Raksha Bandhan Gift : बहन को देना है प्रीमियम गिफ्ट, तो ये बन सकते हैं बेस्ट ऑप्शंस

अगर आप भी अब तक यह तय नहीं कर पाए हैं कि अपनी बहन को इस राखी पर क्या गिफ्ट दें, तो हम आपके लिए कुछ ऐसे प्रीमियम गिफ्ट ऑप्शंस लेकर आए हैं

Premium Rakhi Gifts

रक्षा बंधन (Raksha Bandhan) सालभर का वह विशेष त्योहार है, जिसका इंतजार हर भाई-बहन पूरा साल करते हैं। प्यार भरे इस त्यौहार में जहां एक तरफ भाई को बहन से राखी बंधवाने की खुशी होती है, तो वही दूसरी तरफ बहन को भाई से गिफ्ट मिलने का उत्साह होता है। ऐसे में राखी उपहार एक बड़ी जिम्मेदारी हो सकती है। राखी आते आते अक्सर भाई कंफ्यूज हो जाते हैं कि वह अपनी प्यारी बहन को ऐसा क्या गिफ्ट दें, जो उनके लिए उपयोगी होने के साथ-साथ उन्हें पसंद भी आए। अगर आप भी अब तक यह तय नहीं कर पाए हैं कि अपनी बहन को इस राखी पर क्या गिफ्ट दें, तो हम आपके लिए कुछ ऐसे प्रीमियम गिफ्ट ऑप्शंस लेकर आए हैं जिन्हें देखते ही आपकी बहन खुश हो जाएगी। इन्हें आप अपनी बहन की पसंद के हिसाब से चुन सकते हैं।

Best Gift Options for Rakhi

  • Starry Diamond Drop Earrings
  • Bose Quiet Comfort 35 Ii
  • Garmin Lily
Starry Diamond Drop Earrings

Starry Diamond Drop Earrings

महिलाओं और लड़कियों के लिए गोल्ड ज्वैलेरी आल टाइम फेवरेट गिफ्ट है। अगर आपकी बहन एक सच्ची फैशनिस्टा है और ट्रेंड के साथ बने रहना पसंद करती हैं, कैरटलेन पर उपलब्ध Starry Diamond Drop Earrings सबसे अच्छा राखी गिफ्ट है। कैरटलेन पर विभिन्न लेटेस्ट डिजाइन और प्राइस रेंज में गोल्ड ईयर कफ्स उपलब्ध हैं। यह ईयर कफ्स येल्लो गोल्ड फिनिश में 14 कैरट प्यूरिटी के गोल्ड ईयर कफ्स का वेट 1.650 g है, जिसमें आपको 0.092 ct के 16, IJ-SI टाइप के डायमंड्स जड़े हुए मिल जाते हैं। ईयर कफ्स में चेन डिटेलिंग के साथ डायमंड्स जड़ें स्टार्स की लटकन लगी हुई है, जो देखने में बेहद खूबसूरत लगती है। इन प्रोडक्ट पर आपको एक साल की वारंटी और लाइफटाइम का एक्सचेंज भी मिलता है। कैरटलेन के अनुसार पसंद न आने पर आप 15 दिन के भीतर इन्हें रिटर्न कर सकते हैं। यह स्टेटमेंट ईयररिंग्स अपनी बहन को खुश करने का एक अच्छा तरीका है। आप इन्हें ऑनलाइन 18,223 रुपये में आर्डर कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:1500 रुपये से भी कम में खरीदें ये बेस्ट Portable Speaker, साउंड है जबरदस्त

Bose Quiet Comfort 35 Ii

Bose Quiet Comfort 35 Ii

अपनी म्यूजिक लवर बहन को राखी पर देने के लिए Bose Quiet Comfort 35 Ii, वायरलेस ब्लूटूथ ओवर-ईयर हेडफोन भी एक अच्छा ऑप्शन है। इस हेडफोन का उपयोग Android, IOS, Windows आदि जैसे सभी उपकरणों पर किया जा सकता है। यह सबसे अच्छा नॉइज कैंसलेशन वाला हेडफोन है। आप इन हेडफोन को एलेक्सा, गूगल असिस्टेंट और सिरी इनेबल्ड (इन-बिल्ट) के साथ वाइस कंट्रोल द्वारा भी हैंडल कर सकते हैं। ब्रांड के अनुसार एक बार फुल चार्ज करने पर 20 घंटे तक का प्लेटाइम देता है। इससे आप लंबे समय तक गेमिंग सेशन और म्यूजिक का आनंद बिना किसी रुकावट के ले सकते हैं। हेडफोन में मौजूद नॉइज-रिजेक्टिंग डुअल इन बिल्ड माइक्रोफोन तेज वातावरण में भी आपको स्पष्ट कॉल प्रदान करता है। वॉयस रिमाइंडर के साथ नवीनतम ब्लूटूथ और एनएफसी पेयरिंग भी इसमें मिलती है जिससे यूजर बिना किसी परेशानी के वायरलेस तरीके से कनेक्ट कर सकते हैं। इस हेडफोन को आप तीन कलर ऑप्शन में एक साल की वारंटी के साथ अमेजन से 21,499 रूपये में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें:ये हैं बेस्ट Women Trimmers मिनटों में दिलाएंगे अनचाहे बालों से छुटकारा, कीमत भी बजट में

Garmin Lily

Garmin Lily

अपनी फिटनेस फ्रीक बहन को राखी पर गिफ्ट करने के लिए फिटनेस ट्रेकर स्मार्टवॉच से अच्छा और क्या ऑप्शन हो सकता है। अगर आपकी बहिन भी अपनी हेल्थ को लेकर जागरूक रहती है तो उसके लिए Garmin Lily एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है। ट्रेडिशनल चौकोर आकर से अलग गोल 34-मिलीमीटर बटन-लेस केस डिस्प्ले के साथ आने वाली Garmin Lily देखने में काफी स्टाइलिश और स्लिम स्मार्टवॉच है। इस वॉच में बॉडी बैटरी, मेंस्ट्रुअल साइकल ट्रैकर, पल्स ऑक्सीजन ट्रैकर, हाइड्रेशन ट्रैकर, प्रेगनेंसी ट्रैकर, स्ट्रेस ट्रैकिंग, रेस्पिरेशन ट्रैकिंग, स्लीप ट्रैकिंग जैसे अनेकों स्मार्ट फीचर्स मिल जाते हैं। इसके अलावा इसके सेटिंग मेनू में फाइंड माई फोन, अलार्म, म्यूजिक प्लेयर और डू नॉट डिस्टर्ब मोड भी हैं। जो की इस्तेमाल में काफी सुविधा जनक है। Garmin connect app का इस्तेमाल कर महिलायें प्रेगनेंसी में व्यायाम और पोषण संबंधी स्वास्थ्य जानकारी प्राप्त कर सकती हैं। कई आकर्षक कलर ऑप्शंस में आने वाली Garmin Lily को एक साल की वारंटी के साथ आप अमेज़न से 20,990 रुपये में खरीद सकते हैं।

ये भी पढ़ें:ये हैं बेस्ट 5 स्टार एनर्जी रेटिंग वाली Semi-Automatic वाशिंग मशीन, कीमत 10,000 रुपये से कम


कहते हैं महिलाएं तकनीक के उपयोग में पीछे हैं लेकिन अनुपमा इसी सोच को बदलना चाहती हैं और इसलिए इन्होंने तकनीकी पत्रकारिता को चुना है। नई टेक्नोलॉजी के बारे में जानना और आसान शब्दों में उसे बयां करना इन्हें काफी अच्छा लगता है। Curious नेचर और लिखने का शौक इन्हें how to's, tech और auto के बारे में लिखने के लिए प्रोत्साहित करता है। ये HNB Garhwal Central University से साइंस में ग्रेजुएट और मास कम्युनिकेशन एंड जर्नलिज्म में पोस्ट ग्रेजुएट हैं। खाली समय में गार्डनिंग, ट्रेवलिंग और ड्राइविंग करना इनकी हॉबी है।