वेट कंट्रोल करना होगा आसान, जब 1000 रुपये से भी कम में लायेंगे ये Weighing Machine, वेट की मिलेगी सटीक जानकारी

वर्तमान समय में लोग स्वस्थ के प्रति सचेत हो गए हैं। स्वस्थ रहने के लिए वजन को नियंत्रित रखना बहुत जरुरी है। आप अपना वजन नापने के लिए हर समय बाहर नहीं जा सकते। ऐसे में घर पर वेटिंग मशीन (Weighing Machine) होना काफी सुविधाजनक होता है। मार्किट में घरेलु उपयोग के हिसाब से डिजिटल और एनालॉग दोनों ही डिस्प्ले में पोर्टेबल और लाइटवेट डिज़ाइन में विभिन्न ऑप्शंस मौजूद हैं। अगर आप भी एक अच्छी और बजट फ्रेंडली वेटिंग मशीन (Weighing Machine) की तलाश में हैं तो हम आपके लिए 1000 रुपये से भी कम में कुछ बेहतरीन ऑप्शंस लेकर आये हैं, जिनमें से आप अपनी जरुरत और पसंद के हिसाब से अपने लिए चुन सकते हैं।

Hoffen Digital LCD Weighing Scale

Hoffen Digital LCD Weighing Scale आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। 11 x 11 x 1.6 Cm साइज में आने वाली यह वेटिंग मशीन 2.3 किलोग्राम से 180 किलोग्राम के बीच कुछ भी माप सकती है। वेटिंग मशीन में उच्च-सटीक सेंसर हैं जो वजन की सटीक रीडिंग प्रदान करते हैं। 280 x 280 मिमी टेम्पर्ड ग्लास से बना प्लेटफॉर्म काफी मजबूत और टिकाऊ है। डिजिटल डिस्प्ले पैनल एक बड़ी, स्पष्ट स्क्रीन पर तापमान और वजन दोनों को प्रदर्शित करता है। एलसीडी डिस्प्ले पैनल, 3 माप इकाइयाँ (किग्रा, पौंड और एसटी), लो बैटरी इंडिकेटर, ओवरलोड इंडिकेटर, ऑटो ऑन/ऑफ फंक्शन जैसे फीचर्स से लैस यह मशीन काफी कॉम्पैक्ट और स्लिम है, जिसे आप अपने साथ आसानी से कही भी ले जा सकते हैं। इस प्रोडक्ट पर दो साल की वारंटी भी मिलती है और इसकी अमेज़न पर कीमत 849 रुपये है।
ये भी पढ़ें:ओरल हेल्थ के लिए बेस्ट हैं ये Electric Toothbrush, मिलते हैं किफायती रेंज में

Venus EPS-2001 Digital Weighing Machine

Venus EPS-2001 Digital Weighing Machine, आपको 33.6 x 33.5 x 7.2 Cm साइज में मिल जाती है जिस पर आसानी से खड़ा हुआ जा सकता है। यह स्केल 5 किलोग्राम और 180 किलोग्राम तक सटीक रीडिंग देने में सक्षम है। इसके 6 मिमी टेम्पर्ड ग्लास पर फ्लोरल पैटर्न बना हुआ है जो कि देखने में काफी आकर्षक और फैशनेबल लगता है। सुपर लाइट-वेट वाली इस वेट मशीन में उच्च सटीकता के लिए जी सेंसर, सेंस ऑन टेक्नोलॉजी, ऑटो-ऑन-एंड-ऑफ फ़ंक्शन, लो बैटरी इंडिकेटर, ओवरलोड इंडिकेटर जैसे फीचर्स भी मौजूद हैं। 6 आकर्षक रंगों में आने वाली इस वेट मशीन की अमेज़न पर कीमत 699 रुपये है और कंपनी आपको इस मॉडल पर 1 साल की वारंटी भी देती है।
ये भी पढ़ें:रहना है Fit, आज ही घर लाइये ये Fitness Equipment

HealthSense Glass-Top PS 117 Weighing Scale

HealthSense ब्रांड का Glass-Top PS 117 Weighing Scale मॉडल आपको 27 x 28.5 x 4 Cm साइज में मिल जाता है। यह मशीन 5 किग्रा और 180 किग्रा के बीच वजन उठाने में सक्षम है। इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 4 स्ट्रांग सेंसर, एंटी स्किड, डिफरेंट मेट्रिक्स ऑप्शन और बैटरी इंडिकेटर की सुविधा भी मिल जाती है। शैटर और स्क्रैच-प्रतिरोधी विशेषताओं के साथ शीर्ष पर 6 मिमी टेम्पर्ड ग्लास घुमावदार किनारों के साथ इस अल्ट्राथिन डिवाइस को एक टिकाऊ उत्पाद बनाता है। जो की जो आपके लिए फ़ायदे का सौदा साबित हो सकता है। इसमें आपको सफेद बैकलाइट के साथ बड़ा एलसीडी डिस्प्ले मिल जाता है जिसमें बड़े सफेद फोंट में रीडिंग प्रदर्शित होती है,जो कि पढ़ने में सरल और सुविधाजनक है। यह स्केल एक साल की वारंटी के साथ और अमेज़न पर इसकी कीमत 899 रुपये है।
ये भी पढ़ें:अब घर पर करें Diabetes मॉनिटर, आज ही लायें ये बेस्ट Glucometer, कीमत भी ज्यादा नहीं


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।