टेनलेस स्टील ब्लेड्स के साथ मिलता है। फूड ग्रेड बीपीए प्लास्टिक से निर्मित पिजन चॉपर सब्जियों और फलों को काटने के लिए उपयोग करने में सुरक्षित है। यह प्रोडक्ट एनवायरनमेंट फ्रेंडली है और इसको चलाने के लिए आपको बिजली की भी कोई जरूरत नहीं पड़ती। इसके सभी पार्ट्स डिटैचेबल हैं और इन्हें इस्तेमाल के बाद साफ करना भी आसान है। यदि आप अपनी सब्जियों और फलों को काटने के लिए एक त्वरित और आसान उपाय ढूंढ़ रहे हैं, तो यह चॉपर आपकी सभी चॉपिंग जरूरतों के लिए एकदम सही और किफायती समाधान है। आप इसे अभी अमेजन से 179 रुपये में आर्डर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:कम कीमत में ले आएं ये मल्टीपर्पज Table Fan, कमरे को रखते हैं एकदम ठंडा


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।