₹20,000 से कम में आते हैं ये MI Smart TV, फुल एचडी स्क्रीन के साथ मिलते हैं धांसू फीचर्स

mi smart tv
20,000 रुपये से कम ये मी टीवी हैं स्मार्ट चॉइस

स्मार्ट टीवी लेना अपने आप में बहुत कन्फ्यूजिंग काम है। मार्केट में इतने सारे स्मार्ट टीवी मौजूद हैं कि आपको समझ नहीं आता कि कौनसा लेना है और कौनसा नहीं। अलग-अलग फीचर्स, ढेर सारे ब्रैंड्स और मिलने वाले कई ऑफर्स के कारण आपकी कन्फ्यूजन बढ़ना तो लाजिमी है। हालांकि अगर आप कोई स्पेशिफाई ब्रैंड कॉन्सियस हैं यानी कि केवल एक ही ब्रैंड को पसंद करते हैं तो आपकी कन्फ्यूजन थोड़ी कम हो सकती है। आपको केवल चुनिंदा विकल्प मिलते हैं जिनमें से आप किसी भी एक को अपने बजट के हिसाब से चुन सकते हैं। अपनी इस खास रिपोर्ट में हम आपको मी (MI) कंपनी के उन टीवी के बारे में जानकारी दे रहे हैं जिनकी कीमत 20,000 रुपये से कम है और जो कई एडवांस फीचर्स के साथ आते हैं। चलिए आपको बताते हैं….

मी टीवी 4ए प्रो (Mi 4A PRO LED Smart Android TV)
ये खासा लोकप्रिय टीवी है जिसके कई संतुष्ट कस्टमर्स हैं। एमआई का 4ए प्रो टीवी 32 इंच के एचडी रेडी डिस्प्ले के साथ आता है। इसका रेजॉलूशन 1366×768 पिक्सल का है और रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 3 HDMI और 2 USB पोर्ट मिलते हैं। इसका साउंड काफी अच्छा है। इसमें 20 वॉट के स्पीकर्स हैं जो कि शानदार साउंड आउटपुट देते हैं। इसमें वाईफाई, ब्लूटूथ जैसे कनेक्टिविटी फीचर्स भी दिए गए हैं। यह एंड्रॉइड प्लैटफॉर्म के वर्जन 9 पर काम करता है और गूगल के कई फीचर्स सपोर्ट करता है। इसमें बिल्ट इन क्रोमकास्ट और गूगल वर्चुअल असिस्टेंट जैसे कई सारे फीचर्स मिलते हैं। आमतौर पर इसकी कीमत 14,000 रुपये से 15,000 रुपये के बीच रहती है। इसकी लोकप्रियता को देखते हुए कंपनी ने इसका होराइजन एडिशन लॉन्च किया था जिसकी कीमत 1,000 रुपये अधिक है।

यह भी पढ़ें: ₹15,000 से कम में मिलते हैं 40 इंच वाले ये टीवी, अडवांस फीचर्स बनाते हैं ‘स्मार्ट’

मी टीवी 4ए प्रो होराइजन एडिशन (Mi 4A Pro Horizon Edition)
ये टीवी मी टीवी 4ए प्रो का ही एक एक्सटेंडेड वेरिएंट है। ये एक अच्छा टीवी है। इसमें पतले बेजल्स और प्लास्टिक बॉडी दी गई है जो कि इसके लुक को शानदार बनाते हैं। इसकी स्क्रीन डिस्प्ले का रेजॉलूशन 1366×768 का आता है। साथ ही रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज का मिलता है। इसमें एलईडी पैनल दिया गया है। इसमें डेटा सेवर मोड, विविड पिक्चर इंजन, किड्स मोड जैसे कई सारे एडवांस फीचर्स भी दिए गए हैं। ये भी एक एंड्रॉइड टीवी है जो कि एंड्रॉइड 9 पर काम करता है। इसमें कई सारे एप्स पहले से ही इंस्टाल्ड होते हैं। साथ ही आप मनचाहे एप्स भी प्लेस्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं। इसमें 1 जीबी रैम के साथ 8 जीबी की स्टोरेज दी गई है। इसकी कीमत 15,500 रुपये से 16,000 रुपये के बीच होती है।

mi tv
20,000 रुपये से कम आते हैं ये मी स्मार्ट टीवी

यह भी पढ़ें: खरीदना चाहते हैं अडवांस फीचर्स वाला Smart TV? ₹15,000 से कम में ये हैं टॉप चॉइस

मी 4ए प्रो टीवी 40 इंच (Mi 4A LED Smart Android)
स्मार्टफोन मार्केट लीडर कंपनी शाओमी ने साल 2019 में स्मार्ट टीवी की 4ए प्रो सीरीज लॉन्च की थी। ये कई स्क्रीन साइज में आता है। 40 इंच कैटिगरी में ये एक बेस्ट चॉइस है। इस स्मार्ट टीवी में 40 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले दिया गया है जो कि 1920×1080 रेजॉलूशन के साथ आता है। इसका रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज का है। इसमें पहले से ही नेटफ्लिक्स, हॉटस्टार, प्राइम वीडियो जैसे कई एप्स इंस्टॉल्ड मिलते हैं। कनेक्टिविटी के लिए इसमें 2 यूएसबी और 3 एचडीएमआई पोर्ट दिए गए हैं। यह टीवी भी एंड्रॉइड प्लैटफॉर्म पर काम करता है। इसमें डायनैमिक नॉइज रिडक्शन, कलर टेंपरेचर कंट्रोल जैसी कई एडवांस टेक्नॉलोजी दी गई हैं। इसकी कीमत 20,000 रुपये के आसपास है।

यह भी पढ़ें: कम कीमत और स्क्रीन बड़ी, ₹20,000 से कम में आते हैं 40 इंच वाले ये बेस्ट Smart TV

मी टीवी 4ए (Mi 4A 80 cm)
स्मार्टफोन मेकिंग लीडर कंपनी शाओमी ने जब सबसे पहले टीवी की दुनिया में कदम रखा था तो ये टीवी उसके शुरुआती टीवी में से एक था। शाओमी के इस टीवी ने कंपनी को टीवी मार्केट में स्थापित करने में खासा योगदान दिया। ये एंड्रॉइड प्लैटफॉर्म पर काम करता है। अगर कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 3 HDMI और 2 USB पोर्ट दिए गए हैं। इसमें भी बिल्ट इन क्रोमकास्ट फीचर दिया गया है। साउंड आउटपुट के लिए इसमें 20 वॉट के स्पीकर्स दिए गए हैं। इसका साउंड अच्छा है। इसकी कीमत 9,500 रुपये से 10,500 के बीच रहती है। हालांकि ये टीवी अब ऑनलाइन मिलना तकरीबन बंद हो गया है। आपको ये ऑफलाइन जरूर मिल सकता है।

यह भी पढ़ें:MI, MARQ या फिर Blaupunkt? ₹10,000 से कम में मिलते हैं ये जबरदस्त सुपर स्मार्ट TV