Raksha Bandhan Gifts : 15000 रु से कम का ये स्मार्टफोन हैं परफेक्ट गिफ्ट ऑप्शन, बहन हो जाएगी खुश

बेहतरीन Smartphones जो केवल 10 हजार से 12 हजार में आ जाते हैं।

Best Mobile Phones Under Rs 10,000 to gift this Raksha Bandhan

भारत में Raksha Bandhan का त्योहार अब केवल कुछ दिन ही दूर है। इस त्योहार को भारत में बड़े ही उत्साह के साथ मनाया जाता है। खास बात यह होती है कि इस मौके पर सभी भाई अपनी बहनों को गिफ्ट देते हैं और आशीर्वाद लेते हैं। वहीं अक्सर देखा जाता है कि अपनी बहनों के लिए (Raksha Bandhan gifts) तोहफा खरीदने में भाई कंफ्यूज रहते हैं कि उन्हें क्या दिया जाए, लेकिन आज के तकनीक से भरे जमाने में अपनी बहन को एक मोबाइल गिफ्ट करना सबसे अच्छा विकल्प है। साथ ही, अगर आप कम बजट में बेहतरीन मोबाइल गिफ्ट करना चाहते हैं, तो आज हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन मोबाइल (smartphones to gift this Raksha Bandhan) के बताने वाले हैं जो केवल 10 हजार से 12 हजार में आ जाते हैं। आइये, आगे इस पोस्ट इन मोबाइल डिवाइस के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Realme Narzo 50A Prime

यह फोन इस Raksha bandhan 2022 में Gift देने के लिए शानदार है। यह बजट सेगमेंट में 6.6-इंच FHD+ डिस्प्ले के साथ आता है। जिसमें अल्ट्रा-स्लिम बॉडी और केवलर स्पीड टेक्सचर डिजाइन दिया गया है। Realme Narzo 50A Prime इस रेंज में किसी भी यूजर्स के लिए बेस्ट ऑप्शन है। इसमें Unisoc T612 प्रोसेसर उपयोग हुआ है। कैमरा की बात करें तो फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलता है, जिसमें 50MP प्राइमरी कैमरा लेंस दिया गया है। बैटरी के मामले में फोन में 5,000 एमएएच बैटरी और 18W क्विक चार्जिंग मिल जाती है। वहीं रियलमी नारजो 50 ए प्राइम दो कलर्स में आता है। जिनमें फ्लैश ब्लैक और फ्लैश ब्लू कलर शामिल है। कीमत की बात करें तो फोन के लिए दो स्टोरेज ऑप्शन मिलते हैं। जिसमें 4GB रैम + 64 जीबी स्टोरेज की कीमत 11,499 रुपये है जबकि 6GB रैम +128 जीबी स्टोरेज की कीमत 12,499 रुपये है।

यह भी पढ़ेंः 15000 रुपये में ये हैं सबसे तगड़े 5G स्मार्टफोन, जानें फीचर्स और डिटेल

Samsung Galaxy F22

सैमसंग गैलेक्सी F22 में 6.4 इंच का बड़ा इन्फिनिटी डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले पर वाटर ड्रॉप नॉच डिजाइन देखने को मिलता है। जिसमें फ्रंट कैमरा मौजूद है। स्मार्टफोन के बैक पैनल पर ट्रेंडी मैट डेनिम डिजाइन दी गई है। यह फोन भी Raksha Bandhan gifts के लिहाज से बेस्ट है। इसमें MTK G80 प्रोसेसर, 48MP प्राइमरी कैमरा के साथ क्वाड-कैमरा सेटअप और 6,000 एमएएच की बैटरी मिलती है। वहीं सैमसंग गैलेक्सी F22 दो कलर ऑप्शन में आता है, जिनमें डेनिम ब्लैक और डेनिम ब्लू कलर शामिल है। कीमत की बात करें तो फोन के 4GB रैम +64GB स्टोरेज की कीमत 11,999 रुपये है, जबकि 6GB रैम +128GB स्टोरेज की कीमत 13,999 रुपये है।

Moto G31

Moto G31 बजट स्मार्टफोन भी यूजर्स के लिए एक स्टाइलिश विकल्प बन सकता है। इस फोन में ग्राहकों को परफॉरमेंस से लेकर कैमरा तक शानदार दिया गया है। फोन में 6.4-इंच मैक्स विजन डिस्प्ले मिलता है। डिस्प्ले पर टियरड्रॉप डिजाइन दी गई है। बैक पैनल पर Moto G31 में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस मिलता है और फ्रंट कैमरा 13MP का है। बैटरी के मामले में फोन में 5,000mAh की बैटरी दी गई है। वहीं Moto G31 के लिए ग्राहकों को Meteorite Grey और Baby Blue जैसे दो कलर ऑप्शन मिलते हैं। कीमत की बात करें तो फोन के 4GB रैम +64GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 10,499 रुपये है, जबकि 6GB रैम +128GB स्टोरेज वैरिएंट की कीमत 12,499 रुपये है।

यह भी पढ़ें: Realme लॉन्च करेगा किफायती स्मार्टफोन, फीचर्स और डिजाइन का हुआ खुलासा

Xiaomi Redmi 10 Prime

राखी गिफ्ट के लिए Redmi 10 Prime भी बढ़िया साबित होगा। तगड़े फीचर्स के साथ यह फोन मल्टीटास्किंग के लिए शानदार है। फोन के बैक पैनल पर क्वाड-कैमरा सेटअप देखने को मिलता है। जबकि फ्रंट में 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5-इंच FHD + डिस्प्ले दिया गया है। फोन में दमदार MediaTek Helio G88 चिपसेट उपयोग हुआ है। साथ ही इसमें MediTek HyperEngine 2.0 तकनीक भी मिलती है। बैटरी के मामले में फोन में 6,000 एमएएच की बैटरी दी गई है, जो 18W फास्ट चार्जिंग और 9W तक रिवर्स चार्जिंग सपोर्ट से लैस है। वहीं Redmi 10 Prime तीन कलर ऑप्शन में आता है जिनमें Astral White, Bifrost Blue और Phantom Black शामिल है। फोन के 4GB रैम +64GB स्टोरेज वैरियंट की कीमत 11,499 रुपये में है जबकि 6GB रैम +128GB स्टोरेज 13,499 रुपये में आता है। 

Vivo T1x

वीवो टी1एक्स तगड़े फीचर्स से लैस स्मार्टफोन है जो Rakhi Gift के लिए सबसे बढ़िया बन सकता है। फोन में 6.58 इंच का एफएचडी डिस्प्ले दिया गया है। फोन में बेहतरीन डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसमें 50MP का प्राइमरी कैमरा लेंस मिल जाता है। सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। बैटरी के मामले में फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी जाती है इसके साथ ही फोन में फेस अनलॉक और फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें दमदार स्नैपड्रैगन 690 चिपसेट उपयोग किया गया है। यहां तक ​​कि गेमिंग के लिए भी यह डिवाइस बढ़िया माना जाता है। फोन के लिए ग्राहकों को ग्रेविटी ब्लैक और स्पेस ब्लू जैसे दो कलर ऑप्शन मिलते हैं। वहीं कीमत की बात करें तो फोन को तीन स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया था। जिसमें 4GB रैम +64GB स्टोरेज की कीमत 11,999 रुपये है, 4GB रैम +128GB स्टोरेज की कीमत 12,999 रुपये और 6GB रैम +128GB स्टोरेज की कीमत 14,999 रुपये है।

यह भी पढ़ें: अब तक की सबसे कम कीमत में खरीदें OnePlus Nord CE 2 Lite 5G, जानें Amazon सेल का ये बड़ा ऑफर


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।