ये हैं बेस्ट Mini Projector, घर पर मिलेगा थिएटर का मजा, कीमत 7000 रुपये से शुरू

अधिकांश पोर्टेबल प्रोजेक्टर आपके लैपटॉप, टैबलेट, या स्मार्टफोन से वायरलेस कनेक्शन की अनुमति देते हैं, जिससे इन्हें इस्तेमाल और कैरी करना आसान हो जाता है।

अगर अपने बिजी शेड्यूल से सिनेमा जाने के लिए टाइम निकालना मुश्किल हो गया है, तो मिनी होम प्रोजेक्टर्स (Mini Projector) आपके लिए परफेक्ट सॉल्यूशन है। इनकी मदद से आप घर पर सिनेमा जैसा आनंद उठा सकते हैं। यही वजह है कि पिछले कुछ समय से होम प्रोजेक्टर्स का प्रचलन बढ़ा है। आप अपने दोस्तों और परिवारजनों के साथ घर पर ही विभिन्न OTT प्लेटफॉर्म्स पर मौजूद फिल्म्स और वेब सीरीज को बड़े पर्दे पर देखकर वीकेंड को मनोरंजक बना सकते हैं। अधिकांश पोर्टेबल प्रोजेक्टर आपके लैपटॉप, टैबलेट, या स्मार्टफोन से वायरलेस कनेक्शन की अनुमति देते हैं, जिससे इन्हें इस्तेमाल और कैरी करना आसान हो जाता है। अगर आप भी एक अच्छी क्वालिटी के पोर्टेबल मिनी होम प्रोजेक्टर की तलाश में हैं, तो हम आपके लिए कुछ बेहतरीन ऑप्शंस लेकर आए हैं।

Best mini home projector

  • EGate I9 Pro LED Projector
  • XElectron C9 HD Mini Projector
  • ViewSonic M1 Mini Projector

EGate I9 Pro LED Projector

होम प्रोजेक्टर्स की लिस्ट में EGate I9 Pro LED Projector बजट में रेंज में आने वाला अच्छा होम प्रोजेक्टर है। इस प्रोजेक्टर में आपको एचडी 720 नेटिव क्वालिटी, बढ़ी हुई ब्राइटनेस और 120 इंच की बड़ी स्क्रीन मिल जाती है। i9 PRO वास्तव में प्रो संस्करण है। एचडी लैंडस्केप एलसीडी चित्र को सीधे w / o पर इलेक्ट्रॉनिक रूप से तिरछा करके फेंकता है जैसे कि पोर्ट्रेट या लंबवत स्थित एलसीडी के मामले में, जिससे आपको सिनेमा हॉल के सामान व्यापक, बड़ी और बेहतर छवि गुणवत्ता वाला अनुभव मिलता है। साथ ही यह कई कनेक्टिविटी ऑप्शंस (VGA, AV, HDMI, USB, SD) के साथ आता है। यह किफायती प्रोजेक्टर बंगलों से लेकर अपार्टमेंट तक और शिक्षा और व्यवसाय आदि सभी जगहों के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। इस प्रोडक्ट पर आपको एक साल की वारंटी और एक साल की एडिशनल एक्सटेंडेड वारंटी भी मिलती है। आप इसे 6,979 रुपये में अमेज़न से खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें:10,000 रु से भी कम में खरीदें ये बेस्ट Home Theater, घर बना जाएगा सिनेमा हॉल

XElectron C9 HD Mini Projector

XElectron C9 HD Mini Projector नेटिव 1280×720 पिक्सेल (1080P सपोर्ट) प्रोजेक्टर 3800 लुमेन एलईडी से लैस है जो स्पष्ट रूप से मजबूत, जीवंत रंगों के साथ प्रोजेक्ट करता है। इसे घर और ऑफिस सभी जगह इस्तेमाल किया जा सकता है। यह आपको कई पोर्ट विकल्पों (2xHDMI/VGA/AV/2xUSB) के साथ मिलता है। इसमें एक इनबिल्ट स्पीकर है जो 180 इंच जितना बड़ा होम थिएटर जैसा अनुभव प्रदान करता है। C9 प्रोजेक्टर सीलिंग, वॉल और ट्राइपॉड माउंटिंग को सपोर्ट करता है।यह प्रोजेक्टर कम शोर वाले पंखे के साथ आता है जो शोर को आधा कर सकता है। इस प्रोजेक्टर पर आपको एक साल की वारंटी भी मिलती है और अमेज़न पर इसकी कीमत 9,490 रुपये है।

ये भी पढ़ें:ये हैं बेस्ट Ductless Kitchen Chimney, पाइप फिटिंग का कोई झंझट नहीं, जानें कीमत

ViewSonic M1 Mini Projector

महज पॉकेट साइज आकर (4×4 इंच) में आने वाले ViewSonic M1 Mini Projector में आपको WVGA (854x480p) रिज़ॉल्यूशन और 1080p सपोर्ट मिलता है। यह LED प्रोजेक्टर लगभग किसी भी स्थान पर सुविधाजनक मनोरंजन प्रदान करता है। प्रीमियम ऑडियो क्वालिटी वाला एक एकीकृत जेबीएल स्पीकर घर पर या चलते-फिरते संगीत और फिल्मों के लिए एक छोटे पैकेज में बड़ी आवाज देने में सक्षम है। यह एक बिल्ट-इन बैटरी के साथ आता है जो 2.5 घंटे की बिजली प्रदान करती है साथ ही यह पावर बैंक कम्पेटिबल भी है। यह प्रोजेक्टर HDMI और USB पोर्ट के साथ आता है, जो आपको टैबलेट, कंप्यूटर, स्मार्टफोन, सेलफोन, मल्टीमीडिया प्लेयर, डोंगल और अन्य उपकरणों से जल्दी से कनेक्ट करने और वीडियो चलाने की अनुमति देता है। दो साल की वारंटी के साथ आने वाले ViewSonic प्रोजेक्टर को आप अमेज़न से 22,431 रुपये में आर्डर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:कम स्पेस में बेहद कंफर्टेबल हैं ये Sofa Cum Bed, कीमत 7,000 रुपये से शुरू

कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।