10,000 रु से कम में ये हैं सबसे बेस्ट Refrigerators, जानें इनकी खूबियां

बदलती तकनीक और यूजर्स की डिमांड को देखते हुए कंपनियां भी काफी सस्ते में Refrigerators बना रही हैं।

best refrigerators under Rs 10,000
Best low Range Refrigerators

आजकल के बदलते माहौल में घरेलू प्रोडक्ट्स की डिमांड काफी बढ़ती जा रही है। घर में मौजूद जरूरी इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट पर नजर डालें तो refrigerator एक बड़ी भूमिका अदा करता है। आजकल देश में कई सस्ते Best refrigerators देखने को मिलते हैं। वहीं, बदलती तकनीक और यूजर्स की डिमांड को देखते हुए कंपनियां भी काफी सस्ते में रेफ्रिजरेटर बना रही हैं। अगर आप आने वाले त्योहारी सीजन के मौके पर एक नया रेफ्रिजरेटर खरीदना चाहते हैं और आपका बजट 10,000 या उसके आसपास है, तो आज हम आपको कुछ (Best refrigerators Under 10000) बेस्ट रेफ्रिजरेटर की रेंज बता रहे हैं, जिसमें आपको बेहतरीन सुविधाएं मिल जाती हैं। यहां हम जिन रेफ्रिजरेटर की बात कर रहे हैं वह आपको ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon पर आसानी से मिल जाएंगे।

Candy 170 L Refrigerator

यह Refrigerator 10 हजार से कम में शानदार विकल्प है। इसमें अच्छा खासा स्पेस मिलता है। इसमें टर्बो आइसिंग टेक्नोलॉजी दी गई है जो एक घंटे में आइस क्यूब बना लेती है। खास बात यह है कि इस फ्रिज में ऐसा कंप्रेसर मिलता है जो ऑप्टीमल कूलिंग देता है। इसके साथ ही इस रेफ्रिजरेटर को स्टेबलाइजर की जरुरत नहीं पड़ती क्योंकि यह वोल्टेज के उतार-चढ़ाव को अच्छी तरह से मेंटेन कर सकता है। इसके अलावा यह हैवी-ड्यूटी PUF इंसुलेशन के साथ आता है जिसकी मदद से कोई भी चीज लंबे समय तक अच्छी बनी रहती है।

ये भी पढ़ें:ये हैं बेस्ट 2 इन 1 Water Purifier, एक साथ देते हैं ठंडा और गर्म पानी, जानें कीमत

Candy 190 L Refrigerator

Candy का यह 190 L Refrigerator भी इस रेंज में बेस्ट है। इसमें भी ऊपर बताई गई सभी सुविधाएं मिल जाती है। आप अपनी जरूरत और जगह के मुताबिक दोनों में से एक का चयन कर सकते हैं।

AmazonBasics 43 L Mini Refrigerator

Amazon के द्वारा बनाया गया यह डिवाइस भी 10 हजार में शानदार है। AmazonBasics फ्रिज आपके स्टोरेज और कूलिंग की जरूरतों को पूरा करने के लिए बढ़िया है। यह फ्रीज डिब्बे, डेयरी रैक और ड्रिप ट्रे के साथ आता है। इसकी बिल्ड क्वालिटी काफी मजबूत है और यह 43 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में भी आपको बढ़िया कूलिंग देता है। इसे साफ करना भी आसान है और इसमें ऐसी तकनीक दी गई है जो आपकी चीजों को लंबे समय तक हेल्दी बनाकर रखती है।

ये भी पढ़ें:कम कीमत में ले आएं ये मल्टीपर्पज Table Fan, कमरे को रखते हैं एकदम ठंडा

Hisense 44 L Mini Refrigerator

10 हजार की रेंज में यह फ्रिज भी काफी बेहतर है। Hisense के इस फ्रिज में रिवर्सेबल डोर मिलता है। जिसकी मदद से यह काफी स्पेस और सुविधा देने वाला डिवाइस है। इसमें पानी ठंडा करने के लिए चिलर ज़ोन दिया गया है। इसके साथ ही इसमें चीजें रखने के लिए अलग-अलग पार्टीशन मिलते हैं। खास बात यह भी है कि फ्रिज मॉडर्न डिजाइन के साथ आता। जो आपके घर की खूबसूरती भी बढ़ा देगा।

Haier 53 L Mini Refrigerator

हायर का फ्रिज यह फ्रिज भी इस रेंज में यूजर्स को काफी पसंद आ सकता है। यह अमेज़न पर काफी रेटेड डिवाइस है। आपको इस फ्रिज में क्विक कूलिंग तकनीक मिलती है यानी कि फ्रिज में मौजूद चीजें तेजी से ठंडी हो जाती हैं। इसमें यूजर्स को ग्लास शेल्फ मिलते हैं जहां आसानी से कुछ भी रखा जा सकता है। इसके अलावा फ्रिज में स्टेबलाइजर-फ्री ऑपरेशन मिलता है। यानी घर में वोल्टेज की दिक्कत होने पर भी ये बढ़िया काम करेगा।

Whirlpool 190 L Refrigerator

Whirlpool का 190L रेफ्रिजरेटर भी इस रेंज में ग्राहकों की पहली पसंद बन सकता है। यह फ्रिज इंसुलेटेड कैपिलरी तकनीक के साथ आता है जिसकी मदद से 9 घंटे तक कूलिंग रिटेंशन बना रहता है। इसके साथ ही यूजर्स डिफ्रॉस्ट बटन को दबाकर रेफ्रिजरेटर को मैन्युअल रूप से डिफ्रॉस्ट कर सकते हैं। फ्रिज में जंबो बॉटल स्टोरेज मिलता है, जिसमें तीन 2L बॉटल रखी जा सकती हैं। इस फ्रिज में भी स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन मिलता है। 

ये भी पढ़ें:वाई-फाई की सुविधाओं से लैस हैं ये Smart Refrigerator, जानें क्या है कीमत और फीचर्स


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।