32 से लेकर 65 इंच वाले ये हैं बेस्ट Smart TV, अब बढ़ेगा वेब सीरिज का मज़ा

जब वेब सीरीज का क्रेज तेजी से लोगों बढ़ने लगा है तब से TV देखने का मज़ा भी बढ़ गया है। आजकल तो कम कीमत में बिग स्क्रीन वाले स्मार्ट टीवी आने लगे हैं और छोटे साइज़ वाले टीवी भी अब लगभग सबकी पहुंचने लगे हैं। इसलिए इस रिपोर्ट में अहम आपके लिए 32 इंच से लेकर 65 इंच तक के साइज़ वाले स्मार्ट टीवी के कुछ अच्छे ऑप्शन लेकर आये हैं क्योंकि ये चार साइज़ इस समय कफी ज्यादा पसंद किये जाते हैं। तो अगर आप  भी अपने घर के लिए एक नया स्मार्ट टीवी खरीदने की सोच रहे हैं तो इस रिपोर्ट पर जरूर गौर करें ।

Samsung  Smart TV (32 इंच)

32 इंच के साइज़ में वैसे तो कई अच्छे ऑप्शन इस समय मार्केट में उपलब्ध हैं लेकिन आप Samsung के 32 इंच वाले HD Ready LED Smart TV  (UA32T4410) मॉडल के बार में भी विचार कर सकते हैं।इसका रिज़ॉल्यूशन 1366×768 है, और यह टीवी 60 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट के साथ आता है। कनेक्टिविटी के इसमें 3 HDMI पोर्ट, 2 USB पोर्ट, ब्लूटूथ और AUX की सुविधा दी गई है। बेहतर साउंड के लिए इसमें 20 वॉट के स्पीकर्स दिए हैं। यह टीवी Dolby Digital Plus साउंड को सपोर्ट करता है। यह Tizen ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है। यह टीवी नेटफ्लिक्स, यूट्यूब, प्राइम वीडियो, हॉटस्टार, SonyLiv, Hungama, JioCinema, Zee5 और Eros Now समेत कई ऐप्स का सभी सपोर्ट इसमें मिलता है। फ्लिप्कार्ट पर आप इस टीवी को 22,149 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं। कंपनी इस पर एक साल की वारंटी दे रही है। डिजाइन के मामले में इन तीनों टीवी में एक बात समान यह है कि इनका डिजाइन सिंपल है और बैजेल्स थोड़े ज्यादा देखने को मिलते हैं। यह भी पढ़ें: Realme ने लॉन्च किया बेहद सस्ता स्मार्टफोन, लेकिन फीचर्स दीवाना बना देंगे

OnePlus Smart TV (40 इंच)

स्मार्टफोन के साथ OnePlus अब स्मार्टटीवी सेगमेंट में भी अपनी जगह बना रहा है।  40 इंच साइज में OnePlus TV 40Y1 एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है। यह 1,920×1,080 पिक्सल रिजॉल्यूशन से लैस है। टीवी Android TV 9 आधारित OxygenPlay पर काम करता है। यह बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ आता है। वनप्लस टीवी 40वाई1 में 20 वॉट स्पीकर के साथ डॉल्बी ऑडियो सपोर्ट मौजूद है। यह टीवी गामा इंजन पर काम करता है, जिसको लेकर कहा गया है कि वीडियो कंटेंट के लिए रियल-टाइम ऑप्टिमाइजेशन प्रदान करता है। यह 64 बिट प्रोसेसर से लैस है, जिसके साथ 1 GB रैम और 8 GB इंटरनल स्टोरेज है। इसमें आपको दो चैनल स्पीकर दिए गए हैं। इसमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ गूगल प्ले स्टोर, एलेक्सा सपोर्ट और गूगल असिस्टेंस सपोर्ट भी दिए गए हैं। इसके अलावा, Netflix, Amazon Prime, Disney+Hotstar, PlayStore, YouTube का सपोर्ट भी मिलेगा। इसमें एंटी-अलायांसिंग, नॉइज रिडक्शन, डायनैमिक कंट्रास्ट और कलर स्पेस मैपिंग जैसे फीचर्स हैं। एक साल की वारंटी के साथ OnePlus TV 40Y1 की कीमत 26,499 रुपये है। यह भी पढ़ें: पावरफुल प्रोसेसर के साथ Motorola Edge 30 Pro भारत में लॉन्च, कीमत के मामले में इनको देगा चुनौती

Blaupunkt  Smart TV (55 इंच)

Blaupunkt का 55 इंच (55CSA7090) वाला एंड्राइड स्मार्ट टीवी आपके लिए सही साबित हो सकता है। डिजाइन के मामले में Blaupunkt का यह 55 इंच (55CSA7090) वाले एंड्राइड स्मार्ट टीवी पहली ही नज़र में इम्प्रेस करता है। इसके पीछे कनेक्टिविटी के इसमें 3 HDMI पोर्ट्स, 2 USB पोर्ट्स, ANT, AV/TV, optical और RJ 45  पोर्ट्स दिए हैं, वहीं इस टीवी में Wifi, और Bluetooth जैसे फीचर्स मिलते हैं। यह टीवी 55 इंच Ultra HD (4K) डिस्प्ले से लैस है जिसका Resolution 3840 x 2160 पिक्सेल्स है। कंपनी ने इसमें IPS पैनल लगाया है, जोकि 500 nits ब्राइटनेस से लैस हैं, इसके अलावा इसमें HDR10+ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है। इस टीवी में 60W का साउंड आउटपूट मिलेगा। यह टीवी dolby digital, DTS-X और dolby Atmos से लैस है। इसमें आपको 6 अलग-अलग साउंड मोड्स मिल रहे हैं। परफॉरमेंस के लिए इसमें (A53 x 4-1।5 GHz) Quad core प्रोसेसर प्रोसेसर और साथ में Mali-450 ग्राफिक्स की मदद से टीवी स्मूथ रहता है और बिना हैंग हुए चलता है। यह टीवी 60 Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इसका व्यू एंगल 178 Degree है। यह Android 10 का और गूगल प्ले-स्टोर का सपोर्ट मिलता है। इसमें 2GB रैम और 8GB स्टोरेज का सपोर्ट मिलता है। इस टीवी पर गेमिंग का भी मज़ा लिया जा सकता है। आप इसमें USB ड्राइव के अलावा हार्ड ड्राइव भी यूज़ कर सकते हैं। एक साल की वारंटी के साथ इसकी कीमत 40,999 रुपये है।

Thomson Smart TV (65इंच)

Thomson का OATHPRO सीरीज वाला यह स्मार्ट टीवी (65 OATHPRO 2020) 65 इंच साइज़ में काफी शानदार है। यह एंड्राइड टीवी न सिर्फ प्रीमियम डिजाइन के साथ आता है बल्कि इसमें  Dolby Digital Plus और  DTS TruSurround भी मिलता है जोकि आपको जबरदस्त साउंड इफ़ेक्ट देता है। इस टीवी में साउंड आउटपुट 30W का मिलता है। इसमें IPS पैनल लगा है जोकि 60Hz रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इसका व्यू एंगल 178 डिग्री है। इसका ब्राइटनेस 500 nits है। इसके साथ एक स्मार्ट रिमोट भी मिलता है जिस पर गूगल अस्सिस्टेंट और नेटफ्लिक्स के बटन दिए हैं यानी आप डायरेक्ट इनका इस्तेमाल कर सकते हैं। परफॉरमेंस के लिए इसमें क्वाड-कोर CA53 प्रोसेसर लगा है जो इसमें 1.75GB रैम और 8GB स्टोरेज मेमोरी की सुविधा मिलेगी। कनेक्टिविटी के लिए इसमें USB, हेडफोन जैक, HDMI जैसे फीचर्स हैं। आप इसमें USB ड्राइव के अलावा हार्ड ड्राइव भी यूज़ कर सकते हैं। इसके अलावा इसमें Netflix, YouTube,और Prime video जैसे एप्स पहले से ही इंस्टॉल्ड हैं। एक साल की वारंटी के साथ इसकी कीमत 53,999 रुपये है।