ग्राइंडिंग के लिए बेस्ट हैं ये मल्टी पर्पज Mixer Grinder, कीमत है बस इतनी

अगर आप भी अपने किचन टास्क को आसान बनाने के लिए अच्छे मिक्सर ग्राइंडर की तलाश में हैं, तो हमारी यह रिपोर्ट आपकी तलाश पूरी कर सकती है।

Bosch Pro Mixer Grinder MGM8842MIN

मिक्सर ग्राइंडर (Mixer Grinder) एक मल्टीपर्पज किचन अप्लायंसेजहै। जिसका इस्तेमाल आप चटनी, इडली के लिए बैटर बनाने से लेकर स्वादिष्ट करी के लिए मसाला पीसने तक कई कामों में करते हैं। यह आपके कई मुश्किल टास्क कुछ ही मिनटों में पूरा कर आपका समय बचाता है। इनमें आपकी विभिन्न जरूरतों के हिसाब से अलग अलग जार आते हैं, जिनसे आप प्याज, अदरक, लहसुन और इस तरह की नरम सामग्री के साथ चटनी आदि वेट ग्राइंडिंग तो कर ही सकते हैं। साथ ही, सूखे मसाले भी पीस सकते हैं। मिक्सर ग्राइंडर के नए मॉडल्स के साथ आपको जूसर जार भी मिल जाते हैं जिससे आप घर पे तजा जूस बना सकते हैं। अगर आप भी अपने किचन टास्क को आसान बनाने के लिए अच्छे मिक्सर ग्राइंडर की तलाश में हैं, तो हमारी यह रिपोर्ट आपकी तलाश पूरी कर सकती है। आइये डालते हैं एक नजर….

Best Mixer Grinder in India

  • Sujata Dynamix, Mixer Grinder
  • Bosch Pro, Mixer Grinder MGM8842MIN
  • Preethi Blue Leaf Platinum MG 139 mixer grinder

Sujata Dynamix, Mixer Grinder

Sujata मिक्सर ग्राइंडर के क्षेत्र में एक पुराना और विश्वसनीय नाम है। इसका Sujata Dynamix, Mixer Grinder मॉडल आपको शक्तिशाली 900W मोटर और तीन मल्टी पर्पज जार (1 गीला ग्राइंडर जार, 1 चटनी जार, 1 सूखी ग्राइंडर जार) के साथ मिल जाता है। यह आपके भारतीय मसाला बनाने से लेकर इडली बैटर और सूखे मसाले तैयार करने तक, यह ग्राइंडर सेट किचन में आपके काम को आसान बना सकता है। इसके 400 ml का छोटा जार चटनी बनाने के लिए, ड्राई ग्राइंडिंग के लिए 1 लीटर का मध्यम आकार का जार और वेट ग्राइंडिंग के लिए डोम ढक्कन के साथ 1.5 लीटर का हाई क्वालिटी स्टेनलेस स्टील जार, पॉली कार्बोनेट ढक्कन के साथ आते हैं। यह इस्तेमाल में काफी आसान है क्योंकि आपको अपनी आवश्यकताओं के अनुसार ब्लेड बदलने की आवश्यकता नहीं है। सुरक्षित और लंबे समय तक चलने वाला एक भारी शुल्क मोटर द्वारा संचालित, इस रसोई उपकरण में एक शॉकप्रूफ बॉडी है जो हर दिन उपयोग करने के लिए सुरक्षित है। इसके अलावा जार और ब्लेड स्थायित्व के लिए स्टेनलेस स्टील से बने होते हैं। आप इसे दो साल की वारंटी के साथ अमेज़न से 5,760 रुपये में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें:अभी सिर्फ 200 रु खर्च कर खरीदें ये Oven, बेकिंग के लिए है परफेक्ट

Bosch Pro, Mixer Grinder MGM8842MIN

अगर आप एक मिक्सर ग्राइंडर से कई उद्देश्यों की पूर्ति करना चाहते हैं, तो Bosch Pro, Mixer Grinder MGM8842MIN, एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। यह मोटे किनारों के साथ विशिष्ट रूप से डिजाईन किये गए ब्लंट पाउंडिंग ब्लेड और शक्तिशाली 900W मोटर से लैस है। इसके साथ आपको स्लीक और स्टाइलिश डिजाइन में स्टेनलेस स्टील बॉडी और पॉली कार्बोनेट ढक्कन के साथ 4 जार (500 मिली चटनी जार, 1 लीटर बहुउद्देश्यीय जार, 1.5 लीटर गीला पीसने वाला जार, 1.5 लीटर जूसर जार) मिल जाते हैं। ढक्कन पर मौजूद मजबूत लॉकिंग सिस्टम किसी भी तरह की स्पिलेज से बचाता है। आप इससे ड्राई ग्राइंडिंग, वेट ग्राइंडिंग, चटनी, डोसा बेटर, जूस आदि जैसे काम कुछ ही मिनटों में कर सकते हैं। इस प्रोडक्ट पर ब्रांड दो साल की वारंटी ऑफर करता है। इसकी कीमत अमेजन पर 6,499 रुपये है।

ये भी पढ़ें:Raksha Bandhan Gift : बहन को देना है प्रीमियम गिफ्ट, तो ये बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शंस

Preethi Blue Leaf Platinum MG 139 mixer grinder

Preethi Blue Leaf Platinum MG 139 mixer grinder 750 वाट पावर मोटर के साथ आने वाला एक अच्छा मिक्सर ग्राइंडर है। इसमें आपको शॉक प्रूफ एबीएस बॉडी, वोल्टेज उतार-चढ़ाव और ओवरलोड से बचने के लिए हीट सेंसिटिव कट ऑफ जैसे सेफ्टी फीचर भी मिलते हैं। इसके साथ स्टेनलेस स्टील बॉडी और पॉली कार्बोनेट ढक्कन के साथ 4 मल्टी पर्पज जार (300 ml ग्राइंड एन स्टोर चटनी जार, 1 लीटर बहुउद्देशीय जार, 1.7 लीटर गीला पीसने वाला जार, 1.5 लीटर जूसर जार) भी मिलते हैं। उत्पाद एक मजबूत भंडारण कंटेनर और इसके अतिरिक्त सुपर एक्सट्रैक्टर के साथ आता है। स्टेनलेस स्टील के जार आपको सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन और उच्च स्थायित्व प्रदान करते हैं। चटनी जार में चटनी, मसाला पाउडर या मसाला को पीसकर स्टोर किया जा सकता है। यह हल्दी और गरम मसाला जैसे सूखे मसालों को भी प्रभावशाली तरीके से पीसने में सक्षम है। इस प्रोडक्ट पर भी दो साल की वारंटी मिलती है। अमेजन पर इसका प्राइस 6,449 रुपये है।

ये भी पढ़ें:1500 रु से कम में बेस्ट हैं ये Ceiling Fan, गर्मी में भी देते हैं ठंडक का एहसास


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।