8,000 रुपये से कम में ये हैं Best Smartphone, यहां देखें लिस्ट

Best smartphones under Rs 8,000, पांच ऐसे स्मार्टफोन, जो केवल 8,000 रुपये में बेस्ट ऑप्शन हैं।

best smartphones under Rs 8000
best smartphones under Rs 8000

भारत में आजकल Smartphone कि लंबी रेंज मौजूद है, लेकिन आज की डेट में भी कई यूजर्स सस्ते और दमदार स्मार्टफोन लेना पसंद करते हैं। अक्सर देखा जाता है कि स्मार्टफोन खरीदते वक्त यूजर फोन की बैटरी, इसमें मिलने वाला कैमरा और दमदार प्रोसेसर की तरफ नजर डालते हैं। वहीं, फिलहाल हम जिन बेस्ट 5 सस्ते स्मार्टफोन की बात कर रहे हैं, उनमें भी आपको यह सभी फीचर 8,000 रुपये या उससे कम में मिल जाते हैं। खास बात यह है कि इन सभी सस्ते स्मार्टफोंस को यूजर्स ने काफी पसंद किया है। ई-कॉमर्स वेबसाइट Amazon और Flipkart पर इन पांचों डिवाइस को शानदार रेटिंग भी मिली हुई है। आइए, आगे आपको (best smartphones under Rs 8,000)पांच ऐसे स्मार्टफोन के बारे में बताते हैं, जो केवल 8,000 रुपये में बेस्ट ऑप्शन हैं।

Realme narzo 50i Prime

इस लिस्ट में realme narzo 50i Prime बढ़िया विकल्प है। यूजर्स को फोन के लिए मिंट ग्रीन और डार्क ब्लू जैसे दो कलर ऑप्शन मिल जाते हैं। फीचर्स की बात करें तो फोन में 6.65 इंच का फुल स्क्रीन डिस्प्ले दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए यूनिसोक ऑक्टा कोर प्रोसेसर उपयोग किया गया है। स्मार्टफोन में 5,000 एमएएच की लंबी चलने वाली बैटरी मिलती है। कैमरा फीचर्स की बात करें तो फोन में 8 एमपी का रियर एआई कैमरा और एचडीआर मोड के साथ 8 एमपी फ्रंट कैमरा भी दिया गया है। आगे अगर कीमत की बात करें तो Realme narzo 50i Prime के 3GB रैम +32GB स्टोरेज की कीमत 7,999 रुपये है। वहीं, 4GB रैम+64GB स्टोरेज 8,999 रुपये में मिल जाएगा।

यह भी पढ़ें:Upcoming smartphones November 2022: नवंबर के महीने में इन स्मार्टफोंस से सजेगा बाजार, यहां देखें लिस्ट

Xiaomi Redmi A1+

Redmi A1+ भी इस रेंज में शानदार लेदर फिनिश डिजाइन के साथ आता है। फोन में 6.65 इंच का फुल डिस्प्ले दिया गया है। फोन में मीडियाटेक हीलियो ए22 प्रोसेसर लगाया गया है। बैटरी के मामले में इसमें 5,000 एमएएच की बैटरी मिलती है। फोन के कैमरा की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है जिसमें 8 एमपी का एआई कैमरा और 5 एमपी का फ्रंट कैमरा दिया गया है। वहीं, कीमत की बात करें तो Redmi A1+ ब्लैक, लाइट ब्लू और लाइट ग्रीन जैसे दो कलर में आता है। वहीं, फोन के 2GB रैम +32GB स्टोरेज की कीमत 7,499 रुपये है, जबकि 3GB रैम +32GB स्टोरेज की कीमत 8,499 रुपये है।

Redmi A1+
Redmi A1+

Samsung Galaxy A03 Core

सैमसंग गैलेक्सी ए03 कोर 8,000 रुपये की रेंज में एक तगड़ा ऑप्शन है। फोन में 6.5 इंच का एचडी + इन्फिनिटी-वी डिस्प्ले दिया गया है। आपको इस फोन में ऑक्टा-कोर चिपसेट मिलेगा। बढ़िया बैकअप के लिए फोन में 5,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इसके साथ ही फोन में 8MP का रियर कैमरा और 5MP का फ्रंट कैमरा मिलता है। अगर आगे कीमत की बात करें तो यह फोन ब्लू, ब्लैक, मिंट और कॉपर जैसे 4 ऑप्शन में आता है। फोन के 2GB RAM + 32GB ROM की कीमत केवल 7,999 रुपये है।

Samsung Galaxy A03 Core

यह भी पढ़ें:15,000 रुपये से कम में पांच Best 5G Smartphone, यहां देखें लिस्ट

Moto e22s

मोटो e22s फोन की कीमत भले ही 8,000 रु से थोड़ी ज्यादा है, लेकिन इसमें प्रीमियम डिज़ाइन और बढ़िया फीचर्स मिलते हैं। फोन में 6.5 इंच का IPS LCD डिस्प्ले दिया गया है, जिसमें 90Hz रिफ्रेश रेट मिलता है। यूजर्स को इसमें ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और 4GB रैम का सपोर्ट दिया गया है। बैटरी के मामले में डिवाइस 5000mAh की लंबी चलने वाली बैटरी से लैस है। बेहतर फोटो खींचने के लिए 8MP रियर कैमरा और 5MP फ्रंट कैमरा दिया गया है। कीमत की बात करें तो फोन आर्कटिक ब्लू और इको ब्लैक जैसे दो कलर में आता है। जिसकी कीमत केवल 8,999 रुपये है।

Motorola Moto E22s

Vivo Y01

सस्ते और ऑल राउंडर स्मार्टफोन की तलाश करने वालों के लिए Vivo Y01 भी एक और किफायती विकल्प है। फोन में 6.51 का एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यूजर्स को इसमें हीलियो पी35 प्रोसेसर और 2 जीबी रैम + 32 जीबी स्टोरेज मिलता है। फोन में 5,000 एमएएच बैटरी दी गई है। फोटोग्राफी के लिए वीवो वाई01 में 5 एमपी का सेल्फी कैमरा और 8 एमपी रियर कैमरा मिलता है। वहीं, यह फोन एलिगेंट ब्लैक और सैफायर ब्लू जैसे दो कलर में आता है। आखिर में अगर कीमत की बात करें तो फोन के 2GB रैम + 32GB स्टोरेज की कीमत केवल 7,999 रुपये है।

यह भी पढ़ें:5,000 रुपये के डिस्काउंट के साथ मिल रहा Realme 9i SmartPhone, सुपर डिजाइन और तगड़े फीचर्स से है लैस


अंकित ने पत्रकारिता की शुरुआत स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट के रूप में की थी लेकिन तकनीकी के प्रति विशेष रुझान इन्हें Mysmartprice हिंदी में लेकर आया है। पत्रकारिता के दौरान इन्होंने एक चीज बखूबी सीखा है और वह है आसान भाषा में लोगों को सटीक जानकारी देना। और यही खूबी इन्हें दूसरों से अलग बनाती है। यहां अंकित मोबाइल और तकनीक के साथ ऑटोमोबाइल्स सेग्मेंट को भी कवर करते हैं। पत्रकारिता में इन्हें 5 साल से ज्यादा का अनुभव है जहां इन्होंने राज एक्सप्रेस, थिंक विथ नीश, स्टेट न्यूज और बंसल न्यूज जैसे आर्गेनाइजेशन में अपना योगदान दिया है। इन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ जर्नलिज्म एंड कम्यूनिकेशन से मास्टर डिग्री ली है। साथ ही टाइम्स ग्रुप से बैंकिंग मैनेजमेंट में डिप्लोमा भी किया है।

No posts to display