अब नहीं सताएगा मच्छर, ले आएं मच्छर पकड़ने वाले LED lamps, कीमत 700 रु से कम

Zemic International Electronic LED Mosquito Killer

मच्छर (mosquitoe) न सिर्फ नींद खराब करते हैं, बल्कि इसके काटने से डेंगू और मलेरिया जैसी बीमारियों का खतरा भी बढ़ जाता है। इतना ही नहीं, घर में मच्छर हो तो आप न तो दिन में चैन की नींद सो सकते हैं और न ही रात में। लेकिन अब आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है, क्योंकि बाजार में मच्छरों को पकड़ने वाले एलईडी लैंप (mosquito catcher LED lamps) आ गए हैं, जो काफी सस्ते में मिल रहे हैं। अगर आप चाहें, तो इन मच्छर पकड़ने वाले लैंप को ऑनलाइन 700 रुपये से कम की कीमत में खरीद सकते हैं। एक बार जब इस मशीन को ऑन कर दें, मच्छर घर से गायब हो जाएंगे। ये बड़ी आसानी से मच्छरों को खत्म कर देता है। आइए जान लेते हैं, इनके बारे में…

Zemic International Electronic LED Mosquito Killer
जेमिक इंटरनेशनल एलईडी मॉस्किटो किलर मच्छरों को मारने का एक आसान तरीका हो सकता है। मच्छरों को पकड़ने वाला यह एलईडी लैंप कॉन्पैक्ट और हल्का है। यह कम शोर और विकिरण पैदा करता है। इसका मतलब है कि यह उपयोग के लिहाज से सुरक्षित है। यह 360-डिग्री मॉस्किटो किलर (360-degree mosquito killer) 1,200mAh की बैटरी के साथ आता है, जो इस डिवाइस को बिना किसी परेशानी के 8 घंटे तक पावर देने में सक्षम है। यदि चार्ज खत्म हो जाती है, तो यूएसबी टाइप-ए पोर्ट या फिर पावर बैंक की मदद से भी इसे चार्ज कर सकते हैं। चार्ज करने के लिए यूएसबी केबल का उपयोग कर सकते हैं। इसकी लंबी बैटरी लाइफ, कॉम्पैक्ट और लाइटवेट डिजाइन इसे घरों और कैंपिंग के लिए आदर्श विकल्प बनाता है। फिलहाल इसे ऑनलाइन बस 664 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं।

यह भी पढ़ेंः झटपट तैयार करना है Snacks तो बड़े काम आएंगे ये kitchen tools, जानें इनकी खूबियां

COROID International LED Mosquito Killer
यदि आप एक मच्छर पकड़ने वाले LED लैम्प की तलाश में हैं, जो बिना किसी शोर के मच्छरों को मारता है, तो आप इसे भी ट्राई कर सकते हैं। इस मच्छर पकड़ने वाले एलईडी लैंप (LED lamp) में ट्रिपल एंटी-एस्केप डिजाइन है, जो मच्छरों को आकर्षित करता है। फिर उसे funnel-shaped design में फंसाता है। फिर उसे मार देता है। सभी मरे हुए मच्छर नीचे वाली ट्रे में जमा हो जाते हैं, जिन्हें आसानी से साफ किया जा सकता है। इसे सेटअप और उपयोग करना आसान है। आपको बस इतना करना है कि यूएसबी केबल को पावर बैंक या वॉल एडॉप्टर में प्लग करना है। फिर बटन दबाएं और यह आपके कमरे को कुछ मिनटों में ही मच्छरों से मुक्त कर देता है। COROID का दावा है कि इसका उपयोग 45 से 80 वर्ग फुट के क्षेत्र में मच्छरों को साफ करने के लिए किया जा सकता है यानी यह बेडरूम के लिए एक अच्छा विकल्प बन सकता है। इसकी ऑनलाइन कीमत 569 रुपये है।

HEMOVIA International Electronic LED Mosquito Killer
हेमोविया इंटरनेशनल एलईडी मॉस्किटो किलर कॉम्पैक्ट और लाइटवेट डिजाइन में आता है। यह मच्छरों को पकड़ने वाला डिवाइस बाजार में लोकप्रिय है। यह कीड़ों को आकर्षित करने के लिए लगभग 368nm की पराबैंगनी किरणों का उपयोग करता है और फिर मच्छरों, मक्खियों, gnats और पतंगों जैसे कीड़ों मारने के लिए हाई वोल्टेज का उपयोग करता है। इसे आप पावर बैंक, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या वॉल एडॉप्टर पर यूएसबी टाइप-ए पोर्ट के माध्यम से ऑपरेट कर सकते हैं। यही वहज है कि उपयोग से पहले इसे हर बार चार्ज करने की आवश्यकता समाप्त हो जाती है। यह मच्छरों को आकर्षित करने या मारने के लिए किसी भी हानिकारक रसायन या हानिकारक एलईडी लैंप का उपयोग नहीं करता है यानी यह शिशुओं, पालतू जानवरों और वृद्ध लोगों के लिए एक सुरक्षित विकल्प बन जाता है। यदि आप कैंपिंग पर जा रहे हैं, तब भी यह उपयोगी हो सकता है। इसकी कीमत ऑनलाइन सिर्फ 799 रुपये है।

इस पढ़ेंः अब CNG में आ रही नई Maruti Baleno, Toyota Glanza, मिलेगी 25kmpl की माइलेज